Wednesday, April 21, 2021

विषय

योग दिवस

‘योग करने से हिंदुत्व के बढ़ने का खतरा’: कट्टरपंथियों के दबाव में अमेरिका के अलबामा में ‘योग पर बैन’ जारी

अमेरिका के अलबामा राज्य में बीते 28 साल से योग पर लगा प्रतिबंध आगे भी जारी रहेगा। इस पर लगे बैन को हटाने के लिए लाया गया विधेयक...

योग से लेकर अयोध्या के दीपोत्सव तक… ‘सिकुलर सियासत’ पर जगमग भारतीय परंपराओं का दीया

मोदी-योगी ने भारतीय परंपराओं को न केवल वैश्विक पहचान दी है, बल्कि हमारे सांस्कृतिक विमर्शों को नए सिरे से अलंकृत और परिभाषित भी किया है।

सरकार के ‘अतुल्य भारत’ में इरा त्रिवेदी: गोमांस को प्रोटीन का सस्ता स्रोत बताने के बाद दूरदर्शन ने कर दी थी छुट्टी

पर्यटन को बढ़ावा देने वाले भारत सरकार के अभियान अतुल्य भारत ने अपने एक वेबिनार में विवादित योग शिक्षिका इरा त्रिवेदी को मंच प्रदान किया।

भ*#, ये नौटंकी मत कर पाँच टाइम का नमाज पढ़: योगा डे पर मोहम्मद कैफ को कट्टरपंथियों ने गरियाया

मोहम्मद कैफ ने योग करती अपनी तस्वीर सोशल मीडिया में शेयर की और उन पर गालियों के साथ कट्टरपंथी ट्विटर यूजर्स टूट पड़े। किसी ने इसे नौटंकी कहा तो किसी ने उन्हें भ*# बता दिया।

श्वसन तंत्र पर हमला करता है कोरोना, इससे बचने के लिए प्राणायाम जरूरी: योग दिवस 2020 पर PM मोदी

योग दिवस पर PM मोदी ने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए योग करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि अनुलोम-विलोम के साथ ही दूसरे प्राणायाम भी...

योग शिक्षिका राफिया को कट्टरपंथियों से मिल रही धमकी, सुरक्षा माँगने पर गेट से ही भगा दिया

राफिया नाज ने कहा कि वो डेढ़ घंटे तक गेट के बाहर खड़ी रही, लेकिन महिला सुरक्षा को लेकर बड़ी-बड़ी बातें करने वाली झारखंड सरकार के राज में उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया।

राँची की राफिया नाज: योग सिखाती हैं, और मुस्लिम कट्टरपंथियों की गाली, धमकी, जानलेवा हमले झेलती हैं

राँची की राफिया नाज कहती हैं, “मुझे मुस्लिम होने के बावजूद मंत्र पढ़ने से कोई परेशानी नहीं, अगर, किसी को है तो वे मंत्र नहीं पढें।"

भारत के बाहर पहली बार योग यूनिवर्सिटी, अप्रैल से शुरू होंगी कक्षाएँ

इस विश्वविद्यालय का प्रारम्भिक बजट 5 मिलियन डॉलर का है, जो प्राचीन भारतीय पद्धति पर शोधों को भी बढ़ावा देगी। एचआर नरेंद्र को यूनिवर्सिटी का चेयरमैन और श्री श्रीनाथ को प्रेसीडेंट बनाया गया है।

योग दिवस का मजाक उड़ाते हुए राहुल पिद्दी गाँधी ने देश, सेना और आर्मी के कुत्तों का किया अपमान

अभिनेता और नेता परेश रावल ने भी इसको लेकर ट्वीट किया है। परेश रावल ने ट्वीट में लिखा है, "हाँ, ये नया इंडिया है राहुल जी, जहाँ कुत्ते भी आपसे ज्यादा होशियार हैं।"

संसद में कुछ बच्चे मोबाइल पर गेम खेलते हैं, योग उनका बचपना दूर करेगा: राम माधव

राम माधव ने कहा, “ कई बार कक्षा में शिक्षक जो पढ़ा रहे होते हैं, उस पर फोकस करना कठिन होता है। परीक्षा के दौरान किताबों पर फोकस करना भी कठिन होता है। हमें नींद आने लगती है और हम सो जाते हैं। पर चिंता करने की कोई बात नहीं! स्कूली बच्चों की तरह संसद में भी कुछ बच्चे हैं। वो हमारे राष्ट्रपति के भाषण पर भी ध्यान केंद्रित नहीं कर पाते हैं।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

292,985FansLike
82,390FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe