Tuesday, September 28, 2021
Homeसोशल ट्रेंडराहुल गाँधी ने टोक्यो पैरालिंपिक में स्वर्ण पदक जीतने पर सुमित अंतिल को दी...

राहुल गाँधी ने टोक्यो पैरालिंपिक में स्वर्ण पदक जीतने पर सुमित अंतिल को दी बधाई, तस्वीर से ‘ओम’ काटने पर लोगों ने घेरा​

राहुल ने ट्​वीट के साथ अंतिल का जो फोटो लगाया है, उसे उन्होंने अपने एजेंडे के अनुसार क्रॉप किया है। दरअसल, उसमें अंतिल ने जो चेन पहनी हुई है, उसमें से उन्होंने 'ओम' को काट दिया है। यह उस दिन किया जाता है जब उन्होंने 'डरा हुआ मुसलमान' के नैरेटिव को आगे बढ़ाने के लिए नफरत भरे 'हेट क्राइम' का एक क्लिप साझा किया है।

कॉन्ग्रेस के वरिष्ठ नेता व वायनाड से सांसद राहुल गाँधी ने सोमवार (30 अगस्त) को ट्विटर पर पैरा एथलीट सुमित अंतिल को टोक्यो पैरालिंपिक में जैवलिन थ्रो में स्वर्ण पदक जीतने के लिए बधाई दी।

राहुल ने ट्​वीट के साथ अंतिल का जो फोटो लगाया है, उसे उन्होंने अपने एजेंडे के अनुसार क्रॉप किया है। दरअसल, उसमें अंतिल ने जो चेन पहनी हुई है, उसमें से उन्होंने ‘ओम’ को काट दिया है। यह उस दिन किया जाता है जब उन्होंने ‘डरा हुआ मुसलमान’ के नैरेटिव को आगे बढ़ाने के लिए नफरत भरे ‘हेट क्राइम’ का एक क्लिप साझा किया है। राहुल गाँधी खुद को कौल दत्तात्रेय गोत्र के ‘जनेउधारी ब्राह्मण’ और शिव भक्त के रूप में बताते रहे हैं।

हालाँकि, नेटिज़न्स ने अंतिल की फोटो शेयर करने में जरा भी देर नहीं लगाई। शेयर की गई फोटो में आप देख सकते हैं कि अंतिल ने ‘ओम’ वाली चेन पहनी हुई है।

कई लोगों ने पूरी तस्वीर भी शेयर की, जिसे भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा साझा किया गया था। इसमें ‘ओम’ पेंडेंट बहुत साफ़ दिखाई दे रहा था। राकेश कुमार नाम के यूजर ने राहुल गाँधी को टैग करते हुए कहा, ”फ़ोटो को तो क्रॉप कर लोगे, लेकिन हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ी व मेडल लाने वाले भी भगवान के और देश के भक्त हैं। इनके विचार, भावनाओं को क्रॉप नहीं कर सकते… हर जगह टुच्ची मानसिकता दिखानी जरूरी है क्या?”

लोगों ने उन पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गाँधी फोटो से ‘ओम’ को हटा सकते हैं, लेकिन वह एथलीटों के दिल से हिंदू धर्म नहीं निकाल पाएँगे।

कुछ लोगों ने यह भी कहा कि शायद राहुल गाँधी यह संदेश देना चाहते हैं कि ‘धर्मनिरपेक्षता’ खतरे में है और इसलिए ‘ओम’ को काट दिया।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महंत नरेंद्र गिरि के मौत के दिन बंद थे कमरे के सामने लगे 15 CCTV कैमरे, सुबूत मिटाने की आशंका: रिपोर्ट्स

पूरा मठ सीसीटीवी की निगरानी में है। यहाँ 43 कैमरे लगाए गए हैं। इनमें से 15 सीसीटीवी कैमरे पहली मंजिल पर महंत नरेंद्र गिरि के कमरे के सामने लगाए गए हैं।

अवैध कब्जे हटाने के लिए नैतिक बल जुटाना सरकारों और उनके नेतृत्व के लिए चुनौती: CM योगी और हिमंता ने पेश की मिसाल

तुष्टिकरण का परिणाम यह है कि देश के बहुत बड़े हिस्से पर अवैध कब्जा हो गया है और उसे हटाना केवल सरकारों के लिए कानून व्यवस्था की चुनौती नहीं बल्कि राष्ट्रीय सभ्यता के लिए भी चुनौती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,827FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe