Monday, June 27, 2022

विषय

विश्व हिन्दू परिषद

‘राम पर बोलो, कृष्ण पर बोलो… बस पैगंबर पर नहीं बोल सकते’ : VHP अध्यक्ष ने नुपूर को बताया ‘सही’, बोले- इस्लाम नहीं थोप...

विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने ऑर्गेनाइजर को दिए इंटरव्यू में कहा, "इस्लाम हमारे ऊपर जबरदस्ती सेंसरशिप नहीं थोप सकता।"

भगवा गमछा, पगड़ी और झंडा, ‘जय श्री राम’ के नारे के साथ जामा मस्जिद में पूजा करने निकले हिन्दू संगठन: कर्नाटक पुलिस ने रोका

कर्नाटक के मांड्या जिले में श्रीरंगपटना स्थित जामा मस्जिद को लेकर दावा किया गया है कि वो पहले एक मंदिर था। इसे टीपू सुल्तान ने तुड़वा दिया था।

जोधपुर में ईसाई धर्मान्तरण, भोले-भाले लोग बन रहे निशाना: अब चर्च के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे हिन्दू संगठन

ईसाई धर्मान्तरण के खिलाफ राजस्थान के जोधपुर में VHP 5 जून को चर्च के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेगा। भोले-भाले लोगों को फँसाने का आरोप।

कर्नाटक के जुम्मा मस्जिद में मिले हिंदू मंदिर के अवशेषों को तोड़फोड़ से बचाने के लिए कोर्ट ने जारी किया निषेधाज्ञा, अगले आदेश तक...

कर्नाटक के मंगलुरु में मस्जिद के नीचे मिले मंदिर के ढाँचे को तोड़फोड़ से बचाने के लिए कोर्ट ने एक पक्षीय निषेधाज्ञा लागू किया है।

‘केजरीवाल आतंकियों का स्लीपर सेल’: VHP ने जहाँगीरपुरी में ​हिंदुओं पर हमले को बताया आतंकी घटना, NIA जाँच की माँग

VHP के अंतर्राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने जहाँगीरपुरी हिंसा को आतंकी घटना बताया है। जाँच एनआईए से कराने की माँग की है।

‘मेवात जैसे हिंदुओं के कई कब्रगाह बन गए थे’: हरियाणा में जबरन धर्मांतरण पर नकेल कसने के लिए खट्टर सरकार ला रही कानून, VHP...

मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली हरियाणा सरकार जबरन धर्मांतरण रोकने के लिए कानून लेकर आई है। वीएचपी ने इसका स्वागत किया है।

‘गुजरात को शाहीन बाग बनाने की साजिश’: स्कूल में हिजाब पहन पहुंचीं मुस्लिम छात्राएँ, विरोध पर 15 VHP कार्यकर्ता हिरासत में

सूरत के वराछा स्थित पीपी सपाणी स्कूल में मुस्लिम छात्राएँ हिजाब पहनकर पहुँच गईं, जिसका वीएचपी के कार्यकर्ताओं ने शांतिपूर्ण विरोध किया।

धर्मांतरण कराने वालों पर उदारता, पुजारी-मठ बदहाल: ओडिशा में ईसाई मिशनरियों को ‘सरकारी पैसे’ का VHP ने किया विरोध

ओडिशा में मिशनरीज ऑफ चैरिटी द्वारा संचालित 13 संस्थानों को मुख्यमंत्री राहत कोष से आर्थिक सहायता दिए जाने का विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने विरोध किया है।

नव-सृजन से हो नव-वर्ष का अभिनंदन! अँधेरे के बजाय सूर्य की पहली किरण से हो स्वागत

नव वर्ष के स्वागत के लिए कुछ ऐसा करना चाहिए, जिससे हर मन में सात्विक नव ऊर्जा का संचार हो। आखिर नव-सृजन से ही तो होना चाहिए नव-वर्ष का अभिनंदन!

‘जब कोरोना से लड़ रहा था देश, धर्मांतरण में लगे थे मुल्ला-मौलवी और ईसाई मिशनरी’: VHP का शंखनाद, शुरू किया देशव्यापी अभियान

देशव्यापी अभियान छेड़ते हुए VHP ने कहा कि अब समय आ गया है कि लालच, भय या धोखे से धर्मान्तरण करवाने वालों के खिलाफ कठोर कानून की व्यवस्था हो।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,604FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe