Wednesday, February 28, 2024

विषय

थाईलैंड

जिस देश के राजा कहलाते हैं ‘राम’, वहाँ भी बसी है एक ‘अयोध्या’; भक्त हनुमान को भी समर्पित है एक शहर

भारत की अयोध्या से करीब 3500 किलोमीटर दूर है, अयुथ्या (Ayutthaya)। इसे थाईलैंड की अयोध्या कहते हैं। थाईलैंड वह देश है, जिसके राजा आज भी 'राम' की उपाधि धारण करते हैं।

वाइफ को खोने से डर से अपनी ही शादी में बरसाईं गोलियाँ: पूर्व पैरामिलिट्री जवान और पैराओलम्पिक खिलाड़ी की हरकत: पत्नी, सास, साली को...

थाईलैंड में पूर्व अर्धसैनिक और पैराओलपिक खिलाड़ी ने शादी के ही दिन अपनी बीवी, सास और साली को गोलियों से भून कर आत्महत्या कर ली। ये है मामला?

‘दुनिया को भारत दिखाएगा रास्ता, हम सबको आर्य बनाएँगे’ : थाईलैंड के विश्व हिंदू सम्मेलन में बोले RSS प्रमुख मोहन भागवत

RSS प्रमुख बोले विश्व एक परिवार है और वह सभी को आर्य बनाएँगे। उन्होंने कहा कि दुनिया को भारत से उम्मीद है कि भारत उनको रास्ता दिखाए।

गुफा में पार्टी, 12 बच्चे, 18 दिन… उत्तरकाशी से पहले थाईलैंड में भी चला था एक रेस्क्यू अभियान, भारतीय इंजीनियरों ने ही दूर की...

उत्तरकाशी के सुरंग हादसे ने थाईलैंड की गुफा में 18 दिनों तक फँसे रहने वाले बच्चों और उनके कोच को चर्चा में ला दिया है। जानिए कैसे चला था वह बचाव अभियान।

भगवान हनुमान बने एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप के शुभंकर, मेजबान थाईलैंड कहा- सेवा, गति, शक्ति, साहस और बुद्धि की उनमें असाधारण क्षमता

थाईलैंड में आयोजित हो रहे एशियन चैंपियनशिप का आधिकारिक शुभंकर इस बार हनुमान जी को बनाया गया है। मेजबान देश ने इसे चुना है।

154 संक्रमितों में से बचे सिर्फ 4… इतना घातक है ‘दिमाग खाने वाला अमीबा’ : सिरदर्द, बुखार, उल्टी के बाद होती है मौत, दुनिया...

थाईलैंड में चार माह रहने के बाद 10 दिसंबर 2022 को वापस लौटे एक 50 वर्षीय व्यक्ति की इस बीमारी से 21 दिसंबर 2022 को मौत हो गई।

थाईलैंड में छोटे बच्चों के स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग, 36 की मौत: हमलावर ने खुद के बीवी-बच्चे को भी गोली मारी, खुद भी मरा

थाईलैंड के पूर्वोत्तरी इलाके में एक चाइल्ड केयर सेंटर में अंधाधुंध गोलियाँ चलीं। घटना में 36 लोगों की जान चली गई। मरने वालों में कई बच्चे और कुछ औरतें हैं।

मसाज के लिए 4 महिलाओं की बुकिंग, 2 शेन वार्न के कमरे में गईं… बाद बेसुध मिले थे: ‘खून के धब्बों’ के बाद अब...

मौत से पहले शेन वार्न मसाज करने वाली महिलाओं से संपर्क में थे। उन्होंने चार महिलाओं को बुक किया था। सीसीटीवी फुटेज में इन्हें रिसॉर्ट में आते और बाहर जाते देखा गया है।

8 पत्नियों के साथ एक ही घर में रहता है यह शख्स: न कभी झगड़ा, न कभी तकरार… आठों से मुलाकात की दिलचस्प है...

थाईलैंड में एक ऐसा आदमी है जिसकी 1-2 नहीं बल्कि 8 पत्नियाँ हैं और सबसे आश्चर्यजनक बात यह है कि वे सभी एक ही घर में खुशी-खुशी साथ रहते हैं।

चीन में विकसित सिनोवैक वैक्सीन की दोनों डोज ली, फिर भी थाईलैंड में सैकड़ों स्वास्थ्यकर्मी हो गए कोरोना संक्रमित

अप्रैल 2021 से जुलाई 2021 तक, 677348 चिकित्साकर्मियों को चीनी की वैक्सीन लगाई गई थी, जिनमें 600 से अधिक कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe