Sunday, May 29, 2022

विषय

संयुक्त राष्ट्र

‘बंद हो राना अय्यूब की कानूनी प्रताड़ना, हिन्दू राष्ट्रवादी समूह दे रहे रेप-हत्या की धमकी’: UN ने फैलाया प्रोपेगंडा तो भारत ने लगाई लताड़

संयुक्त राष्ट्र के ट्विटर हैंडल 'UN जिनेवा' ने पत्रकार राना अय्यूब को लेकर भारत विरोधी बातें की, जिसके बाद भारत ने भी कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है।

संयुक्‍त राष्‍ट्र में भारत ने उठाया ‘हिंदूफोबिया’ का मुद्दा, कहा- दुनिया को हिन्दू, सिख और बौद्ध विरोधी खतरों को समझना होगा

"हिंदू, बौद्ध और सिख विरोधी भय चिंता का विषय है। इस खतरे से निपटने के लिए संयुक्त राष्ट्र और सभी सदस्य देशों को ध्यान देने की जरूरत है।"

1.4 करोड़ हुई कुपोषित बच्चों की संख्या, 11 लाख पर मँडरा रहा भूख से मौत का खतरा: तालिबान के शासन में अफगानिस्तान बेहाल

अफगानिस्तान के करीब 11 लाख बच्चों पर गंभीर कुपोषक से मौत का खतरा मँडरा रहा है। तालिबान के शासन में स्थिति बेहाल। 1.40 करोड़ कुपोषित बच्चे।

अफगान महिला ने रोटी के लिए नवजात बच्ची को ₹37000 में बेचा, तालिबान राज में 2.28 करोड़ लोग कुपोषण के शिकार

अफगानिस्तान में अराजकता की हालत ये है कि वहाँ 2.28 करोड़ लोग कुपोषण के शिकार होने के खतरे से जूझ रहे हैं, 10 लाख बच्चों पर मौत का खतरा है।

‘7 साल में 43 करोड़ लोग बैंकों से जुड़े, 36 करोड़ को बीमा, 50 करोड़ को मुफ्त इलाज’: UNGA में PM मोदी ने चाणक्य...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (25 सितंबर, 2021) को न्यूयॉर्क में 'संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA)' को सम्बोधित करते हुए आचार्य चाणक्य को याद किया।

‘आगजनी करने वाला खुद को फायर फाइटर बताए, वैसा ही Pak का रवैया’: इमरान खान की कर दी बोलती बंद, जानिए कौन हैं स्नेहा...

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने UNGA में कश्मीर राग अलापा, लेकिन भारतीय IFS अधिकारी स्नेहा दुबे ने उन्हें आईना दिखा दिया। जानिए कौन हैं वो।

UNHRC में कश्मीर का मुद्दा उठाना पाक को पड़ा भारी: भारत ने OIC को भी घेरा, कहा- ‘आतंकी देश से हमें सीखने की जरूरत...

''पाकिस्तान को विश्व स्तर पर एक ऐसे देश के रूप में मान्यता दी गई है जो संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित आतंकवादियों का खुले तौर पर समर्थन करता है।"

अगस्त में भारत बनेगा UNSC का अध्यक्ष: तालिबान, समुद्री सुरक्षा समेत आतंकवाद रहेगा प्रमुख मुद्दा

इस दौरान समुद्री सुरक्षा और आतंकवादी गतिविधियों के कारण अंतरराष्ट्रीय शांति व सुरक्षा के लिए उत्पन्न होने वाले खतरों पर विशेष ध्यान होगा।

नए IT कानून सोशल मीडिया यूजर्स को मजबूत करने के लिए: भारत के स्थाई मिशन ने UN में सभी सवालों के दिए जवाब

“नए आईटी रूल्स को लागू करना इसलिए भी जरूरी था क्योंकि सोशल मीडिया और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर गलत उपयोग की घटनाएँ बढ़ रही थी।"

2022 में भारत 10.1% के ग्रोथ रेट साथ चीन को पछाड़ तीव्र वृद्धि दर हासिल करने वाली होगी अर्थव्यवस्था

भारत इस समय कोरोनो वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है। इसी बीच संयुक्त राष्ट्र ने मंगलवार को कहा कि भारत की जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) वृद्धि दर 2022 में 10.1 प्रतिशत रहने का अनुमान है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
189,645FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe