Saturday, July 20, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'मैं वो अमरिंदर सिंह नहीं...' कैप्टन-कॉन्ग्रेस की लड़ाई में फुटबॉल टीम के गोलकीपर परेशान,...

‘मैं वो अमरिंदर सिंह नहीं…’ कैप्टन-कॉन्ग्रेस की लड़ाई में फुटबॉल टीम के गोलकीपर परेशान, सोशल मीडिया पर खूब हो रहे Tag

लोग कैप्टन अमरिंदर सिंह की जगह भारतीय फुटबॉल टीम के गोलकीपर अमरिंदर सिंह को टैग कर रहे हैं, जिनका राजनीति से दूर-दूर तक कोई लेना-देना नहीं है। वह देश के लिए फुटबॉल खेलते हैं।

भारतीय राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के गोलकीपर अमरिंदर सिंह ने गुरुवार (30 सितंबर, 2021) को मीडिया हाउस से अपील करते हुए कहा कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की जगह पर उन्हें टैग करना बंद करें। फुटबॉल खिलाड़ी ने एक ट्वीट में कहा, “डियर न्यूज मीडिया, पत्रकार, मैं भारतीय फुटबॉल टीम का गोलकीपर अमरिंदर सिंह हूँ, न कि पंजाब राज्य का पूर्व मुख्यमंत्री। कृपया मुझे टैग करना बंद करें।”

वहीं पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने भी फुटबॉल खिलाड़ी अमरिंदर सिंह के प्रति इस परेशानी के लिए सहानुभूति व्यक्त करते हुए ट्वीट किया।

दरअसल पंजाब में सियासी बवाल जारी है। पहले पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था फिर नवजोत सिंह सिद्धू ने इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद से पंजाब कॉन्ग्रेस में जमकर उठा-पटक जारी है। सोशल मीडिया पर लोग जमकर पंजाब कॉन्ग्रेस की सियासत पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इस बीच लोग कैप्टन अमरिंदर सिंह की जगह भारतीय फुटबॉल टीम के गोलकीपर अमरिंदर सिंह को टैग कर रहे हैं, जिनका राजनीति से दूर-दूर तक कोई लेना-देना नहीं है। वह देश के लिए फुटबॉल खेलते हैं। फुटबॉलर अमरिंदर सिंह के ट्विटर हैंडल को पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की जगह मीडिया समेत कई ट्विटर यूजर्स ने टैग किया है।

हाल ही में कैप्टन अमरिंदर की जगह फुटबॉल खिलाड़ी को टैग करने वाला ट्वीट
हाल ही में कैप्टन अमरिंदर की जगह फुटबॉल खिलाड़ी को टैग करने वाला ट्वीट

आपको बता दें कि भारतीय फुटबॉल टीम के गोलकीपर अमरिंदर सिंह का ट्विटर हैंडल @Amrinder_1 है और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का @capt_amarinder है। यही वजह है कि लोगों को इस तरह का कन्फ्यूजन हो रहा है।

कन्फ्यूजन होने का एक और कारण नाम की स्पेलिंग है। आम तौर पर, जब लोग ‘अमरिंदर’ नाम का उच्चारण करते हैं, तो वे ‘m’ के बाद ‘a’ का इस्तेमाल नहीं करते हैं, लेकिन पंजाब के पूर्व सीएम के नाम में ‘m’ के बाद ‘a’ का इस्तेमाल होता है। इसके विपरीत, फुटबॉल खिलाड़ी के नाम में ‘m’ के बाद ‘a’ नहीं है।

जब कोई ट्विटर पर “अमरिंदर” को टैग करने की कोशिश करता है, तो पूर्व सीएम की आईडी ऐसे दिखाई देती है

ऐसे में जब कोई ‘अमरिंदर’ सर्च करता है, तो पहला रिजल्ट खिलाड़ी की आईडी के रूप में सामने आता है और ऐसा लगता है कि किसी ने यह जाँचने की जहमत नहीं उठाई कि क्या वे सही व्यक्ति को टैग कर रहे हैं।

जब कोई ट्विटर पर “अमरिंदर” को टैग करने की कोशिश करता है, तो फुटबॉल खिलाड़ी की आईडी दिखाई देती है

दिलचस्प बात यह है कि उन्हें कैप्टन सिंह की जगह लंबे समय से टैग किया जा रहा है क्योंकि पिछले महीनों के कई ट्वीट भी मिले हैं।

कैप्टन अमरिंदर की जगह फुटबॉल खिलाड़ी को टैग करने वाला पुराना ट्वीट
कैप्टन अमरिंदर की जगह फुटबॉल खिलाड़ी को टैग करने वाला पुराना ट्वीट
कैप्टन अमरिंदर की जगह फुटबॉल खिलाड़ी को टैग करने वाला पुराना ट्वीट

फुटबॉलर अमरिंदर सिंह ISL में भारतीय राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के गोलकीपर और ATK मोहन बागान FC हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बांग्लादेशी महिला के 5 छोटे बच्चे, 3 लड़कियाँ… इसलिए इलाहाबाद हाई कोर्ट ने दे दी जमानत: सपा विधायक की मदद से भारत में रहने...

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने जेल में बंद एक बांग्लादेशी महिला हिना रिजवान को जमानत दे दी। महिला अपने बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में रही थी।

घुमंतू (खानाबदोश) पूजा खेडकर: जिसका बाप IAS, वो गुलगुलिया की तरह जगह-जगह भटक बिताई जिंदगी… इसी आधार पर बन गई MBBS डॉक्टर

पूजा खेडकर ने MBBS में नाम लिखवाने से लेकर IAS की नौकरी पास करने तक में नाम, उम्र, दिव्यांगता, अटेंप्ट और आय प्रमाण पत्र में फर्जीवाड़ा किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -