Saturday, December 10, 2022
Homeसोशल ट्रेंड'इस्लाम में समलैंगिकता हराम है': जानिए क्यों हो रहा है #WhySoProud ट्रेंड

‘इस्लाम में समलैंगिकता हराम है’: जानिए क्यों हो रहा है #WhySoProud ट्रेंड

कुरान के अनुसार, 'लूत के लोग' अल्लाह के 'क्रोध' से नष्ट हो गए थे क्योंकि पुरुष पुरुषों के साथ यौन संबंध रखते थे। कुछ हदीस संग्रह भी समलैंगिकता और ट्रांसजेंडर कृत्यों की निंदा करते हैं।पुरुष समलैंगिक कृत्यों में मृत्युदंड निर्धारित है। कई इस्लामी देशों में समलैंगिकता के लिए मौत की सजा है।

30 जून प्राइड मंथ के रुप में संपन्न हुआ। इस दौरान इस्लामवादियों ने ट्विटर पर #WhySoProud ट्रेंड कराने के साथ ही समलैंगिकता से जुड़े ट्वीट्स को ये दावा करते हुए ट्रेंड करवाया कि यह कैसे कुरान के खिलाफ है। कुछ लोगों ने कहा कि चूँकि वो अल्लाह के प्रति जवाबदेह हैं, इसलिए उन्हें यह समझने की आवश्यकता है कि इस्लाम में समलैंगिकता हराम है।

कुछ अन्य लोगों ने अपने साथियों से आग्रह किया कि वे अपने बच्चों को सिखाएँ कि समलैंगिकता का समर्थन न करें क्योंकि यह ‘सामान्य हो रहा है’।

एक इस्लामवादी ने अपने होमोफोबिक ट्वीट में बच्चों को समलैंगिकों से बचाने के लिए #save_your_children_from_gays हैशटैग भी जोड़ा।

एक इस्लामवादी ने यह भी दावा किया कि एलजीबीटी समुदाय के लोग कुरान में ‘शापित लोग’ हैं।

एक ने यह भी दावा किया कि समलैंगिकता पर संपूर्ण ग्लोबल ‘उम्मा’ में पाप होने पर आम सहमति है।

कुछ लोगों ने अल्लाह की मदद से ‘प्राइड’ को दूर करने की भी कसम खाई है।

समलैंगिकता और इस्लाम

कुरान के अनुसार, ‘लूत के लोग’ अल्लाह के ‘क्रोध’ से नष्ट हो गए थे क्योंकि पुरुष पुरुषों के साथ यौन संबंध रखते थे। कुछ हदीस संग्रह भी समलैंगिकता और ट्रांसजेंडर कृत्यों की निंदा करते हैं।पुरुष समलैंगिक कृत्यों में मृत्युदंड निर्धारित है। कई इस्लामी देशों में समलैंगिकता के लिए मौत की सजा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘वे अल्लाह को नहीं मानते, बुत पूजते हैं…हमें नफरत है उनसे’: पाकिस्तानी बच्चों ने उगला भारतीयों के लिए जहर, Video वायरल

सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पाकिस्तानी 'बच्चे' भारत से नफरत और हिंदू धर्म का अपमान करते नजर आ रहे हैं।

गुजरात में BJP की प्रचंड लहर के बीच AAP को मिला 13 प्रतिशत वोट: कौन हैं वो लोग जिन्होंने अरविंद केजरीवाल को तरजीह दी?...

गुजरात विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी को पाँच सीटें मिलीं, लेकिन उसे 13 प्रतिशत वोट शेयर मिला है। आखिर ये लोग कौन है?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
237,601FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe