Sunday, July 25, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाकश्मीर में आतंकी ठिकाने ऐसे भी: घर के गोशाला में मिला लश्कर का सुरंग...

कश्मीर में आतंकी ठिकाने ऐसे भी: घर के गोशाला में मिला लश्कर का सुरंग से जुड़ा तहखाना

सुरक्षाबलों ने आतंकियों के मददगार आदिल अहमद शाह को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि भूमिगत ठिकाने का निर्माण गाँव चंदहरा पंपोर में एक घर में किया गया था।

जम्मू-कश्मीर के पंपोर में पुलिस और सुरक्षाबलों के बड़ी कामयाबी मिली है। लश्कर के आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान एक घर में तहखाना मिला। इसका इस्तेमाल आतंकी ठिकाने के तौर पर करते थे। अभियान के दौरान एके-47 की 26 राउंड गोलियाँ मिली और एक को गिरफ्तार किया गया।

अवंतीपोरा पुलिस ने 50 आरआर और 110 बीएन सीआरपीएफ के साथ मिलकर रविवार (जनवरी 10, 2021) पंपोर के अवंतीपोरा के चंधेरा पंपोर गाँव में एक घर में बनी गौशाला की तलाशी ली जिसमें आतंकियों ने एक तहखानानुमा ठिकाना बना रखा था। यहाँ से आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ी सामग्री और एके 47 की 26 राउंड गोलियाँ बरामद हुई हैं। 

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक मामले में एक गिरफ्तारी भी हुई है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के मददगार आदिल अहमद शाह को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि भूमिगत ठिकाने का निर्माण गाँव चंदहरा पंपोर में एक घर में किया गया था। इसका आकार बंकर की तरह था, जिसमें 5 लोगों के बैठने की जगह थी। यह तहखाना 10 फीट ऊँचा और 5 फीट चौड़ा था और तहखाने का सिरा 6 फीट लंबी सुरंग से जुड़ा था। इसको एक छोटे से ढक्कन से ढका गया था।

पुलिस को ठिकाने पर लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद वहाँ सर्च ऑपरेशन चलाया गया। पुलिस के अनुसार, गैरकानूनी गतिविधियाँ (रोकथाम) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इससे पहले एक अन्य घटना में भारतीय सेना के बम निरोधक दस्ते ने जम्मू-कश्मीर के पूँछ जिले के मेंढर सेक्टर में मोटरसाइकिल पर फिट किए गए 2.4 किलोग्राम इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) का समय पर पता लगाने के साथ उसे पूरे नियंत्रण के साथ नष्ट कर दिया

पूँछ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रमेश अनगरल ने बताया, “शनिवार की रात करीब 10 बजे पुलिस दल को गोहलद रीलान-मेंढर रोड के किनारे आईईडी की उपस्थिति का पता चला था जिसे बम निरोधक दस्ते द्वारा नियंत्रित विस्फोट कर नष्ट कर दिया गया।” प्रारंभिक जाँच का हवाला देते हुए अधिकारी ने कहा कि मोटरसाइकिल के साथ आईईडी को एक संदिग्ध आतंकवादी द्वारा वहाँ छोड़ा गया था जिसके बाद उसके पास ही के जंगल में भाग जाने की आशंका जताई जा रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अल्लाह-हू-अकबर चिल्लाया, कई को गोलियों से छलनी किया: अफगानिस्तान में कट्टर इस्लाम के साथ ऐसे फैल रहा तालिबान

तालिबानी आतंकवादियों ने अफगानिस्तान के ज्यादातर इलाकों में कब्जा कर लिया है। वह यहाँ निर्दोष लोगों को मार रहे हैं। जिन लोगों को गोलियों से छलनी किया उन्होंने अफगान सरकार का समर्थन किया था।

‘अपनी ही कब्र खोद ली’: टाइम्स ऑफ इंडिया ने टोक्यो ओलंपिक में भारतीय तीरंदाजी टीम की हार का उड़ाया मजाक

दक्षिण कोरिया के किम जे ड्योक और आन सन से हारने के बाद टाइम्स ऑफ इंडिया ने दावा किया कि भारतीय तीरंदाजी टीम औसत से भी कम थी और उन्होंने विरोधियों को थाली में सजाकर जीत सौंप दी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,156FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe