विषय: फ्रांस

यौन शोषण

24 साल में 250 बच्चों का यौन शोषण, रेप करने के बाद डायरी में स्कोर लिखता था डॉक्टर

रिटायर्ड सर्जन फिलहाल चार लड़कियों के यौन शोषण के मामले में जेल में बंद है। जॉंच के दौरान उसकी एक डायरी पुलिस को हाथ लगी। डायरी में अपने सारे कुकर्मों का उल्लेख उसने "सेक्सुअल एनकाउंटर" लिखकर किया था।
पाकिस्तानी निष्कासित

सऊदी अरब, यूएई और तुर्की समेत 134 देशों से बाहर किए गए 519000 पाकिस्तानी

सऊदी पाकिस्तानियों को निकालने में सबसे आगे है। 2014 के बाद से उसने 3,25,000 से अधिक पाकिस्तानियों को निष्कासित किया है। इसी दौरान 52,000 से अधिक पाकिस्तानियों को निष्कासित करके यूएई सूची में दूसरे स्थान पर है।
राजनाथ सिंह, राफेल, शस्त्र पूजा

फ्रांस से लौटकर राफेल पर बोले राजनाथ, कहा- बचपन से मानता हूँ कोई महाशक्ति है, पूजा पद्धति पर सवाल ठीक नहीं

"सभी धर्मों के लोगों को अपनी आस्था के अनुसार प्रार्थना करने का अधिकार है। यदि किसी और ने ऐसा किया होता, तब मैं इस पर कोई आपत्ति नहीं करता। मुझे लगता है कि कॉन्ग्रेस पार्टी में भी इस मामले पर राय बँटी हुई होगी। जरूरी नहीं है कि हर किसी की यही राय हो।"
PoK के राष्ट्रपति मसूद ख़ान

पाक ने फिर खाई मात: भारत के दबाव में फ्रांस ने POK के ‘राष्ट्रपति’ को नेशनल असेंबली में बोलने से रोका

इस कार्यक्रम में फ्रांस के सांसदों के नहीं पहुँचने की आशंका की वजह से पाकिस्तानी राजदूत को मसूद ख़ान के सम्मान में आयोजित डिनर को भी रद्द करना पड़ा। ये डिनर नेशनल असेंबली के कार्यक्रम की पूर्वसंध्या यानी 23 सितंबर को आयोजित होना था।
भारत-विरोधी प्रदर्शन

हैलो, अब्दुल बोल रहा… मोदी के खिलाफ प्रोटेस्ट ज्वाइन कर सकता हूँ… 5 डॉलर दूँगी

ऑडियो में बग्गा लाहौर का अब्दुल बन बात करते हैं। महिला खुद को पाकिस्तानी बताती है। अब्दुल कहता है कि उसके दोस्त ने बताया है कि इस तरह के प्रदर्शन में भाग लेने के लिए पैसे मिलते हैं तो महिला 2 डॉलर और बाद में 5 डॉलर तक देने को राजी हो जाती है।
तारिक रमादान

#Metoo में फँसा इस्लामिक स्कॉलर तारिक रमादान अब महिला पत्रकार के साथ गैंगरेप में घिरा

रमादान एक शादीशुदा आदमी है और उसके चार बच्चे भी हैं। साल 2017 तक वह ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर हुआ करता था। लेकिन मीटू मूवमेंट के दौरान 2 महिलाओं ने उस पर रेप का आरोप लगाया था, जिसके बाद उसे वहाँ से निकाल दिया गया।
जी-7, नरेंद्र मोदी

भारत G-7 का हिस्सा नहीं फिर भी वार्षिक सम्मलेन में PM मोदी को मिला बुलावा, जानिए वजह

इस समिट में कई अहम वैश्विक मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है। बियारित्ज़ पहुँचने से पहले पीएम मोदी ने बहरीन में 15,000 से भी अधिक प्रवासी भारतीयों को सम्बोधित किया।

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

143,675फैंसलाइक करें
35,732फॉलोवर्सफॉलो करें
163,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements