Wednesday, September 22, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षापाकिस्तान में MBBS सीटों के नाम पर टेरर फंडिंग: J&K पुलिस ने 4 को...

पाकिस्तान में MBBS सीटों के नाम पर टेरर फंडिंग: J&K पुलिस ने 4 को किया गिरफ्तार, हुर्रियत की बड़ी भूमिका का खुलासा

“संख्या 57 से अधिक हो सकती है। ये 57 हमारे संज्ञान में आए। हम ऐसे और मामलों का पता लगाने की दिशा में काम कर रहे हैं, जहाँ लोग छात्र वीजा (पाकिस्तान) पर गए थे, लेकिन उनकी अब तक कोई सूचना ज्ञात नहीं हैं। ”

जम्मू-कश्मीर में टेरर फंडिंग के जरिए पाकिस्तान में एमबीबीएस की सीटें खरीदने का मामला सामने आया है। इस मामले में राज्य के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बुधवार (18 अगस्त 2021) को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी कि हुर्रियत टेरर फंडिंग के जरिए केंद्र शासित प्रदेश के छात्रों के लिए पाकिस्तान में मेडिकल सीटें खरीदने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

डीजीपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में ‘साल्वेशन मूवमेंट’ का अध्यक्ष मोहम्मद अकबर भट उर्फ ​​जफर भट, फातिमा शाह, मोहम्मद अब्दुल्ला शाह और शबज़ार अहमद शेख शामिल हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, कथित तौर पर मोहम्मद अब्दुल्ला शाह का भाई 90 के दशक में पाकिस्तान में जाकर बस गया था और वहाँ से वो हुर्रियत के सूत्रधार के रूप में काम करता था।

डीजीपी दिलबाग सिंह ने यह भी बताया है कि केस की जाँच चल रही है और अन्य आरोपियों का विवरण फिलहाल सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है।

मीडिया के सवालों के जवाब में सिंह ने खुलासा किया कि जम्मू-कश्मीर के कम से कम 57 मामले ऐसे थे, जिसमें छात्र वीजा पर सीमा पार गए और आतंकवादी बनकर लौटे। इनमें से 17 को एनकाउंटर में ढेर किया जा चुका है। इसके अलावा लगभग 14 से 15 अभी भी विभिन्न आतंकी संगठनों में आतंकवादी के रूप में सक्रिय हैं, जबकि अन्य 17 को किसी न किसी आपराधिक मामले में गिरफ्तार किया गया है।

सिंह ने आगे बताया कि पाकिस्तान में एक दर्जन से भी कहीं ज्यादा आतंकी शिविरों के सक्रिय होने का संदेह है। उन्होंने आगे कहा, “संख्या 57 से अधिक हो सकती है। ये 57 हमारे संज्ञान में आए। हम ऐसे और मामलों का पता लगाने की दिशा में काम कर रहे हैं, जहाँ लोग छात्र वीजा (पाकिस्तान) पर गए थे, लेकिन उनकी अब तक कोई सूचना ज्ञात नहीं हैं।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मौलाना कलीम सिद्दीकी को यूपी ATS ने मेरठ से किया गिरफ्तार, अवैध धर्मांतरण के लिए की हवाला के जरिए फंडिंग

यूपी पुलिस ने बताया कि मौलाना जामिया इमाम वलीउल्लाह ट्रस्ट चलाता है, जो कई मदरसों को फंड करता है। इसके लिए उसे विदेशों से भारी फंडिंग मिलती है।

60 साल में भारत में 5 गुना हुए मुस्लिम, आज भी बच्चे पैदा करने की रफ्तार सबसे तेज: अमेरिकी थिंक टैंक ने भी किया...

अध्ययन के अनुसार 1951 से 2011 के बीच भारत की आबादी तिगुनी हुई। लेकिन इसी दौरान मुस्लिमों की आबादी 5 गुना हो गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,707FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe