Monday, June 24, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षानेपाल के रास्ते हो रही थी भारत में घुसपैठ, SSB-यूपी पुलिस ने 1 महिला...

नेपाल के रास्ते हो रही थी भारत में घुसपैठ, SSB-यूपी पुलिस ने 1 महिला सहित 2 चीनियों को दबोचा: मोबाइल, सिम सहित अन्य कागजात बरामद

यह मामला सिद्धार्थनगर के थाना क्षेत्र मोहाना का है। पुलिस ने बताया कि अपराधियों के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत टीम गश्त कर रही थी, तब ये कामयाबी मिली।

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में नेपाल सीमा के पास से सशत्र सीमा बल (SSB) और पुलिस ने 2 चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों अवैध तौर पर भारत में घुसने का प्रयास कर रहे थे। गिरफ्तार चीनियों में एक महिला और दूसरा पुरुष है। दोनों के पास से चीन और नेपाली सिम के अलावा कई अन्य सामान बरामद हुए हैं। पुलिस ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर के जेल भेज दिया है। मामले की जाँच की जा रही है। यह गिरफ्तारी मंगलवार (26 मार्च, 2024) को हुई है।

पुलिस के मुताबिक, यह मामला सिद्धार्थनगर के थानाक्षेत्र मोहाना का है। पुलिस ने बताया कि मंगलवार को अपराधियों के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत टीम गश्त कर रही थी। इस गश्ती दल में पैरामिलिट्री SSB के जवान भी शामिल थे। तभी बभनी तिराहे के पास से 1 महिला सहित 2 संदिग्ध लोग नेपाल के रास्ते भारत की सीमा में घुसते नजर आए। पुलिस ने इन्हे रोक कर पूछताछ की तो पुरुष का नाम झोउ पुलिन (ZHOU PULIN) और महिला का नाम युवान युहान (YUAN, YUHAN) निकला। झोउ पुलिन चीन के सिचुआन प्रांत का निवासी है जबकि युआन युहान जोंगकिंग जिले की रहने वाली है।

पुलिस ने इनकी तलाशी ली। तलाशी के दौरान इनके पास से 1-1 चीनी पासपोर्ट, नेपाल के 2 वीजा, एप्पल और हॉनर कम्पनी के 2 मोबाइल फोन, नेपाल और चीन के 2-2 सिम, 2 बैगों में कुल 9 कार्ड बरामद हुए। पुलिस टीम ने इन दोनों से पूछताछ की। बाद में इन पर मोहाना थाने में धारा 14 (A) के तहत FIR दर्ज कर ली गई। दोनों को गिरफ्तार कर के कोर्ट में पेश किया गया है जहाँ से इन्हे जेल भेज दिया गया है। सिद्धार्थनगर के एडिशनल एसपी ने इस कार्रवाई की पुष्टि करते हुए बताया है कि दोनों चीनियों के पास भारत में इंट्री करने का कोई वैध कागज नहीं था। पुलिस आगे की जाँच व कानूनी कार्रवाई में जुटी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तू क्यों नहीं करता पत्रकारिता?’: नाना पाटेकर ने की ऐसी खिंचाई कि आह-ओह करने लगे राजदीप सरदेसाई, अभिनेता ने पूछा – तुझे सिर्फ बुरा...

राजदीप सरदेसाई ने कहा कि 'The Lallantop' ने वाकई में पत्रकारिता के नियम को निभाया है, जिस पर नाना पाटेकर पूछ बैठे कि तू क्यों नहीं इसको फॉलो करता है?

13 लोग ऐसे भी जो घर में सोने आए, लेकिन फिर कभी जगे नहीं: तमिलनाडु में जहरीली शराब से अब तक 56 मौतें, चुप्पी...

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को तमिलनाडु में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में एक पत्र लिखा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -