Sunday, May 19, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाश्रीनगर में सुरक्षाबलों के काफिले पर आतंकी हमला: 2 जवान बलिदान, 12 की हालत...

श्रीनगर में सुरक्षाबलों के काफिले पर आतंकी हमला: 2 जवान बलिदान, 12 की हालत गंभीर, पहली बार महिला घुसपैठिया भी हुई ढेर

श्रीनगर के रंगरेथ इलाके में आज दोपहर को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया था। दरअसल, सुरक्षाबलों को सीक्रेट इनपुट मिले थे।

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के जेवन इलाके में सोमवार (13 दिसंबर 2021) की शाम को सुरक्षाबलों के काफिले पर आतंकियों ने हमला कर दिया। इस घटना में 2 जवान वीरगति को प्राप्त हो गए, जबकि 12 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सभी घायलों को सैन्य अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। वारदात के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर की 9वीं बटालियन सशस्त्र पुलिस बल की टीम बस से पंथा चौक इलाके के जेवन से गुजर रही थी उसी दौरान बाइक सवार आतंकियों ने गोलीबारी की। बस के बुलेटप्रूफ होने के कारण पुलिस बल को काफी नुकसान हुआ है।

कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक, बर्बर आतंकी हमले में वारगति को प्राप्त हुए जवानों में एक एएसआई और एक सेलेक्शन ग्रेड कॉन्स्टेबल शामिल हैं।

सुरक्षाबलों ने ढेर किए दो आतंकी

इससे पहले सोमवार (13 दिसंबर 2021) को श्रीनगर के रंगरेथ इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया था। दरअसल, सुरक्षाबलों को सीक्रेट इनपुट मिले थे। जिसके आधार पर इलाके की घेराबंदी कर सर्चिंग शुरू की गई। जब आतंकियों ने सुरक्षाबलों का घेरा कसता देखा तो फायरिंग शुरू कर दी। बाद में जवाबी कार्रवाई में दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया। अभी भी आतंकियों के इलाके में मौजूदगी की सूचना भी है।

खास बात ये है कि जहाँ ये एकाउंटर हुआ उसके पास ही बड़ा सैन्य प्रतिष्ठान स्थित है। आतंकियों के मारे जाने की सूचना के बाद इलाके के लोग सड़कों पर उतर आए। इस दौरान लोगों ने सुरक्षाबलों पर जमकर पथराव किया। 

पहली बार मारी गई महिला घुसपैठिया

वहीं, सेना ने घाटी के आरएसपुरा सेक्टर में एक पाकिस्तानी महिला घुसपैठिए को मार गिराया है। रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान से कुछ आतंकी बॉर्डर पार कर भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे। जब बीएसएफ जवानों ने उन्होंने रोकने की कोशिश तो इन घुसपैठियों ने भागना शुरू कर दिया। इसी दौरान जवानों की गोली महिला आतंकी मारी गई, जबकि उसके साथी भागने में सफल रहे।

रविवार (12 दिसंबर) को भी जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया था। मारे गए आतंकी की पहचान समीर अहमद के रूप में हुई। समीर पाकिस्तान से संचालिक आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ था।

दरअसल, पिछले कुछ दिनों में भारत में घुसैपठ के मामले तेज हो गए हैं। घुसपैठ को लेकर जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह का कहना है कि पाकिस्तान के कुछ आतंकी भारत में घुसपैठ करने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन सभी को जल्द ही ढूँढ कर मार गिराया जाएगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘गिरफ्तारी से आजादी’ अपने घोषणापत्र में लिखने वाली कॉन्ग्रेस ने गिरफ्तार करवाया एक आम नागरिक को… ‘न्याय’ सिर्फ एक परिवार तक सीमित होगा?

भिकू म्हात्रे ने 'कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम शब्द के इस्तेमाल' की बात जोर देकर कही, जिसे खुद कॉन्ग्रेस समर्थक नकार रहे थे।

‘कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम’ : सिर्फ इतना लिखने पर ‘भिकू म्हात्रे’ को कर्नाटक पुलिस ने गिरफ्तार किया, बोलने की आजादी का गला घोंट...

सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर 'भिकू म्हात्रे' नाम के फिक्शनल नाम से एक्स पर अपनी राय रखते हैं। उन्होंने कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो पर अपनी बात रखी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -