Tuesday, May 28, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाश्रीनगर, पठानकोट, अमृतसर समेत कई एयरपोर्ट पर फिदायीन हमले की आशंका, बढ़ाई गई सुरक्षा

श्रीनगर, पठानकोट, अमृतसर समेत कई एयरपोर्ट पर फिदायीन हमले की आशंका, बढ़ाई गई सुरक्षा

सुरक्षा एजेंसियों ने अमृतसर के श्री गुरु रामदास अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट, पठानकोट एयरबेस और जम्मू-कश्मीर एयरफोर्स बेस पर फिदायीन हमले की आशंका जताई है। उन्हें मिले खुफिया इनपुट के आधार पर जैश के आतंकी भारतीय सेना के जवानों पर आत्मघाती हमला करने की फिराक में है।

आतंकी हमले को रोकने के लिए जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर, और पंजाब के अमृतसर एवं पठानकोट समेत कई हवाई अड्डों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। हाई अलर्ट जारी हुआ है। सुरक्षा ड्रिल कराई गई है। हर आने-जाने वाली गाड़ी की अच्छी तरह चेकिंग हो रही है। एयरपोर्ट के लिए जाती गाड़ियों को भी तीन बार चेक किया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सुरक्षा एजेंसियों ने अमृतसर के श्री गुरु रामदास अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट, पठानकोट एयरबेस और जम्मू-कश्मीर एयरफोर्स बेस पर फिदायीन हमले की आशंका जताई है। उन्हें मिले खुफिया इनपुट के आधार पर जैश के आतंकी भारतीय सेना के जवानों पर आत्मघाती हमला करने की फिराक में है। सुरक्षा व्यवस्था की देख-रेख आला अधिकारियों द्वारा की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि खुफिया एजेंसियों ने 8 से 10 जैश-ए-मोहम्मद के फिदायीन हमले की चेतावनी जारी की थी। जिसके बाद श्रीनगर, अवंतिपोरा, जम्मू, पठानकोट और हिंडन एयररबेस पर ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। कहा जा रहा है कि इस बार आतंकियों के मंसूबे बेहद खतरनाक हैं और वे किसी बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने वाले हैं।

हालाँकि, गुरु रामदास हवाई अड्डे पर यात्रियों की आवाजाही सामान्य है और जनता में भी किसी तरह का पैनिक नहीं हैं। अमृतसर के कमिश्नर ने कहा है कि पठानकोट हवाई अड्डे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

बता दें कि ये खबर आर्मी प्रमुख बिपिन रावत के उस बयान के ठीक कुछ दिन बाद आई है, जिसमें उन्होंने तलब किया था कि पाकिस्तान ने भारत द्वारा ध्वस्त बालाकोट स्थित जैश के आतंकियों का ठिकाना फिर से सक्रिय कर दिया है और कम से कम 500 आतंकी POK के जरिए जम्मू-कश्मीर में घुसने की कोशिश कर रहे हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘परिवार और कार्यकर्ताओं से माफ़ी माँगता हूँ’: सेक्स स्कैंडल में फँसे JDS सांसद प्रज्वल ने बताया कब SIT के सामने होंगे पेश, बोले –...

उन्होंने कहा कि सबसे पहले वो अपने दादा पूर्व प्रधानमंत्री HD देवगौड़ा और अपने चाचा पूर्व मुख्यमंत्री HD कुमारस्वामी से माफ़ी माँगना चाहते हैं।

विभव कुमार की जमानत याचिका ख़ारिज, सुनवाई में YouTuber ध्रुव राठी का भी जिक्र, NCW का आदेश – निकाले जाएँ CM केजरीवाल के कॉल...

पुलिस ने कोर्ट को बताया - विभव कुमार को अरविंद केजरीवाल के PA के पद से हटाए जाने के बावजूद CM आवास में सब उससे आदेश ले रहे थे, ये दिखाता है कि वो प्रभावशाली है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -