Monday, April 15, 2024

विषय

जनसंख्या नियंत्रण

लव और लैंड जिहाद से त्रस्त उत्तराखंड के हिंदू सड़कों पर उतरे: स्थानीय लोग बोले- लगातार बढ़ रही मुस्लिमों की जनसंख्या और कारोबार पर...

उत्तराखंड के हिन्दुओं ने खुद को लैंड जिहाद, लव जिहाद, गोहत्या और चोरी जैसे अपराधों से पीड़ित बताते हुए पुरोला आंदोलन को अपनी मजबूरी बताया है।

हर 6 गर्भवती में 1 टीनेजर, विवाहित किशोर लड़कियों की संख्या 4 लाख: पश्चिम बंगाल के चिंताजनक आँकड़े

जारी हुए ताजा आँकड़ों के मुताबिक पश्चिम बंगाल में शहरी व ग्रामीण क्षेत्र मिला कर हर 6 गर्भवती महिलाओं में 1 की उम्र 19 साल या उससे कम।

‘घुसपैठ-धर्म परिवर्तन से घटे हिंदू, सब पर लागू होने वाली जनसंख्या नीति बने’: प्रयागराज में RSS का मंथन, बताया- पूर्वोत्तर में भी पहुँचा ‘मैं...

RSS के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने धर्म परिवर्तन की साजिशों और घुसपैठ का जिक्र करते हुए बताया कि इसके कारण देश के कई हिस्से में हिंदुओं की आबादी कम हो गई है।

मुस्लिम करते हैं सबसे ज्यादा कंडोम इस्तेमाल: जनसंख्या असंतुलन पर ओवैसी ने कहा- इसकी कोई टेंशन नहीं; मौलवियों से बोले- लोगों को जिहाद के...

असदुद्दीन ओवैसी ने जनसंख्या नियंत्रण कानून के मुद्दे पर कहा कि सबसे ज्यादा कंडोम मुस्लिम प्रयोग करते हैं इसलिए चिंता की कोई बात नहीं।

जनसंख्या नियंत्रण पर सरसंघचालक का जोर, कहा- यह सब पर लागू हो, संतुलन बिगड़ने से बने कई देश: RSS के दशहरा मंच से मातृ...

विजयादशमी रैली में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर एक समान नीति पर बल दिया है।

दो बच्चों की पॉलिसी को लेकर राज्यों को नोटिस जारी करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, UCC से जुड़ी याचिका पर भी गौर करने...

सुप्रीम कोर्ट ने जनसंख्या नियंत्रण की नीति बनाने को लेकर राज्यों को नोटिस जारी करने से इनकार कर दिया है। इस संबंध में याचिका अश्विनी उपाध्याय ने दायर कर रखी है।

’20 साल में दोगुनी हो गई मुस्लिमों की जनसंख्या, संसद में उठी थी शरिया की माँग’: नेपाल के सांसद ने बताया – यहाँ के...

सांसद अभिषेक प्रताप शाह ने बताया कि नेपाल की केंद्रीय और प्रादेशिक राजनीति में कई मुस्लिम सक्रिय है और मुस्लिमों के लिए बजट भी पास होता है, मदरसों को अनुदान मिलता है।

दीर्घकालिक समान जनसंख्या नीति बने, वो सभी पर समान रूप से लागू भी हो: RSS ने बताया अपने अगले 50 वर्षों का लक्ष्य

RSS के डॉ मनमोहन वैद्य ने बताया कि जनसंख्या नीति के लिए संघ ने प्रस्ताव पारित किया है। इसमें संघ ने अगले 50 वर्षों का लक्ष्य बनाया है।

मुसलमान कर रहे ज्यादा गर्भनिरोधक इस्तेमाल, बच्चे पैदा करने का ताल्लुक अल्लाह से: बात जनसंख्या नियंत्रण की, बातें मजहबी कर रहे सांसद

सपा सांसद ने कहा कि भाजपा राजनैतिक फायदा उठाने के लिए जनसंख्या का मुद्दा उछाल रही है। देश भर में बेरोजगारी और गुरबत छाई हुई है।

‘एक वर्ग की आबादी बढ़ती जाए, मूल निवासी कर दिए जाएँ नियंत्रित – ऐसा न हो’: CM योगी ने डेमोग्राफी असंतुलन पर जताई चिंता

"ऐसा न हो कि किसी एक वर्ग की आबादी बढ़ने की स्पीड ज्यादा हो और जो मूल निवासी हों, उनकी आबादी को जागरूकता के प्रयासों से नियंत्रित कर दिया जाए।"

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe