Friday, October 22, 2021
Homeसोशल ट्रेंड'तारक मेहता...' की बबीता ने माँगी माफी, जाति-विशेष के लिए वीडियो में यूज किया...

‘तारक मेहता…’ की बबीता ने माँगी माफी, जाति-विशेष के लिए वीडियो में यूज किया था आपत्तिजनक शब्द

सोशल मीडिया यूजर्स ने ट्विटर पर #ArrestMunmunDutta को ट्रेंड करना शुरू कर दिया। उन्होंने माँग की कि एक्ट्रेस के खिलाफ SC/ST एक्ट लगाया जाए।

टीवी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा’ में बबीता का क‍िरदार न‍िभाने वालीं एक्‍ट्रेस मुनमुन दत्ता विवादों में घिर गई हैं। दरअसल, हाल ही में उन्होंने अपने एक वीडियो में दलित समुदाय के लिए जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल क‍िया, जिसके चलते वह नेटिजन्स के निशाने पर आ गईं। हालाँकि, सोशल मीडिया पर घिरने के बाद एक्‍ट्रेस ने अब माफी माँग ली है।

सोशल मीडिया पर मुनमुन दत्ता का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में वह अपने यूट्यूब डेब्यू और अपनी स्किन को लेकर कहती हैं कि वो किसी @# की तरह नहीं दिखाना चाहती हैं। इस कमेंट पर उन्हें सोशल मीडिया पर घेर लिया गया।

वीडियो में वह कहती नजर आ रही हैं, “मेरे पास लिप टिंट है, जिसे मैंने अपने चेहरे पर ब्लश की तरह लगा लिया है, क्योंकि मैं बहुत जल्द यूट्यूब पर अपना डेब्यू करने वाली हूँ। मैं अच्छा दिखना चाहती हूँ, किसी @# की तरह नहीं दिखना चाहती हूँ।” एक्ट्रेस ने जिस अंदाज में इस वीडियो में जाति सूचक शब्द का इस्तेमाल किया है, वो अब चर्चा में है।

इसके तुरंत बाद, सोशल मीडिया यूजर्स ने ट्विटर पर #ArrestMunmunDutta को ट्रेंड करना शुरू कर दिया। उन्होंने माँग की कि एक्ट्रेस के खिलाफ SC/ST एक्ट लगाया जाए। हालाँकि इसके बाद दत्ता ने अपने वीडियो से संबंधित भाग को हटा दिया।

अपने इस वीडियो पर माफी माँगते हुए एक्ट्रेस ने ट्विटर पर एक नया पोस्ट शेयर किया है। उन्‍होंने ल‍िखा, ”यह एक वीडियो के संदर्भ में है, ज‍िसे मैंने कल पोस्‍ट किया था, जहाँ मेरे द्वारा इस्‍तेमाल क‍िए गए एक शब्‍द का गलत अर्थ लगाया गया है। यह अपमान, धमकी या क‍िसी की भावनाओं को चोट पहुँचाने के इरादे से कभी नहीं कहा गया था। मेरी भाषा के कारण, मुझे सही मायने में इस शब्‍द के अर्थ के बारे में गलत जानकारी थी। एक बार जब मुझे इसके अर्थ से अवगत कराया गया, तो मैंने तुरंत उस भाग को न‍िकाल द‍िया है।” उन्होंने हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषा में यह पोस्ट साझा किया है।

एक्‍ट्रेस ने आगे ल‍िखा, “मेरा हर जाति, पंथ व ल‍िंग से हर एक व्‍यक्ति के ल‍िए अत्‍यंत सम्‍मान है और समाज या राष्‍ट्र में उनके अपार योगदान को मैं स्‍वीकार करती हूँ। मैं ईमानादारी से हर एक व्‍यक्ति से माफी माँगना चाहती हूँ, जो शब्‍द के उपयोग से अनजाने में आहत हुए हैं और मुझे उसके लिए खेद है।

बता दें कि मुनमुन दत्ता पिछले 10 सालों से टीवी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ का हिस्सा रही हैं। उन्हें दर्शक बेहद पसंद करते हैं। एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी, जिसके बाद उन्होंने साल 2006 में कमल हासन की फिल्म ‘मुंबई एक्सप्रेस’ से बॉलीवुड में कदम रखा था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बधाई देना भी हराम’: सारा ने अमित शाह को किया बर्थडे विश, आरफा सहित लिबरलों को लगी आग, पटौदी की पोती को बताया ‘डरपोक’

सारा ने गृहमंत्री को बधाई दी लेकिन नाराज हो गईं आरफा खानुम शेरवानी। उन्होंने सारा को डरपोक कहा और पारिवारिक बैकग्राउंड पर कमेंट किया।

‘जमानत के लिए भगवान भरोसे हैं आर्यन खान’: जेल में रोज हो रहे आरती में शामिल, कैदियों से मिलती है दिलासा

आर्यन खान ड्रग केस में इस समय जेल में हैं। वो रोज आरती में शामिल होते हैं और अपनी रिहाई के इंतजार में चुप बैठे रहते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,824FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe