Saturday, July 24, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षादिल्ली में घुसे जैश के 3-4 आत्मघाती आतंकवादी, खुफिया सूचना के बाद कई जगह...

दिल्ली में घुसे जैश के 3-4 आत्मघाती आतंकवादी, खुफिया सूचना के बाद कई जगह छापेमारी, रेड अलर्ट

आतंकी हमले की आशंका के चलते दिल्ली में पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया है, साथ ही सार्वजनिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई हैं। बस स्टैंड, रेलवे स्टेशनों और मेट्रो स्टेशन पर भी अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किए गए हैं।

राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में इस वक्त जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकी मौजूद हैं। खूफिया एजेंसी ने खुद इसके बारे में खुलासा किया है। इन आतंकियों के पास आधुनिक हथियार हैं और ये किसी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं। इंटेलिजेंस को मिली सूचना के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कई इलाकों में छापेमारी कर रही हैं। इन्हें ढूँढने के लिए पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है।

आतंकी हमले की आशंका के चलते दिल्ली में पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया है, साथ ही सार्वजनिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई हैं। बस स्टैंड, रेलवे स्टेशनों और मेट्रो स्टेशन पर भी अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किए गए हैं।

जानकारी के अनुसार आतंकियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने अब तक सीलमपुर और उत्तर पूर्वी दिल्ली के 2 स्थानों एवं जामिया नगर और सेंट्रल दिल्ली के पहाड़गंज स्थित 2 जगहों पर छापेमारी की है। इसके अलावा 2 लोगों को पूछताछ के लिए भी हिरासत में लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले यानी बुधवार को ही अभी पंजाब से एक आतंकी गिरफ्तार हुआ है और आज दिल्ली को लेकर ये खबर आ गई। फिदायीन हमले की आशंका के कारण श्रीनगर, अमृतसर, पठानकोट में सुरक्षा कड़ी कर दी गई और अन्य कई जगहों पर भी ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। इससे पहले एसआईटी ने अमृतसर से तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया था। उनके पास से 5 AK–47, 2 राइफल और गोला बारूद बरामद हुआ है।

यहाँ बता दें कि आर्टिकल 370 के निष्प्रभावी होने के बाद से ही आतंकी भारत में घुसपैठ करने की कोशिशों में जुटे हैं। बीते दिनों घुसपैठ के मनसूबों को नाकाम होता देख उन्होंने ड्रोन के जरिए भारत में आतंकियों तक हथियार भी पहुँचाएँ, जिनमें 2 ड्रोन पुलिस द्वारा जब्त कर लिए गए।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘धर्मांतरण कोई समस्या नहीं, अपने घर में सम्मान न मिले तो दूसरे के घर जाएँगे ही’: मिशनरी साजिश पर बिहार के पूर्व CM

गया में पिछले कई वर्षों से सिलसिलेवार तरीके से ईसाई धर्मांतरण की साजिश का खुलासा हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम माँझी ने इन घटनाओं का समर्थन किया।

‘हमने मोदी को जिताया की रट लगाते हो, खुद 2 बार लड़े तो क्यों नहीं जीत गए?’ महिला पत्रकार ने उतार दी राकेश टिकैत...

'इंडिया 1 न्यूज़' की गरिमा सिंह ने राकेश टिकैत के इस बयान को लेकर भी सवाल पूछा जिसमें वो बार-बार कहते हैं कि इस सरकार को 'हमने जिताया'।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,931FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe