Monday, June 24, 2024
Homeसोशल ट्रेंडहार्ट अटैक से 30 साल के युवक की मौत, गर्लफ्रेंड को गाली दे रहे...

हार्ट अटैक से 30 साल के युवक की मौत, गर्लफ्रेंड को गाली दे रहे इस्लामी कट्टरपंथी: लिख रहे- उसे लकड़ियों पर भुना जाएगा, चारकोल हमसे ले जाओ’

जब यश की गर्लफ्रेंड ने 'फ्रेंड्स' सीरीज के अभिनेता मैथ्यू पेरी के निधन पर दुःख जताया तो एक यूजर ने डांस करने वाला मीम पोस्ट किया। उन्होंने गुलदस्ते की तस्वीर शेयर की तो एक ने लिखा, "वाह! कलश पहले से तैयार रखा था।"

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर एक हैंडल है ‘IAS Smoking Skills’ के नाम से, जिसे यश नाम के एक राष्ट्रवादी युवक चलाते थे। अचानक हार्ट अटैक के कारण 30 से भी कम उम्र में यश की असामयिक मृत्यु हो गई। इसके बाद AltNews के संस्थापक मोहम्मद ज़ुबैर ने उनके पुराने ट्वीट्स खँगाल कर उनकी मृत्यु का मजाक बनाना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं, RLD नेता प्रशांत कनौजिया ने भी मौत के बाद उन्हें गालियाँ बकी और इस पर जश्न मनाया।

ये सब सिर्फ उन तक ही सीमित नहीं रहा, बल्कि यश की गर्लफ्रेंड के सोशल मीडिया हैंडल पर जाकर भी इस्लामी कट्टरपंथियों ने इस असामयिक मृत्यु का जश्न मनाना शुरू कर दिया। कुमैल अब्बास नामक एक व्यक्ति ने यश की गर्लफ्रेंड के ट्विटर हैंडल पर जाकर गाली देते हुए लिखा, “मर गया m…d”।

यश के गर्लफ्रेंड की हैंडल पर जाकर दी जा रही गाली

वहीं जावेद शेख नामक एक व्यक्ति ने पीड़िता की ट्विटर आईडी पर जाकर लिखा, “IAS स्मोकिंग की अंतिम यात्रा में नहीं गई?” इस पर रिप्लाई करते हुए ‘स्ट्रेंजर’ नामक एक ट्विटर हैंडल ने लिखा, “सती प्रथा से गा# फटी होगी।”

पीड़िता के ट्विटर हैंडल पर जा-जा कर कुछ ऐसे दी जा रहीं गालियाँ

वहीं एक अन्य ट्विटर हैंडल ने एक मीम शेयर करते हुए बार-बार ‘हाहा’ लिखा और साथ ही आगे लिखा, “यहाँ, अपने आँसू पोंछ लो।” इस तस्वीर में एक व्यक्ति रुमाल देते हुए दिखाई दे रहा है।

मौत का जश्न मनाते हुए शेयर किए जा रहे मीम भी

वहीं साजिद शेख नाम एक इस्लामी कट्टरपंथी ने लड़की के हैंडल पर जाकर लिखा, “यहाँ तक कि तुम्हारा यार भी अब नहीं रहा। तुम्हारी तरह वो भी एक घृणा फैलाने वाला व्यक्ति था। दुःख की बात है कि वो लकड़ियों पर भुना जायेगा। चारकोल चाहिए मैडम? लास्ट में मटके में ला के दे देंगे तुमको।”

मृत्यु ही नहीं बल्कि अंतिम संस्कार पर भी गंदी टिप्पणी

वहीं ‘माइनॉरिटी वॉच’ नामक हैंडल ने लिखा, “तुम्हारा बीएफ तो मिल नहीं पाएगा। वो तो जल गया ना।” वहीं एक अन्य कट्टरपंथी यूजर ने लिखा, “तेरा यार जिसको तू अपनी देती थी, वो भी मर गया। उसके लिए ‘रेस्ट इन हेल’ तो कर दे।” ऐसे बेहद ही भद्दे और महिला विरोधी अश्लील कमेंट्स भी किए जा रहे हैं। एक लड़की जो अपने पार्टनर के चले जाने से शोक में है, उसके साथ ऐसी संवेदनहीनता का प्रदर्शन किया जा रहा है। बता दें कि दोनों शादी भी करने वाले थे।

अश्लील और भद्दे कमेंट्स भी किए गए

कुछ अन्य यूजरों ने भी अपनी गंदी विचारधारा का प्रदर्शन किया। ज़ैनब ने लिखा, “IAS Smoking Skills भी चला गया। अब इंतजार कर रहा हूँ कि तुम्हारे जैसा क्षुद्र भी इस दुनिया से जल्द चला जाए। इंशाअल्लाह! आशा करता हूँ जल्द ही।” वहीं एक अन्य हैंडल ने लिखा, “तुम्हारे बॉयफ्रेंड को शांति मिले। नरक में जलो तुम दोनों।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “तुम्हारा दोस्त यश अब नहीं रहा। वो नरक में दीवाली मनाने गया। क्या तुम भी उसके साथ जाना चाहोगी?”

मौत के साथ-साथ हिन्दू त्योहारों का भी बनाया गया मजाक

कुछ अन्य सोशल मीडिया हैंडल्स ने भी उनकी ट्विटर प्रोफाइल पर जाकर गालियाँ बाकी, देखिए उनकी घृणा:

जैसा कि आप देख सकते हैं, जब यश की गर्लफ्रेंड ने ‘फ्रेंड्स’ सीरीज के अभिनेता मैथ्यू पेरी के निधन पर दुःख जताया तो एक यूजर ने डांस करने वाला मीम पोस्ट किया। उन्होंने गुलदस्ते की तस्वीर शेयर की तो एक ने लिखा, “वाह! कलश पहले से तैयार रखा था।” किसी ने सती प्रथा का अनुसरण करने की सलाह दी तो किसी ने अपने बॉयफ्रेंड को मिस करने की। खास बात ये है कि ये सब उन ट्वीट्स की रिप्लाई में किया गया, जो यश के निधन से पहले के हैं। उसके बाद से उनकी गर्लफ्रेंड ने एक भी ट्वीट नहीं किया है।

याद दिला दें कि RLD के प्रशांत कनोजिया ने भी यश के निधन का मजाक उड़ाते हुए लिखा था, “यह लड़का गाजा में मारे जा रहे फ़िलिस्तीनी बच्चों पर नाच कूद रहा था @Smokingskills07। परंतु आज पता चला धर्म की रक्षा करने का ढोंग करने वाले इस व्यक्ति की मौत हो गई। बच्चों के लाशों पर मज़ा ले रहा था आज कुदरत ने इसके मज़े ले लिए। परिवार को मेरी संवेदना है और उम्मीद है उनका बेटा नर्क में जाए और उसकी आत्मा गाजा में भटकती रहे। गुमनामी की मौत मुबारक!”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तू क्यों नहीं करता पत्रकारिता?’: नाना पाटेकर ने की ऐसी खिंचाई कि आह-ओह करने लगे राजदीप सरदेसाई, अभिनेता ने पूछा – तुझे सिर्फ बुरा...

राजदीप सरदेसाई ने कहा कि 'The Lallantop' ने वाकई में पत्रकारिता के नियम को निभाया है, जिस पर नाना पाटेकर पूछ बैठे कि तू क्यों नहीं इसको फॉलो करता है?

13 लोग ऐसे भी जो घर में सोने आए, लेकिन फिर कभी जगे नहीं: तमिलनाडु में जहरीली शराब से अब तक 56 मौतें, चुप्पी...

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को तमिलनाडु में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में एक पत्र लिखा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -