Tuesday, June 28, 2022

विषय

राजीव गांधी

जिस घटना को छिपाना चाहता था PMO, उसकी तस्वीर लेने वाले फोटोग्राफर का निधन: श्रीलंका में राजीव गाँधी पर राइफल से हुआ था हमला

श्रीलंका में राजीव गाँधी पर हमले की तस्वीर लेने वाले फोटो जर्नलिस्ट सेना विदानागमा का बुधवार (8 जून, 2022) को निधन हो गया। वह 76 वर्ष के थे।

राजीव गाँधी के ‘हत्यारे’ को जेल से बाहर देख खुशी से फूले तमिलनाडु CM, लगाया गले: कॉन्ग्रेस ने बेल का विरोध भी नहीं किया

पूर्व पीएम राजीव गाँधी की हत्या के दोषियों में से एक एजी पेरारिवलन के जेल से बाहर आने के बाद एमके स्टालिन ने उसे गले लगा लिया।

इतालवी फुटबॉलर के साथ रिलेशन में थीं सोनिया (एंटोनियो माइनो), एक अफेयर राजीव गाँधी की एंट्री से पहले भी था? दावों में कितनी हकीकत,...

कॉन्ग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी का पहला प्यार पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गाँधी नहीं थे? सोनिया गाँधी कई सालों तक इटली के फुलबॉलर फ्रेंको लुइसन के साथ रिलेशनशिप में थीं?

इकबाल पार्क और गाँधी-अब्दुल्ला का जलसा: 74 साल के कश्मीरी पंडित ने बताया कैसे बदतर हुए हालात, कहा- बेटा उस रात घर से निकला,...

कश्मीरी पंडित विजय माम ने जो कुछ बताया है उससे पता चलता है कि राजीव गाँधी और फारूक अब्दुल्ला के एक जलसे के बाद से हालात बदतर होते चले गए।

राजीव गाँधी ने अमेठी की जनता को ऐसे ठगा था बार-बार… खुद प्रियंका ने सुनाई ‘जीप’ वाली कहानी, कॉन्ग्रेस ने शेयर किया वीडियो

कॉन्ग्रेस अब एक और वीडियो को लेकर फँस गई। वीडियो प्रियंका गाँधी का है। फँसी इसलिए क्योंकि इसमें राजीव गाँधी को ही फेल बताया गया है।

वो ‘क्विड प्रो क्को’ जिसके लिए सुषमा स्वराज ने राहुल गाँधी से कहा था- अपनी ममा से पूछें: कहानी भोपाल गैस त्रासदी की, शहरयार...

कहा जाता है कि भोपाल के गुनहगार वॉरेन एंडरसन की आजादी के बदले अमेरिका ने राजीव गाँधी के यार आदिल शहरयार को रिहा किया था।

चाचा मर गए क्योंकि उनका अनुभव मेरे जितना ही था: राहुल गाँधी बॉंच रहे राजीव-संजय-एयरोप्लेन पर ‘ज्ञान’, सुनिए आप

भारतीय युवा कॉन्ग्रेस की ओर से आयोजित राजीव गाँधी फोटो प्रदर्शनी में राहुल गाँधी की यह वीडियो बनाई गई। इसमें वह अपने पिता के साथ बिताए पलों को याद कर रहे है।

खेल रत्न के बाद अब असम के नेशनल पार्क से भी हटे राजीव गाँधी, जनता के विरोध के बाद भी कर दिया था उनके...

असम की बीजेपी सरकार ने राज्य के ओरंग नेशनल पार्क से राजीव गाँधी का नाम हटाने का फैसला किया है।

कर्नाटक में ‘इंदिरा कैंटीन’ को ‘अन्नपूर्णेश्वरी कैंटीन’ करने की उठी माँग, लगभग ‘रो’ रहे कॉन्ग्रेसी नेता

कॉन्ग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा कि इंदिरा कैंटीन के नाम को बदलने की बात करना कुछ और नहीं बल्कि भाजपा द्वारा की जा रही प्रतिशोध की राजनीति है।

‘मेजर ध्यानचंद खेल रत्न’ के बाद अब कर्नाटक में उठी राजीव गाँधी राष्ट्रीय उद्यान का नाम बदलने की माँग: अभियान तेज

याचिका में कहा गया है कि नागरहोल राष्ट्रीय आरक्षित वन का नाम पूर्व पीएम राजीव गाँधी के नाम पर केवल एक विशेष राजनीतिक परिवार और पार्टी को खुश करने के लिए रखा गया था।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,941FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe