Monday, January 24, 2022
Homeसोशल ट्रेंडअमेरिकी चुनाव में हिन्दुओं को लुभाने के लिए माँ दुर्गा की तस्वीर फोटोशॉप कर...

अमेरिकी चुनाव में हिन्दुओं को लुभाने के लिए माँ दुर्गा की तस्वीर फोटोशॉप कर उपराष्ट्रपति उम्मीदवार की लगाई फोटो, लोगों ने जमकर लताड़ा

इतना ही नहीं, तस्वीर में कमला हैरिस को 'दुर्गा' के रूप में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को मारते हुए दिखाया गया। पोस्ट की गई फ़ोटो में ट्रम्प को दैत्य भैंस "महिषासुर" के रूप में चित्रित किया गया।

डेमोक्रेटिक उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस की भतीजी मीना हैरिस ने ट्विटर पर माँ दुर्गा की फोटोशॉप की हुई एक तस्वीर शेयर की। इस फोटो में उन्होंने कमला हैरिस को माँ दुर्गा के रूप में चित्रित किया। वहीं डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जोए बिडेन को एक शेर के रूप में दिखाया गया, जो माँ दुर्गा का ‘वाहन’ है।

इतना ही नहीं, तस्वीर में कमला हैरिस को ‘दुर्गा’ के रूप में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को मारते हुए दिखाया गया। पोस्ट की गई फ़ोटो में ट्रम्प को दैत्य भैंस “महिषासुर” के रूप में चित्रित किया गया।

मीना हैरिस ने ट्वीट करते हुए लिखा, “मैं वास्तव में नि:शब्द हूँ, नवरात्रि का पहला दिन ज्योतिर्मय था।”

हालाँकि, राजनीतिक रोटियाँ सेकने के लिए धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाता उनका यह ट्वीट नेटिज़न्स को पसंद नहीं आया। ट्विटर यूज़र्स ने उनकी जमकर आलोचना की।

ट्वीट को लेकर लोगों ने उन्हें लताड़ना शुरू कर दिया। कुछ लोगों ने यह भी सवाल किया कि क्या हैरिस इस्लाम के पैगंबर मोहम्मद के साथ भी इस तरह की कैरीकेचर तैयार करेंगी?

बता दें कि हाल ही फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद का कार्टून दिखने के आरोप में एक मुस्लिम शख्स ने एक शिक्षक का गला रेत कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया था।

कुछ लोगों ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों के पहले हिन्दू वोटरों को अपनी तरफ खींचने के लिए हिंदू प्रतीकों के इस्तेमाल की कोशिश करने वाले हथकंडो को लेकर भी उनकी जमकर आलोचना की। साथ ही चुनावी निष्पक्षता पर भी सवाल उठाए ।

कुछ ने यह भी सवाल किया कि देवी दुर्गा की तुलना में कमला ने क्या काम किया है।

गौरतलब है कि हैरिस ने अपने एक ट्वीट में हिंदू अमेरिकियों को नवरात्रि की छुट्टी की शुभकामना दी थी। सोशल मीडिया पर यूज़र्स की नाराजगी को देखते हुए मीना हैरिस ने चुपचाप अपना ट्वीट डिलीट कर दिया।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हिजाब के लिए प्रदर्शन के बाद अब सरकारी स्कूल की क्लास में ही नमाज: हिन्दू संगठनों ने किया विरोध, डीएम ने तलब की रिपोर्ट

कर्नाटक के कोलार स्थित सरकारी स्कूल में मुस्लिम छात्रों के नमाज मामले में प्रिंसिपल का कहना है कि उन्होंने कोई भी इजाजत नहीं दी थी।

उधर ठंड से मर रहे थे बच्चे, इधर सपा सरकार ने सैफई पर उड़ा दिए ₹334 Cr: नाचते थे सलमान, मुलायम सिंह के पाँव...

एक बार तो 15 दिन के 'सैफई महोत्सव' में 334 करोड़ रुपए फूँक डाले गए। एक साल दंगा पीड़ित बेहाल रहे और इधर बॉलीवुड का नाच-गान होता रहा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
153,149FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe