Thursday, August 5, 2021
Homeदेश-समाजनेत्रहीन बच्ची कहती थी 'मामा', इमरान ने पहले रेप किया, फिर गला दबा कर...

नेत्रहीन बच्ची कहती थी ‘मामा’, इमरान ने पहले रेप किया, फिर गला दबा कर मार डाला

2 महीने पहले आरोपित इमरान के भाई गुड्डू ने भी बच्ची का बलात्कार करने की कोशिश की थी और उसे फुसला कर ले जा रहा था। वह बच्ची को रुपए का लालच देकर ले जा रहा था लेकिन तभी बच्ची की सौतेली माँ ने यह देख लिया और बच्ची को बचाया जा सका।

दिल्ली के नरेला क्षेत्र से बलात्कार और हत्या की वारदात सामने आई है। एक व्यक्ति से अपनी दुश्मनी का बदला लेने के लिए मोहम्मद इमरान नामक शख़्स ने उसकी बच्ची का रेप कर हत्या कर दी। बता दें कि नरेला इंडस्ट्रियल एरिया स्थित वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट के पास झाड़ियों में से मृत बच्ची का शव बरामद किया गया था। पुलिस को उसका शव एक सप्ताह पहले ही मिला था। पुलिस को पहले यह हत्या का मामला लग रहा था लेकिन इमरान से पूछताछ के बाद सच्चाई सामने आई। इमरान ने अपना जुर्म कबूलते हुए कहा कि उसने बच्ची के पिता से बदला लेने के लिए ऐसा किया। इमरान उस बच्ची के पड़ोस में ही रहता था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, बच्ची नेत्रहीन थी। 15 जून को ही उसकी गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया गया था, जिसके बाद पुलिस इसे अपहरण का मामला मान कर जाँच कर रही थी। परिजनों ने अपनी शिकायत में कहा था कि बच्ची खेलने लिए निकली थी, जिसके बाद वह वापस नहीं आई। पुलिस ने छानबीन के दौरान क़रीब 100 लोगों से पूछताछ की, जिससे पता चला कि पड़ोस में रहने वाला इमरान को उसके साथ आखिरी बार देखा गया था। बच्ची के परिवार के साथ इमरान की काफ़ी मित्रता थी और वह बच्ची के घर अक्सर आया-जाया करता था।

बच्ची इमरान को मामा कह कर बुलाया करती थी। उसे क्या पता था कि जिसे वह मामा कह कर बुला रही थी, वही एक दिन उसके साथ हैवानियत और दरिंदगी की सारी हदें पार कर देगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इमरान ने दावा किया कि उसकी बहन के साथ बच्ची के पिता के अवैध सम्बन्ध थे और उसने उन दोनों को रंगे हाथों पकड़ लिया। इसके बाद इमरान उससे बदला लेना चाहता था, जिस कारण उसने इस कांड को अंजाम दिया। उसने फ्रूटी पिलाने के बहाने बच्ची को फुसलाया और फिर सुनसान सीवेज प्लांट के पास ले गया।

बच्ची के पिता ने अपनी साली से शादी कर ली थी, जिससे इमरान नाराज़ चल रहा था। एक और चौंकाने वाली बात यह सामने आई है कि 2 महीने पहले आरोपित इमरान के भाई गुड्डू ने भी बच्ची का बलात्कार करने की कोशिश की थी और उसे फुसला कर ले जा रहा था। वह बच्ची को रुपए का लालच देकर ले जा रहा था लेकिन तभी बच्ची की सौतेली माँ ने यह देख लिया और बच्ची को बचाया जा सका। दिल्ली पुलिस इमरान से पूछताछ कर यह जानने की कोशिश कर रही है कि उसने किस तरह इस घटना को अंजाम दिया।

पूछताछ में सारी जानकारी प्राप्त होते ही पुलिस आरोपित इमरान के ख़िलाफ़ चार्जशीट दायर करेगी। जाँच के दौरान इमरान ने बताया कि उसकी बीवी कुछ दिनों से घर नहीं आई थी और वह शराब के नशे में था। इमरान अक्सर बच्ची के घर जाता और टॉफी सहित अन्य खाने-पीने की चीजें दिया करता था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सामने आया था कि पहले तो बच्ची का रेप किया गया और फिर गला दबा कर मार डाला गया। बच्ची और उसका परिवार पहले शाहदरा में रहते थे, बाद में वे लोग नरेला में आकर बस गए।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अगर बायोलॉजिकल पुरुषों को महिला खेलों में खेलने पर कुछ कहा तो ब्लॉक कर देंगे: BBC ने लोगों को दी खुलेआम धमकी

बीबीसी के आर्टिकल के बाद लोग सवाल उठाने लगे हैं कि जब लॉरेल पैदा आदमी के तौर पर हुए और बाद में महिला बने, तो यह बराबरी का मुकाबला कैसे हुआ।

दिल्ली में कमाल: फ्लाईओवर बनने से पहले ही बन गई थी उसपर मजार? विरोध कर रहे लोगों के साथ बदसलूकी, देखें वीडियो

दिल्ली के इस फ्लाईओवर का संचालन 2009 में शुरू हुआ था। लेकिन मजार की देखरेख करने वाला सिकंदर कहता है कि मजार वहाँ 1982 में बनी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,042FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe