Saturday, November 27, 2021
Homeसोशल ट्रेंड'क्या से क्या हो गया...': सैफ अली खान के साथ जो 'गोवा' में हुआ,...

‘क्या से क्या हो गया…’: सैफ अली खान के साथ जो ‘गोवा’ में हुआ, वही खेला डोमिनिका में मेहुल चोकसी के साथ?

अभी इस बात पर सस्पेंस कायम है कि आखिर वह महिला कौन थी, क्या वह मेहुल चोकसी की गर्लफ्रेंड है? या फिर वह हनीट्रैप था, जिसके चक्कर फँसकर मेहुल चोकसी डोमिनिका पहुँचा और फिर गिरफ्तार हुआ।

भगोड़े बिजनेसमैन मेहुल चोकसी के एंटीगुआ से लापता होने और दो दिन बाद डोमिनिका में जब उसकी गिरफ्तारी हुई तो उसके साथ एक लड़की भी थी। चोकसी जिस अंदाज में गायब हुआ और जैसे उसकी गिरफ्तारी हुई उसमें सबसे ज्यादा चर्चा का विषय रही वह है मिस्ट्री गर्ल जिसे इस पूरी कहानी का एक अहम किरदार कहा जा रहा है।

मेहुल चोकसी के गायब होने से लेकर गिरफ्तारी और इस महिला के भी उसमें जुड़ने से पूरी पटकथा किसी बॉलीवुड फिल्म सरीखी बन गई।

‘गर्लफ्रेंड’ या ‘मिस्ट्री’ गर्ल के चक्कर में अरेस्ट हुआ मेहुल चोकसी?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस महिला के साथ मेहुल चोकसी डोमिनिका ‘रोमांटिक ट्रिप’ पर गया था वह एंटीगुआ में रह रही थी। उसने चोकसी से इवनिंग वॉक के दौरान मुलाकात शुरू की और जल्द ही उसकी दोस्त बन गई। बाद में 23 मई को महिला ने चोकसी को एक अपार्टमेंट में मिलने के लिए बुलाया। जब मेहुल चोकसी उस अपार्टमेंट में पहुँचा तो वहाँ पहले से ही कई लोग मौजूद थे जिन्होंने कथित तौर पर उसे बंधक बना लिया और उसका अपहरण करके डोमिनिका ले गए, जहाँ से बाद में वह गिरफ्तार हुआ।

अभी इस बात पर सस्पेंस कायम है कि आखिर वह महिला कौन थी, क्या वह मेहुल चोकसी की गर्लफ्रेंड है? या फिर वह हनीट्रैप था, जिसके चक्कर फँसकर मेहुल चोकसी डोमिनिका पहुँचा और फिर गिरफ्तार हुआ। लेकिन एक बात तो तय है कि डोमिनका पहुँचने पर चोकसी के साथ एक महिला जरूर थी, जिसकी पुष्टि खुद एंटीगुआ के पीएम गैस्टन ब्राउन ने भी की।

चोकसी के साथ डोमिनिका पहुँची वह महिला कौन थी और उसकी गिरफ्तारी में उसकी क्या भूमिका थी, इस पर भले ही अभी सस्पेंस कायम हो , लेकिन सोशल मीडिया में लोगों ने मेहुल चोकसी के साथ जो खेल हुआ उसको लेकर मजेदार कमेंट्स की झड़ी जरूर लगा दी।

कौन है मेहुल चोकसी की कथित गर्लफ्रेंड?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेहुल चोकसी की कथित गर्लफ्रेंड बबारा जराबिका एक प्रॉपर्टी इन्‍वेस्‍टमेंट सलाहकार है और उसने लंदन स्‍कूल ऑफ इकनॉमिक्‍स से पढ़ाई की है। चोकसी के वकीलों का दावा है कि मेहुल 23 मई को अपनी गर्लफ्रेंड बबारा जराबिका से मुलाकात करने वाले थे। लेकिन इससे पहले कि वह बबारा से मिलने रेस्टोरेंट पहुँच पाते उससे पहले ही जॉली हार्बर इलाके से ऐंटीगुआ पुलिस और भारतीय अधिकारियों ने उनका अपहरण कर लिया।

मेहुल चोकसी के साथ भी हुआ दिल चाहता है के सैफ अली खान जैसा खेल?

कुछ यूजर्स ने चोकसी और इस महिला की कहानी की चोकसी की तुलना ‘दिल चाहता है’ के सैफ अली खान से की। उस फिल्म में सैफ का किरदार समीर एक रूसी लड़की की खूबसूरती से बेहद प्रभावित था, जब वह अपने दोस्तों (आमिर खान और अक्षय खन्ना द्वारा निभाए गए रोल) के साथ गोवा जाता है, तो उस लड़की के साथ और वक्त बिताने के लिए अपनी छुट्टियाँ बढ़ाने का फैसला करता है, जबकि उसके दोनों दोस्त वापस लौट आते हैं। हालाँकि, बाद में वह मुश्किल में पड़ जाता है क्योंकि वह लड़की अपने रूसी प्रेमी के साथ उसका अपहरण कर लेती है, जो उसके सारे पैसे, और कीमती सामान और यहाँ तक कि उसके कपड़े भी लेकर भाग जाती है।

चोकसी की ‘बेचारगी’ पर लोगों ने लिए मजे

मेहुल चोकसी की गिरफ्तारी में उस महिला की भूमिका को लेकर सोशल मीडिया में लोगों ने कई मजेदार कमेंट्स किए। गब्बर नामक यूजर ने चोकसी की गिरफ्तारी की कहानी को किसी ओटीटी सीरीज जैसा बताया।

गब्बर ने ट्वीट किया, ”शाम की सैर पर एक आकर्षक महिला ने मेहुल चोकसी से दोस्ती की, उसे आकर्षित किया और फिर उसे अपने पास आमंत्रित किया। चोकसी ने सोचा कि कुछ कार्रवाई होगी, जब वह उसके यहां पहुंचा, तो उसका अपहरण कर लिया गया, फिर पीटा गया और गिरफ्तार कर लिया गया। के के मेनन अभिनीत एक ओटीटी सीरीज की तरह लगता है :)”

इस ट्वीट के बाद कई और यूजर ने मेहुल चोकसी की दुर्दशा पर मजेदार कमेंट किए।

मेहुल चोकसी सीबीआई और ईडी दोनों की जाँच के घेरे में है। अपने भाँजे नीरव मोदी के साथ, उस पर कथित तौर पर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से 13,500 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप है। खुदरा आभूषण कंपनी गीतांजलि समूह के मालिक, चोकसी ने निवेश कार्यक्रम द्वारा नागरिकता के जरिए नवंबर 2017 में एंटीगुआ और बारबूडा की नागरिकता हासिल कर ली थी और जनवरी 2018 में देश छोड़कर कैरेबियाई देश भाग गया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

48 घंटों तक होटल के बाहर खड़े रहे, अंदर आतंकियों ने बहन और जीजा को मार डाला: 26/11 हमले को याद कर रो पड़ता...

'धमाल' सीरीज में 'बोमन' का किरदार निभाने वाले बॉलीवुड अभिनेता आशीष चौधरी की बहन और जीजा भी 26/11 मुंबई आतंकी हमले में मारे गए थे।

29 नवंबर को किसान नहीं करेंगे ट्रैक्टर मार्च: 9 सदस्यों वाली कमिटी की बैठक, संयुक्त किसान मोर्चा का फैसला

किसानों ने 29 नवंबर को होने वाला ट्रैक्टर मार्च स्थगित कर दिया है। संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) की बैठक में इस पर फैसला लिया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
139,961FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe