Thursday, June 30, 2022
Homeसोशल ट्रेंडमोहम्मद जुबैर ने डिलीट किया फेसबुक अकाउंट, हिंदू घृणा वाले पोस्ट हो रहे थे...

मोहम्मद जुबैर ने डिलीट किया फेसबुक अकाउंट, हिंदू घृणा वाले पोस्ट हो रहे थे वायरल: भगवान राम, रामायण सब का कर चुका है अपमान

वायरल हो रहे पोस्ट से पता चलता है कि मोहम्मद जुबैर किस कदर हिंदू घृणा से सना है। हिंदू अराध्यों के अपमान का आदी है।

प्रोपेगेंडा वेबसाइट ऑल्ट न्यूज (AltNews) के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर (Mohammed Zubair) ने अपना फेसबुक अकाउंट डिलीट कर लिया है। हिंदू घृणा से सने उसके पोस्ट विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गए थे। इसके बाद उसने अपना फेसबुक प्रोफाइल (AltNewsZubair) 13 जून 2022 को डिएक्टिवेट कर लिया।

ये वही मोहम्मद जुबैर है जिसने भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ कथित ईशनिंदा को लेकर इस्लामवादियों को भड़काने का काम किया। लेकिन उसके जो पोस्ट वायरल हुए हैं उससे जाहिर होता है कि वह खुद हिंदू घृणा से सना है। हिंदू अराध्यों के अपमान का वह आदी रहा है।

हिंदूफोबिक पोस्ट वायरल होने के बाद जुबैर ने डिलीट/डिएक्टिवेट किया अकाउंट, साभार: फेसबुक

ट्विटर यूजर The Hawk Eye (@thehawkeye) ने हिंदू देवताओं और मान्यताओं का मजाक उड़ाते हुए मोहम्मद जुबैर के कुछ पोस्ट का कोलाज शेयर किया है। हॉक आई ने जुबैर के ट्वीट के स्क्रीनशॉट के साथ लिखा है, “दूसरों के भगवान, धर्म, संस्कृति और शास्त्रों का मजाक बनाना आसान है, क्योंकि इसका कोई अंजाम देखने को नहीं मिलता है। विडंबना यह है कि यह ट्वीट उसी शख्स ने किया, जिसने एक ऐसी घटना को अंजाम दिया जिसने पूरे देश को अशांत कर दिया और हिंसक तबाही अभी भी जारी है।”

द हॉक आई द्वारा शेयर किए गए एक ट्वीट में, जुबैर शिवलिंग का मज़ाक उड़ाते हुए और वेटिकन सिटी के टॉप व्यू से इसकी तुलना करते हुए दिखाई दे रहा है।

फोटो साभार: मोहम्मद जुबैर ट्विटर

इसी तरह फेसबुक पेज ‘अनऑफिशियल मोहम्मद जुबैर’ पर एक पोस्ट में भगवान राम पर कटाक्ष करने के लिए अरुण गोविल का मजाक उड़ाया गया है। इसमें उसने कहा है कि ISRO को अरुण गोविल से परामर्श करना चाहिए, क्योंकि वह रॉकेटरी/विमान के बारे में अधिक जानते हैं।

‘अनऑफिशियल मोहम्मद जुबैर’ की एक अन्य पोस्ट में पानी के नीचे के हवाई जहाज को कैप्शन के साथ दिखाया गया है। जिसमें लिखा गया है, “ब्रेकिंग: रावण द्वारा 5000 साल पहले इस्तेमाल किया गया अंडरवाटर पुष्पक विमान हिंद महासागर में पाया गया।”

हिंदू देवताओं का मजाक उड़ाने के अलावा, जुबैर ने हिंदू मान्यताओं का भी मजाक उड़ाया है और संस्कृत पर कटाक्ष किया है। इसे हिंदू धर्म की सबसे महत्वपूर्ण भाषाओं में से एक माना जाता है और हिंदू देवताओं के बातचीत का माध्यम माना जाता है।

फोटो साभार: मोहम्मद जुबैर ट्विटर
फोटो साभार: मोहम्मद जुबैर ट्विटर

नूपुर शर्मा को मौत की धमकी

बता दें कि मोहम्मद जुबैर के उकसाने के बाद से भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा को मुस्लिम कट्टरपंथियों द्वारा लगातार हत्या की धमकी दी जा रही है। उनकी हत्या करने वालों को ईनाम देने तक की घोषणा कर रखी गई है। जुबैर के भड़काने के बाद कट्टरपंथियों ने देश में कई जगहों पर दंगा और आगजनी किया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आँखों के सामने बच्चों को खोने के बाद राजनीति से मोहभंग, RSS से लगाव: ऑटो चलाने से महाराष्ट्र के CM बनने तक शिंदे का...

साल में 2000 में दो बच्चों की मौत के बाद एकनाथ शिंदे का राजनीति से मोहभंग हुआ। बाद में आनंद दिघे उन्हें वापस राजनीति में लाए।

उत्तराखंड में चलती कार में महिला और उसकी 5 साल की बच्ची से गैंगरेप, BKU (टिकैत गुट) के सुबोध काकरान और विक्की तोमर सहित...

उत्तराखंड के रुड़की में महिला और उसकी पाँच साल की बच्ची से गैंगरेप के आरोप में टिकैत गुट के नेता समेत पाँच गिरफ्तार कर लिए गए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
201,084FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe