Sunday, July 25, 2021
Homeसोशल ट्रेंडकॉमेडी के नाम पर डेनियल फर्नांडिस ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत का बनाया...

कॉमेडी के नाम पर डेनियल फर्नांडिस ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत का बनाया मजाक, बाद में माँगनी पड़ी माफी

सुशांत राजपूत की मौत को लेकर चली इस पूरी मुहिम को कॉमेडियन ने 'ड्रामा' बताया और कहा कि इस पूरे ड्रामा के बाद क्या हुआ?

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले कथित कॉमेडियन डेनियल फर्नांडिस सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए हैं। दरअसल, कथित स्टैंड अप कॉमेडियन डेनियल फर्नांडिस (Daniel Fernandez) ने यूट्यूब पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें उसने सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मजाक बनाया है।

इस वीडियो को देखते ही लोग भड़क उठे और उन्हें जमकर खरी-खोटी सुनाई। कुछ दिन पहले ही एक अन्य ‘कॉमेडियन’ मुनव्वर फारूकी को हिंदू देवी देवताओं पर टिप्पणी की वजह से गिरफ्तार किया गया था।

सुशांत की मौत का मजाक बनाने वाले कॉमेडियन डेनियल फर्नांडिस को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। हाल ही में डेनियल ने अपनी 6.27 मिनट की वीडियो को यूट्यूब पर अपलोड किया, जिसमें उन्होंने दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह का मजाक बनाया है।

वीडियो की शुरुआत में तो डेनियल फर्नांडिस दूसरे देश से भारत की तुलना करते हुए बताते हैं कि कैसे दुबई में लोग मास्क, सैनिटाइजर और साफ-सफाई पर ध्यान दे रहे हैं लेकिन हमारे देश में पहले ही कोरोना वैक्सीन की खोज हो चुकी है और उस वैक्सीन का नाम सुशांत सिंह राजपूत है।

कॉमेडियन डेनियल इतने पर ही नहीं रुके और केंद्र सरकार पर भी कॉमेडी के नाम पर तंज कसा। डेनियल ने आगे कहा कि जहाँ दूसरे देशों में कोविड से ग्रसित लोगों की संख्या और डेटा की बात हो रही है तो हमारे देश में ‘We Want Justice’, ‘रिया को जेल डालो’ तो कोविड के बारे में पूछने पर उसको भी जेल में डालो की बात हो रही है।

सुशांत के मानसिक स्वस्थ्य का मजाक उड़ाते हुए डेनियल कहते हैं कि सुशांत एक पॉपुलर बॉलीवुड एक्टर हैं, लेकिन उन्होंने सुसाइड किया है क्योंकि वह डिप्रेशन में था। उनकी मौत की खबर से पूरा देश चौंक गया था क्योंकि एक समझदार आदमी तो अपनी जान ले ही नहीं सकता और इसकी वजह एक औरत ही हो सकती है। यह लाइन बोलकर उन्होंने उन तमाम लोगों पर कटाक्ष किया जो रिया चक्रव्रती को सुशांत की मौत का जिम्मेदार बता रहे थे।

कंगना रानौत प्रकरण और सुशांत की मौत की जाँच में जुटी टीम को भी अपनी इस कॉमेडी में घसीटते हुए कॉमेडियन ने कहा कि इस केस की जाँच तीन एजेंसी कर रही हैं और CBI जाँच कमिटी की डायरेक्टर एक्ट्रेस कंगना रानौत है, वह इस जाँच को लीड कर रही हैं।

इसके अलावा, भारतीय मीडिया का भी मजाक बनाया गया और कहा कि भारतीय मीडिया बेवकूफ नहीं है बल्कि वह ऐसा होने का नाटक करती है क्योंकि उन्हें पता है कि लोग बेवकूफ हैं। इसके लिए दीपिका ड्रग्स केस का भी मजाक बनाया गया। और कई चैनल और उनके पत्रकारों पर भी अप्रत्यक्ष रूप से तंज कसे।

व्हाट्सऐप की सुरक्षा पर भी सवाल उठाते हुए डेनियल ने कहा कि अब Whatsapp नहीं बल्कि पत्र लिखना शुरू करना चाहिए। वह दरअसल दीपिका और कई फिल्म स्टारों की चैट लीक होने पर सवाल उठा रहे थे। सुशांत राजपूत की मौत को लेकर चली इस पूरी मुहिम को कॉमेडियन ने ‘ड्रामा’ बताया और कहा कि इस पूरे ड्रामा के बाद क्या हुआ? डेनियल ने पूछा कि क्या कोई दोषी पाया गया? हाइकोर्ट ने भी रिया को निर्दोष बताकर छोड़ दिया गया तो वहीं, AIIMS की डॉक्टरों की टीम ने भी सुशांत की मौत को सुसाइड बताया ना कि मर्डर!

कॉमेडियन ने अपने शो के दौरान भारत की जनता को भी नहीं बक्शा और जमकर गाली दी। डेनियल ने CBI का मजाक बनाते हुए कहा कि वह तो चुप ही है। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में चु**या कौन है? ‘कॉमेडियन’ डेनियल के अनुसार, ‘यह सब ड्रामा न होता, अगर लोगों ने महाराष्ट्र इलेक्शन में भाजपा को वोट दिया होता’।

मामले को तूल पकड़ता देख ‘कॉमेडियन’ डेनियल ने अपने इंस्टाग्राम पेज के जरिए लोगों से माफी माँगी है। उसने लिखा, “शायद उसका वीडियो स्वर्गीय सुशांत सिंह राजपूत के बहुत सारे प्रशंसकों को नाराज़ करता है, जिनमें से कई ने मुझसे माफी की बात कही है और मैं भी इससे सहमत हूँ! एक कॉमेडियन के रूप में, मेरा इरादा हमेशा केवल आपको हंसाने का होता है, लेकिन कभी-कभी ऐसा करने के प्रयास में उल्टा भी हो जाता है। इसलिए मैं अपनी गलती को दूर करना चाहूँगा।”

इसके आगे डेनियल ने कहा, “मैंने रिया को उसके आरोपों से बरी करने का जिक्र किया है, जो कि तथ्यात्मक रूप से गलत है, जबकि रिया को जमानत पर रिहा कर गया है। लेकिन मैंने पुणे के शो में गलती से ‘बरी’ शब्द का इस्तेमाल किया। मैं इसके लिए उनसे माफी माँगता हूँ, जिनकी भावनाएँ मेरी वजह से आहत हुई हैं। इसे ठीक करने के लिए मैं इस वीडियो का एक नया संस्करण अगले सप्ताह अपलोड करूँगा।”

बता दें कि वीडियो रिलीज होने के बाद ट्विटर पर यूजर्स ने कॉमेडियन के खिलाफ कमेंट के ज़रिए गुस्सा जाहिर किया। इसके अलावा, इस वीडियो की वजह से सुशांत के परिवार की भावनाओं को भी ठेस पहुँचना लाजमी है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

राजस्थान में भगवा ध्वज फाड़ने वाले कॉन्ग्रेस MLA को लोगों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा: वायरल वीडियो का FactChek

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिख रहा है कि लाठी-डंडा लिए भीड़ एक शख्स को दौड़ा-दौड़ाकर पीट रही है।

दैनिक भास्कर के ₹2,200 करोड़ के फर्जी लेनदेन की जाँच कर रहा है IT विभाग: 700 करोड़ की आय पर टैक्स चोरी का खुलासा

मीडिया समूह की तलाशी में छह वर्षों में ₹700 करोड़ की आय पर अवैतनिक कर, शेयर बाजार के नियमों का उल्लंघन और लिस्टेड कंपनियों से लाभ की हेराफेरी के आयकर विभाग को सबूत मिले हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,067FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe