Thursday, July 18, 2024
Homeसोशल ट्रेंडकुछ दिन शांत देख कर नींद में समझा क्या... PFI पर बैन के बाद...

कुछ दिन शांत देख कर नींद में समझा क्या… PFI पर बैन के बाद लोगों को अमित शाह में दिखा ‘पुष्पा’, कहा – मौज कर दी भ्राताश्री: ऐसे मजे ले रहे यूजर्स

सावंत दीक्षित ने अपने ट्विटर हैंडल पर रामायण धारावाहिक वाले रावण की तस्वीर डाली है। इस तस्वीर में रावण कह रहा है, "यही बात तो हम सुनना चाहते थे तुम्हारे मुँह से।" सावंत ने फोटो में लिखी बात को भारत की सरकार को जनता की माँग बताया।

भारत सरकार ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए मंगलवार (27 सितम्बर, 2022) को पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) पर बैन लगा दिया। ये संगठन देश विरोधी गतिविधियों में शामिल रहा है। प्रतिबंध लगते ही सोशल मीडिया पर #PFIBan नाम से हैश टैग ट्रेंड करने लगा। इस ट्रेंड में तमाम चर्चाओं के अलावा कई लोग मीम्स के माध्यम से मज़े लेते हुए अपनी अभिव्यक्ति दर्ज करा रहे हैं।

ट्विटर यूजर संजू सिंह ने @Iamsanjusingh1 हैंडल से एक सूअर की तस्वीर लगाई है, जिसे एक व्यक्ति ने पैरों को पकड़ कर लटकाया हुआ है। इस फोटो में सुअर के ऊपर PFI और उसे लटकाने वाले के ऊपर मोदी लिखा हुआ है। इसी के साथ संजू सिंह ने लिखा, “क्या आप जानते हैं मोदी सरकार ने PFI को 5 साल के लिए बैन कर दिया है।”

फर्स्टपोस्ट की स्तम्भकार मोनीदीपा बोस ने एक ट्वीट में बरनॉल की फोटो शेयर की है। ये फोटो बरनॉल के पुराने विज्ञापन की है जिसमें लिखा है, “जले के ज़ख्म का ख़ास इलाज’।

राणा रमण दस ने एक फौजी के बूट के नीचे दबे एक जानवर की तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में फौजी के पैरों पर NIA और दबे हुए जानवर के मुँह पर PFI लिखा हुआ है।

बजरंग दल के प्रिंस ने अमित शाह की तस्वीर ‘पुष्पा’ फिल्म की स्टाइल में पोस्ट की है। इस तस्वीर में अमित शाह 2 मुद्राओं में हैं जिसमें लिखा है, “कुछ दिन शाँत देख कर नींद में हूँ समझा क्या ? धमाके की तैयारी कर रहा था मैं।”

जस्मीन कौर ने अपने ट्वीट में सुअर का शिकार करते शेर की फोटो लगाई है। इस फोटो में शेर के ऊपर मोदी और सूअर पर PFI लिखा हुआ है। तस्वीर के साथ जसमीन ने लिखा, “15 साल देश विरोधी हरकतें करने के बाद आखिरकार PFI भारत में बैन हुआ।”

@_troll_10 ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक कब्र के ऊपर PFI लिखा फोटो डाला है जिसमें मोदी और अमित शाह उस कब्र के बगल दिखाई दे रहे हैं। इस ट्वीट में कैप्शन दिया गया, “भारत के ISIS और अल कायदा का आधिकारिक अंत हुआ।”

सावंत दीक्षित ने अपने ट्विटर हैंडल पर रामायण धारावाहिक वाले रावण की तस्वीर डाली है। इस तस्वीर में रावण कह रहा है, “यही बात तो हम सुनना चाहते थे तुम्हारे मुँह से।” सावंत ने फोटो में लिखी बात को भारत की सरकार को जनता की माँग बताया।

केतन गर्ग ने भी रामायण के मेघनाद का दृश्य ट्वीट किया है। इस दृश्य में मेघनाद की फोटो पर लिखा हुआ है, “मौज कर दी भ्राता श्री।” केतन ने लिखा, “किसी धर्म से नफरत मत करो लेकिन दुनिया में कहीं भी फैले आतंक का सामना करो क्योंकि ये जरूरी हो गया है।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -