Monday, July 4, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयनूपुर शर्मा का सिर कलम करने वाले को ₹20 लाख इनाम का ऐलान, बताया...

नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वाले को ₹20 लाख इनाम का ऐलान, बताया ‘गुस्ताख़-ए-रसूल’: मुस्लिमों को उकसा रहा AltNews वाला जुबैर

नूपुर शर्मा का सर काटने वाले को इनाम देने की घोषणा करने वाले '@LabbaikiansTv' हैंडल से अक्सर पाकिस्तान के 'तहरीक ए लब्बैक' के भाषण शेयर किए जाते हैं।

‘ऑल्ट न्यूज़’ के कथित फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबेर द्वारा कट्टरपंथियों को उकसाए जाने के बाद भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा को लगातार मौत की धमकियाँ मिल रही हैं। अब पाकिस्तान के भी एक चरमपंथी संगठन ने नूपुर शर्मा का सिर काटने वाले को इनाम देने का एलान किया है। उसने नूपुर शर्मा को ‘गुस्ताख़ ए रसूल’ कह कर सम्बोधित किया है। यह घोषणा पाकिस्तान के एक ट्विटर हैंडल ‘लब्बैकियंस TV’ द्वारा 28 मई 2022 (शनिवार) को हुई है।

नूपुर शर्मा का सर काटने वाले को इनाम देने की घोषणा करने वाले ‘@LabbaikiansTv’ हैंडल से अक्सर पाकिस्तान के ‘तहरीक ए लब्बैक’ के भाषण शेयर किए जाते हैं। इस हैंडल द्वारा का कत्ल करने वाले को 5 मिलियन पाकिस्तान रुपए (लगभग 19.5 लाख भारतीय रुपए) देने का एलान किया गया है। यह ट्विटर हैंडल पाकिस्तान की चरमपंथी पार्टी तहरीक ए लब्बैक (TLP) के समर्थकों द्वारा चलाया जाता है। इस ट्वीट के बाद कई पाकिस्तानियों ने भी भी इस मुद्दे पर बोलना शुरू कर दिया। हारिश ने लिखा, “काश मैं भारत में होता तो इसका कत्ल कर देता।”

वहीं एक अन्य यूजर आफ़ताब हुसैन ने लिखा, “मार डालो #ली को।”

भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा का सिर काटने वालों को पाकिस्तान के हैंडल से लगभग 20 लाख रुपए इनाम देनी की घोषणा की गई है। बताया 'गुस्ताख़-ए-रसूल'।
साभार- ट्विटर

यहाँ ये ध्यान रखने योग्य है कि तहरीक-ए-लब्बैक (TLP) वही समूह है जिसने कुछ दिनों सियालकोट में पहले श्रीलंकाई नागरिक की हत्या कर दी थी। मृतक का नाम प्रियंथा कुमारा था जिनके ऊपर ईशनिंदा का आरोप लगा था। कुछ समय पहले TLP को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया था लेकिन नवम्बर 2021 में इसने फिर से वापसी कर ली थी। इस चरमपंथी संगठन से बैन हटाने का आदेश पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने दिया था।

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा को मौत की धमकियाँ 27 मई 2022 से मिलनी शुरू हुईं। तब उन्होंने कहा था कि हिन्दू धर्म की आस्थाओं का मजाक उड़ाने पर लोग इस्लामी मान्यताओं का भी मजाक उड़ा सकते हैं। इस पूरे बहस की एक क्लिप निकाल कर ऑल्ट न्यूज़ के कथित फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबेर ने वायरल कर दी। थोड़ी ही देर में नूपुर शर्मा को मौत की धमकियाँ मिलनी शुरू हो गई थी। इस मामले लोगों को नूपुर के खिलाफ भड़काने में मोहम्मद जुबेर का साथ राणा अयूब ने भी दिया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

AG के पास पहुँचा TMC वाला साकेत गोखले, हमारे खिलाफ चलाना चाहता है अदालत की अवमानना का मामला: हम अपने शब्दों पर अब भी...

ऑपइंडिया की एडिटर नुपूर शर्मा के लेख की शिकायत लेकर टीएमसी नेता साकेत गोखले अटॉर्नी जनरल के पास गए हैं ताकि अदालत की अवमानना का केस चलवा सकें।

‘शौच करने गई थी, मोहम्मद जाकिर हुसैन सर पीछे-पीछे आ गए’: मिडिल स्कूल में शिक्षक ने नाबालिग छात्रा से की छेड़खानी, हुआ गिरफ्तार

बिहार के सुपौल में शिक्षक जाकिर हुसैन ने 7वीं कक्षा की लड़की के साथ छेड़छाड़ किया। परिजनों ने थाने में दर्ज कराया मामला। आरोपित गिरफ्तार।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
203,064FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe