Tuesday, August 3, 2021

विषय

मथुरा

‘शाही ईदगाह मस्जिद ध्वस्त करे मुस्लिम पक्ष, डेढ़ गुना ज्यादा जमीन देंगे’: कोर्ट में याचिका दायर, राम मंदिर जजमेंट का हवाला

"अगर मुस्लिम पक्ष (मस्जिद प्रबंधन समिति) शाही ईदगाह मस्जिद को ध्वस्त करता है तो नई मस्जिद बनाने के लिए इससे भी बड़ी जमीन दी जाएगी।"

बिल्लू खान और शाहिद ने सीताराम व उनके बेटे रवि को तेज हथियार से किया लहूलुहान: UP पुलिस ने दर्ज की FIR

मुकदमा दर्ज हो गया है। पुलिस ने शीघ्र वैधानिक कार्रवाई का आश्वासन भी दिया है। घटना में शामिल सभी लोगों का मेडिकल कराया जा चुका है।

मथुरा की अदालत में फिर उठी मस्जिद की सीढ़ियों से भगवान श्रीकृष्ण की मूर्तियाँ निकलवाने की माँग: 10 मई को अगली सुनवाई

मथुरा की अदालत में एक बार फिर से सन् 1670 में ध्वस्त किए गए श्रीकृष्ण मंदिर की मूर्तियों को आगरा फोर्ट की मस्जिद से निकलवाने की माँग की गई है।

अयोध्या की तरह मथुरा का विकास, यमुना को स्नान नहीं… आचमन योग्य बनाएँगे: ब्रज क्षेत्र के लिए CM योगी का रोडमैप

योगी आदित्यनाथ ने मथुरा में हरिद्वार कुंभ के पहले आयोजित होने वाली वैष्णव बैठक में हिस्सा लिया। वैष्णव बैठक के मंच से मुख्यमंत्री ने...

‘मथुरा के शाही ईदगाह मस्जिद को पूरी तरह हटाया जाए’: अदालत ने स्वीकार की याचिका, सभी पक्षों को नोटिस

मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि का अतिक्रमण कर औरंगज़ेब द्वारा बनवाए गए शाही ईदगाह मस्जिद को हटाने के लिए दायर याचिका को अदालत ने स्वीकार किया।

मथुरा: RSS कार्यालय पर मुस्लिम भीड़ ने किया पथराव, सरिया चुराते पकड़ा गया था एके खान

स्वयंसेवकों ने समुदाय विशेष के एक युवक को सरिया चोरी करते हुए पकड़ा था, जिसे पुलिस को सौंप दिया गया। इसी आरोपित के साथियों ने बाद में आरएसएस कार्यालय पर हमला बोल दिया।

मथुरा के आश्रम में दो साधुओं की संदिग्ध मौत से सनसनी, तीसरे की हालत गंभीर: भाई ने कहा- ‘जहर देकर की गई हत्‍या’

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के गोवर्धन इलाके में शनिवार को दो साधुओं की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। दोनों साधु गोवर्धन मार्ग पर मौजूद गिरिराज बगीचा के पीछे बने आश्रम में रहते थे।

‘जिस जगह शाही मस्जिद, वहीं कृष्ण का जन्म हुआ’: हाईकोर्ट पहुँचा श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद, याचिका दायर

याचिकाकर्ता की माँग है कि जिस जगह पर शाही ईदगाह मस्जिद बनाई गई है, उसे हिंदुओं को दिया जाए, ताकि उस भूमि पर भी मंदिर निर्माण किया जा सके।

नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ने वाला फैजल खान निकला कोरोना पॉजिटिव, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

मथुरा के नंदगाँव स्थित मंदिर में नमाज पढ़ने वाला फैजल खान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। फैजल खान को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उसकी कोरोना जाँच कराई गई, जो पॉजिटिव आई है।

मथुरा: ईदगाह मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़कर लगाए ‘जय श्री राम’ के नारे, 4 हिन्दू युवक गिरफ्तार

मथुरा की ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ करने पर 4 युवकों को हिरासत में ले लिया है। युवकों का कहना है कि उन्होंने दोनों समुदायों के बीच भाईचारे का संदेश देने की कोशिश की है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,804FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe