Thursday, June 13, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाधमाकों को रोक सको तो रोक लो... 6 RSS कार्यालयों को उड़ाने की धमकी...

धमाकों को रोक सको तो रोक लो… 6 RSS कार्यालयों को उड़ाने की धमकी देने वाला राज मोहम्मद चंद घंटों में गिरफ्तार, तमिलनाडु से लाया जाएगा UP

यूपी एटीएस ने राज मोहम्मद से जुड़ी जानकारी साझा करते हुए बताया वॉट्सएप नंबर की जाँच के दौरान आरोपित पकड़ में आया। अभियुक्त की लोकेशन तमिलनाडु ट्रेस की गई जिसके बाद वहाँ की आंतरिक सुरक्षा शाखा के अधिकारियों से संपर्क करके अभियुक्त को हिरासत में ले लिया गया।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के 6 कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपित को यूपी पुलिस के कहने पर तमिलनाडु पुलिस द्वारा चंद घंटों में गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित की पहचान नाम राज मोहम्मद के तौर पर हुई है। पुलिस ने उसे तमिलनाडु में पकड़ा। दरअसल कुछ देर पहले ही लखनऊ के मड़ियाँव थाना में दो RSS कार्यालय लखनऊ और गोंडा को बम से उड़ाने की धमकी आई थी जिसके बाद वहाँ सुरक्षा को बढ़ा दिया गया।

यूपी एटीएस ने राज मोहम्मद से जुड़ी जानकारी साझा करते हुए बताया कि केस को आईपीसी की धारा 507, आईटी एक्ट की धारा 66 (फ) के तहत दर्ज किया गया था। जब एटीएस द्वारा नंबर की जाँच हुई तो आरोपित पकड़ में आया। अभियुक्त की लोकेशन तमिलनाडु ट्रेस की गई जिसके बाद वहाँ की आंतरिक सुरक्षा शाखा के अधिकारियों से संपर्क करके अभियुक्त को हिरासत में ले लिया गया। अब यूपी एटीएस की एक संयुक्त टीम राज मोहम्मद को लेकर तमिलनाडु रवाना हुई है। वहाँ से लाए जाने के बाद आरोपित से विस्तृत पूछताछ होगी।

गौरतलब है कि इससे पहले देश के कई शहरों में RSS के कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी के बाद अलर्ट जारी किया गया था। लखनऊ स्थित संघ कार्यालय को निशाना बनाने की धमकी वाला मैसेज सोमवार (6 जून, 2022) को रात 8 बजे व्हाट्सएप्प के माध्यम से ये आया था। उत्तर प्रदेश की राजधानी में स्थित मड़ियाँव थाने की पुलिस ने FIR दर्ज कर के मामले की जाँच शुरू की थी और साइबर सेल मैसेज भेजने वाले को ट्रेस कर रही थी।

स्क्रीनशॉट

रिपोर्टस के मुताबिक, व्हाट्सएप्प पर ‘अल अंसारी इमाम रजी उन मेंहदी’ नामक व्हाट्सएप्प ग्रुप में कन्नड़, अंग्रेजी और हिंदी में सन्देश भेज कर लखनऊ के 2 और कर्नाटक के 4 RSS कार्यालयों में बम विस्फोट की धमकी दी गई है। बताया जा रहा है कि एक संघ कार्यकर्ता इन्वाइट लिंक के जरिए उस ग्रुप से जुड़ गया, जहाँ उसे धमकी वाली बात दिखी और उसने अवध प्रान्त के एक पदाधिकारी को इस सम्बन्ध में सूचित किया। तत्पश्चात RSS के बड़े पदाधिकारियों को इसकी सूचना मिली और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ इस जानकारी को साझा किया गया। 

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कोई कर रहा था ड्राइवरी, कोई इंजीनियर बनकर कमाने गया था… कुवैत के अग्रिकांड में 40+ भारतीयों की गई जान, PM मोदी ने विदेश...

कुवैत के फोरेंसिक विभाग के महानिदेशक ने भी कहा है कि मरने वाले में अधिकांश केरल, तमिलनाडु और उत्तर भारतीय राज्य के लोग हैं। इनकी उम्र 20 से 50 साल थी।

जम्मू-कश्मीर में 4 दिनों के अंदर चौथा आतंकी हमला… डोडा में सुरक्षा बलों पर फिर चली गोलियाँ: 1 जवान घायल, पूरे इलाके की घेराबंदी

जम्मू-कश्मीर में 4 दिनों के अंदर चौथा आतंकी हमला हुआ है। वहीं डोडा जिले में 2 दिन में दूसरी बार आतंकियों द्वारा फायरिंग करके सुरक्षाबलों को निशाना बनाया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -