Monday, June 17, 2024

विषय

शेयर मार्केट

प्रधानमंत्री पद की शपथ के बाद PM मोदी का पहला बड़ा फैसला, देश के 9.3 करोड़ किसानों को लाभ: सेंसेक्स में बहार, छुआ 77,000...

पीएम मोदी की सत्ता में तीसरी बार वापसी के बाद बीएसई का 30 शेयर वाला सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 385.68 अंक चढ़कर 77,079.04 अंक के नए रिकॉर्ड स्तर तक पहुँच गया।

राहुल गाँधी की माँग बकवास, विशेषज्ञों ने बताया कारण: ‘भागेगा शेयर बाजार’ को लेकर PM मोदी और अमित शाह के बयान का मामला

राहुल गाँधी ने चुनाव नतीजों के बाद शेयर बाजार में गिरावट को लेकर जेसीपी जाँच की माँग की है। वहीं, सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है।

मोदी 3.0 के बीच सेंसेक्स ने भरी उड़ान, ऑल टाइम हाई पर पहुँचा शेयर बाजार, BSE के साथ NSE ने भी तोड़े रिकॉर्ड

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स ऑल टाइम हाई 76,795.31 तक पहुँच गया था, हालाँकि शाम तक ये थोड़ी गिरावट के साथ 1618.85 की बढ़त के साथ 76,693.36 पर बंद हुआ।

‘निवेशकों में भय पैदा कर रहे राहुल गाँधी’: पीयूष गोयल बोले- INDI को बढ़त मिलते ही मार्केट गिरा, मोदी सरकार की वापसी पर बाजार...

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और निवर्तमान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, राहुल गाँधी लोकसभा चुनाव में विपक्ष की हार से अभी भी उबर नहीं पाए हैं।

दुनिया का 5वाँ सबसे बड़ा बाजार बना BSE: 5 ट्रिलियन डॉलर के पार हुआ वैल्यू, ‘बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज’ ने अकेले यूरोप के सभी देशों...

भारत के शेयर मार्केट के सबसे बड़े खिलाड़ी बीएसई ने इतिहास रचते हुए 5 ट्रिलियन डॉलर का मार्केट कैप हासिल कर लिया है।

जिस अडानी ग्रुप में पैसा लगाने पर विपक्ष उठा रहा था सवाल, उसने ही LIC को किया मालामाल: सालभर में 59% रिटर्न, निवेश घटाने...

कॉन्ग्रेस पार्टी ने तो यहाँ तक आरोप लगा दिए थे कि एलआईसी को अडानी ग्रुप की कंपनियों में निवेश के लिए मजबूर किया गया और आम लोगों का पैसा डुबाया गया।

BSE में लिस्टेड कंपनियों की वैल्यू ₹400 लाख करोड़ के पार: 10 साल में 3 गुना बढ़ोतरी, बेहतर नीतियों के कारण चमक रहा भारत...

भारत के प्रमुख शेयर सूचकांक बीएसई ने नया रिकॉर्ड बनाया है। बीएसई की कुल कंपनियों की वैल्यू 400 लाख करोड़ रुपए को पार कर गई है।

नारायणमूर्ति का 4 महीने का पोता अरबपतियों की लिस्ट में शामिल, दादा ने दिए इंफोसिस के ₹240 करोड़ के शेयर

अपने पोते एकाग्रह को नारायणमूर्ति ने अपनी कम्पनी इंफोसिस के 15 लाख शेयर दिए हैं। यह शेयर उन्होंने अपने हिस्से गिफ्ट के तौर पर दिए हैं।

दुनिया के सबसे मजबूत ब्रांड्स में शामिल हुआ Jio, ‘बैंक ऑफ चाइना’ को भी पछाड़ा: टॉप-25 में भारत सरकार की LIC और SBI भी

Jio वैश्विक रूप से 17वाँ सबसे मजबूत ब्रांड है। जियो को दुनिया के सबसे मजबूत ब्रांड में रखे जाने के साथ इसे AAA ब्रांड रेटिंग दी गई है। LIC-SBI भी टौप 5 में।

बेच दिया, बर्बाद कर दिया… जिस LIC पर मोदी सरकार को कोसते थे विपक्षी, वो बनी भारत की सबसे बड़ी सरकारी कंपनी: ₹5.60 लाख...

कॉन्ग्रेस LIC की लगातार आलोचना कर रही थी। अब LIC देश की सबसे बड़ी सरकारी कम्पनी बन गई है और भारतीय स्टेट बैंक को पीछे छोड़ दिया है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें