Saturday, July 20, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षापाकिस्तान ने कुपवाड़ा में किया सीजफायर का उल्लंघन: मो. यूसुफ की मौत, बच्चों सहित...

पाकिस्तान ने कुपवाड़ा में किया सीजफायर का उल्लंघन: मो. यूसुफ की मौत, बच्चों सहित 7 घायल

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं में बहुत बढ़ोतरी हुई है। कल भी राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से मोर्टार दागे गए थे।

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में बुधवार (अक्टूबर 30, 2019) को एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया। इस बार कुपवाड़ा के रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस हमले में एक आम नागरिक की मौत हो गई जबकि 7 लोगों के घायल होने की खबर है। सभी घायलों को अस्पताल ले जाया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा के माछिल क्षेत्र में नियंत्रण रेखा के करीब हुए सीजफायर उल्लंघन में मारे गए शख्स की पहचान मोहम्मद यूसुफ खान के रूप में हुई है, जिनकी उम्र 65 थी। कहा जा रहा है कि घायलों में बच्चे भी शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं में बहुत बढ़ोतरी हुई है। कल राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में लाइन ऑफ कंट्रोल से सटे इलाकों में राउंड फायरिंग हुई थी। जिसमें पाकिस्तान की ओर से मोर्टार दागे गए थे।

हालाँकि इस उल्लंघन के जवाब में भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की। इससे पहले दिवाली के अवसर पर भी पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था। इस दौरान एलओसी के पास राजौरी जिले के सुंदरबन सेक्टर में फायरिंग हुई थी। जिसमें भारतीय सेना का एक जवान घायल भी हुआ था।

इससे पूर्व जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए सोपोर में एक आतंकी हमला भी हुआ था। इसमें कम से कम 19 आम नागरिक घायल हुए थे। इनमें 6 की हालत गंभीर बेहद गंभीर थी। जिसके चलते उन्हें श्रीनगर के अस्पताल में ले जाया गया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

टीम से बाहर होने पर मोहम्मद शमी का वायरल वीडियो, कहा – किसी के बाप से कुछ नहीं लेता हूँ, बल्कि देता हूँ

"मुझे मौका दोगे तभी तो मैं अपनी स्किल दिखाऊँगा, जब आप हाथ में गेंद दोगे। मैं सवाल नहीं पूछता। जिसे मेरी ज़रूरत है, वो मुझे मौका देगा।"

थूक लगी रोटी सोनू सूद को कबूल है, कबूल है, कबूल है! खुद की तुलना भगवान राम से, खाने में थूकने वाले उनके लिए...

“हमारे श्री राम जी ने शबरी के जूठे बेर खाए थे तो मैं क्यों नहीं खा सकता। बस मानवता बरकरार रहनी चाहिए। जय श्री राम।” - सोनू सूद

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -