Wednesday, April 24, 2024

विषय

किताब

शाम का भूला सुबह ही आ जाए तो उसे राहुल गाँधी कहते हैं: प्रणब मुखर्जी ने कहा था, जिसे AM/PM का पता नहीं, वो...

"अगर राहुल का दफ्तर AM और PM के बीच अंतर नहीं कर सकता है तो वह भविष्य में प्रधानमंत्री कार्यालय को संचालित करने की उम्मीद कैसे कर सकते हैं?"

कक्षा 10 में अब नहीं पढ़ाया जाएगा ‘राजनीतिक दलों’ पर पाठ: विद्यार्थियों का बोझ कम करने लिए NCERT ने लिया फैसला, जानें और क्या-क्या...

NCERT ने 10वीं के पाठ्यपुस्तकों में से कई चैप्टर को हटा दिया है। इनमें लोकतंत्र और राजनीतिक दलों से संबंधित पाठ भी शामिल हैं।

पत्रकार सोनाली मिश्रा ने लव जिहाद पर ‘नेहा की लव स्टोरी’ नाम से लिखी किताब, Pocket FM पर नोमान शाहजी के नाम से अपलोड:...

सोनाली मिश्रा की किताब 'नेहा की लव स्टोरी' को पॉकेट एफएम पर अपलोड करने की वजह से लेखिका ने प्लेटफॉर्म को लीगल नोटिस भिजवाया।

‘ब्राह्मणों का दिमाग सबसे तेज़’: कभी इस्लाम की वकालत करने वाले IAS नियाज खान की पुस्तक ‘ब्राह्मण द ग्रेट’, बताया- दक्षिण भारत में सबसे...

लगातार इस्लाम पक्ष में खड़े रहने वाले IAS नियाज खान आजकल ब्राह्मण और हिंदू धर्म की बड़ाई कर रहे हैं। उन्होंने एक किताब भी लिखी है।

असत्यमेव जयते: बर्बर-नीच था हिंदू समाज, सूफी-मिशनरी के कारण सौहार्द्र-सभ्यता… वामपंथियों के लिखे झूठे इतिहास को आईना दिखाती पुस्तक

"वामपंथी गैंग ने विक्रम संपत की किताब पर भी अटैक किया। 'असत्यमेव जयते' पुस्तक को भी वो टारगेट करेंगे क्योंकि ये किताब उन्हें चुभेगी।"

‘8 साल की बच्ची का मंदिर में रेप, ब्राह्मण पंडित ने खेलते हुए किया था किडनैप’ – ओसवाल बुक्स ने छापा विवादित पेपर, FIR...

आगरा के नामी प्रकाशन ओसवाल बुक्स द्वारा छापे गए प्रश्नपत्र में ब्राह्मण पंडितों को रेपिस्ट और मंदिरों को रेप की जगह बताने वाला प्रश्न।

सलमान खुर्शीद की ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ पर बैन से दिल्ली HC का इनकार, कहा- ‘जरूरी नहीं कि इसे पढ़ें ही’

दिल्ली हाईकोर्ट ने सलमान खुर्शीद की विवादित पुस्तक ‘सनराइज ओवर अयोध्या' पर रोक लगाने की याचिका ख़ारिज कर दी है

हिंदुत्व की आतंकवाद से तुलना कर फँसे सलमान खुर्शीद: दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज, कश्मीरी पंडितों पर कहा – बाहर हो गए तो हो...

हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन बोको हराम और ISIS से करने के बाद कॉन्ग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के खिलाफ फैला राष्ट्रव्यापी आक्रोश। शिकायत दर्ज।

NCERT किताबों में बदलाव, भारतीय इतिहास कॉन्ग्रेस कर रहा विरोध… जबकि RTI में खुलासा कि बिना तथ्यों के पढ़ाया

“वर्तमान एनसीईआरटी की पाठ्यपुस्तकों में सुधार लाने के नाम पर पेश की जा रही गलत सूचना और पक्षपातपूर्ण दृष्टिकोण से आईएचसी बहुत परेशान है।”

अमेज़न पर आउट ऑफ स्टॉक हुई राहुल रौशन की किताब- ‘संघी हू नेवर वेंट टू अ शाखा’

राहुल रौशन ने हिंदुत्व को एक विचारधारा के रूप में क्यों विश्लेषित किया है? यह विश्लेषण करते हुए 'संघी' बनने की अपनी पेचीदा यात्रा को उन्होंने साझा किया है- अपनी किताब 'संघी हू नेवर वेंट टू अ शाखा' में…"

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe