Thursday, April 18, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'कोरिया में लड़ाई से भारत में बढ़ जाती है महँगाई': PM मोदी ने याद...

‘कोरिया में लड़ाई से भारत में बढ़ जाती है महँगाई’: PM मोदी ने याद दिलाया नेहरू का बयान तो लोगों ने लिए मजे, कहा – धो दिया

"वैसे महँगाई पर कॉन्ग्रेस के राज में पंडित नेहरू ने लाल किले से क्या कहा, वो जरा आपको मैं बताना चाहता हूँ। आपकी शिकायत रहती है कि मैं नेहरू जी पर नहीं बोलता हूँ, लेकिन आज आपकी इच्छा के अनुसार नेहरू जी पर ही बोलूँगा..मजा लीजिए आज। आपके नेता कहेंगे कि मजा आ गया।"

सोशल मीडिया पर देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को लेकर कई ट्वीट्स किए जा रहे हैं। दरअसल, यूजर्स उनके (नेहरू) महँगाई को लेकर दिए गए एक पुराने बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कोई कह रहा है, मोदी जी ने आज संसद में नेहरू से लेकर राहुल गाँधी को चमचों समेत धोया है। बस एक कसक रह गई कि मोदी जी काश एक बार ‘एडविना चाची’ का भी जिक्र कर देते। वहीं एक अन्य ने कहा कि जब आज़ादी के लिए देश लड़ रहा था लड़ाई, तब नेहरू कुछ और में लगे थे।

शिवेंद्र पांडेनाम के यूजर ने लिखा, “आज तो नेहरू ही नेहरू, मजा लीजिये आप। धो दिया।”

वहीं राहुल पराशर ने लिखा, “देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित नेहरू ने लालकिले से कहा था, ‘कभी-कभी कोरिया में लड़ाई हमें प्रभावित करती है। इसके कारण वस्तुओं की कीमतें बढ़ जाती है। यह हमारे नियंत्रण से बाहर हो जाती हैं।’ देश के सामने प्रधानमंत्री हाथ खड़ा कर देते हैं। लोकसभा में पीएम मोदी।”

ओपी शेखावत नाम के यूजर ने लिखा, “आज नेहरू का नाम ले ले कर मोदी जी ने कॉन्ग्रेसियों की जो धुलाई की वे समझ ही नहीं पाए कि मोदी जी के नाम से नेहरू जी का नाम सुनकर खुश हों कि मातम मनाएँ।”

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार (7 फरवरी 2022) को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण को लेकर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए अपने भाषण में महँगाई का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस की नीतियाँ ऐसी थीं कि सरकार खुद मानने लगी थी कि महँगाई उसके नियंत्रण के बाहर है, जबकि मौजूदा कोरोना महामारी के बावजूद अब महँगाई 5.2 फीसदी रही है, उसमें भी खाद्य मुद्रास्फीति 3 फीसदी से कम है।

उन्होंने इस दौरान पीएम ने कहा, “वैसे महँगाई पर कॉन्ग्रेस के राज में पंडित नेहरू ने लाल किले से क्या कहा, वो जरा आपको मैं बताना चाहता हूँ। आपकी शिकायत रहती है कि मैं नेहरू जी पर नहीं बोलता हूँ, लेकिन आज आपकी इच्छा के अनुसार नेहरू जी पर ही बोलूँगा..मजा लीजिए आज। आपके नेता कहेंगे कि मजा आ गया।”

पीएम के मुताबिक, नेहरू जी ने कहा था, “कभी-कभी कोरिया में लड़ाई भी हमें प्रभावित करती है। इसके चलते वस्तुओं की कीमतें बढ़ जाती हैं और यह हमारे नियंत्रण से बाहर हो जाती हैं। अगर अमेरिका में भी कुछ हो जाता है तो इसका असर भी वस्तुओं की कीमत पर पड़ता है।  मतलब देश के सामने पहले प्रधानमंत्री महँगाई को लेकर अपने हाथ ऊपर कर देते हैं।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डायबिटीज के मरीज हैं अरविंद केजरीवाल, फिर भी तिहाड़ में खा रहे हैं आम-मिठाई: ED ने कोर्ट में किया खुलासा, कहा- जमानत के लिए...

ईडी ने कहा कि केजरीवाल हाई ब्लड शुगर का दावा करते हैं लेकिन वह जेल के अंदर मिठाई और आम खा रहे हैं।

‘रोहिणी आचार्य को इतने भारी वोट से हराइए कि…’: जिस मंच पर बैठे थे लालू, उसी मंच से राजद MLC ने उनकी बेटी को...

"आरजेडी नेताओं से मैं इतना ही कहना चाहता हूँ कि रोहिणी आचार्य को इतने भारी वोट से हराइए कि..."

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe