Sunday, June 20, 2021

विषय

ब्रिटेन

चीन के BRI समझौते पर इटली ने रखी पुनर्विचार की माँग, जानिए क्या है G-7 देशों की B3W पहल

जी-7 देशों के साथ अमेरिका ने चीन के बीआरआई के जवाब में एक नए ग्लोबल इंफ्रास्ट्रक्चर इनीशिएटिव ‘बिल्ड बैक बेटर वर्ल्ड (B3W) का विचार रखा है।

नस्लवादी कमेंट पर बैन, भारत विरोध पर नो एक्शन: खालिस्तान समर्थक मोंटी पनेसर पर ECB को नेटिजन्स ने घेरा

उन्होंने लिखा था कि हम 1984 को कभी नहीं भूल सकते। साथ ही मोंटी पनेसर ने तीन अन्य सिखों के साथ अपनी तस्वीर भी शेयर की थी।

‘न हिंदी, न हिंदू, न हिंदुस्तान, बनकर रहेगा खालिस्तान’: तिरंगे में लगाई आग-लगे भारत विरोधी नारे, लंदन की घटना

वीडियो में देख सकते हैं कि काला स्कॉर्फ पहनकर खालिस्तानी तिरंगे में आग लगा रहे हैं। साथ ही तेज-तेज चिल्ला रहे हैं, "खालिस्तान जिंदाबाद।"

‘टीचर छाती दबाते, कहते- नंगे या सिर्फ अंडरवियर में रिहर्सल करो’: ब्रिटेन के ड्रामा स्कूलों में यौन शोषण की शिकायतों का अंबार

ब्रिटेन के ड्रामा स्कूल के पूर्व छात्रों ने बताया है कि टीचर उनकी छाती दबाते थे, नंगे होकर परफॉर्म करने को कहते थे और अभद्र भाषा का प्रयोग करते थे।

‘5 साल की उम्र से ट्रेनिंग, अम्मी-अब्बू ने कहा- गैर मुस्लिमों से नफरत करो’: पुलिस से पाकिस्तानी मूल के पूर्व आतंकी ने की शिकायत

ब्रिटेन में पैदा हुए पाकिस्तानी मूल के पूर्व आतंकवादी ने अम्मी-अब्बू के खिलाफ शिकायत की है। बचपन से कट्टरपंथ की ट्रेनिंग देने का आरोप लगाया है।

हाथ पर फिलिस्तीनी झंडा बना स्कूल पहुँची छात्राएँ, टीचर ने टोका तो हुआ बवाल: शिक्षक को स्कूल से निकालने की माँग

ब्रिटेन के एक स्कूल से उस शिक्षक को निकाल बाहर करने की माँग हो रही है, जिसने छात्राओं से हाथ पर बनाया फिलिस्तीन का झंडा मिटाने को कहा था।

सनसनी के लिए BBC कैसे करता है छल-प्रपंच: राजकुमारी डायना के साथ पत्रकार बशीर के कपट से समझिए

बीबीसी जैसे मीडिया संस्थान सनसनी पैदा करने के लिए कैसे फरेब का सहारा लेते हैं। किसी की जिंदगी के साथ खेल जाते हैं। डिटेल में पढ़िए।

जिस अंग्रेज की बीवी के लिए PM नेहरू ने भेजा था इंडियन नेवी का जहाज, उसके लेटर-डायरी पर इंग्लैंड ने लगाई रोक

जवाहरलाल नेहरू के जीवनीकार स्टेनली वॉलपर्ट ने अपनी किताब ‘नेहरू: अ ट्राइस्ट विद डेस्टिनी’ में बताया कि माउंटबेटन के नाती...

‘एलियंस ने 50 बार किया मेरा अपहरण, साबित करने के लिए हैं खरोंच के निशान’, ब्रिटिश महिला का हैरान करने वाला दावा

ब्रिटेन की एक महिला का दावा है कि एलियंस अब तक उसका 50 से अधिक बार अपहरण कर चुके हैं और अपने यूएफओ में भी ले जा चुके हैं

क्या कहता है सिरम इंस्टिट्यूट द्वारा ब्रिटेन में बड़े निवेश का ऐलान? PM मोदी के साथ वर्चूअल समिट में बोरिस जॉनसन ने की घोषणा

भारतीय कंपनियों द्वारा ब्रिटेन में निवेश भारत के उद्योग जगत की विकसित देशों में विश्वसनीयता और तकनीकी क्षमता का सबूत भी हैं।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
104,984FollowersFollow
392,000SubscribersSubscribe