Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाजपीएम मोदी के शपथ ग्रहण का जश्न मना रहे BJP कार्यकर्ताओं पर मुस्लिम भीड़...

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण का जश्न मना रहे BJP कार्यकर्ताओं पर मुस्लिम भीड़ का चाकुओं से हमला: कर्नाटक में 3 घायल, 1 की हालत गंभीर

मुस्लिमों के हमले में घायल बीजेपी कार्यकर्ताओं में से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है, जबकि अन्य का इलाज चल रहा है।

मुस्लिमों के मन में पीएम मोदी और बीजेपी को लेकर कितना जहर भरा है, इसका अंदाजा कर्नाटक के मेंगलुरु की घटना से लगाया जा सकता है, जहाँ मुस्लिमों द्वारा पीएम मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद शपथ ग्रहण का जश्न मनाने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं को घेरकर मारा गया। उन्हें चाकुओं से गोदा गया। बाकायदा 2 दर्जन से अधिक मुस्लिमों ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को मोटरसाइकिलों से पीछा कर रोका और हमला किया। इस हमले में तीन बीजेपी कार्यकर्ता बुरी तरह से घायल हो गए हैं, जिसमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

ये मामला रविवार (9 जून 2024) का है, जहाँ बेंगलुरु के बोलियारू गाँव में 3 बीजेपी कार्यकर्ताओं को 2 दर्जन से अधिक मुस्लिमों ने बेरहमी से चाकुओं से गोद दिया, क्योंकि वो मोदी सरकार की वापसी का जश्न मना रहे थे। मुस्लिमों की हिंसा का निशाना बनने वाले बीजेपी कार्यकर्ताओं के नाम हरीश अंचन (41 वर्ष) और नंदकुमार (24 वर्ष) है। इसके अलावा कृष्ण कुमार नाम का बीजेपी कार्यकर्ता भी इस हमले में घायल हो गया।

ऑपइंडिया को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के अनुसार, मुदिपु गाँव और पास के बोलियारु गाँव में बीजेपी कार्यकर्ता केंद्र में तीसरी बार एनडीए की सरकार बनने का जश्न मना रहे थे। उन्होंने सड़कों पर रैलियाँ भी निकाली और नारेबाजी की थी, लेकिन जैसे ही ये रैली बोलियार गाँव की मस्जिद के सामने से गुजरी, तुरंत ही स्थानीय मुस्लिमों ने बाइकों से बीजेपी कार्यकर्ताओं का पीछा करना शुरू कर दिया। उन्होंने समाधान रेस्टो-बार के सामने बीजेपी कार्यकर्ताओं को रोक लिया। उन्होंने पीएम मोदी और लोकसभा चुनाव में जीते बृजेश चौटा के पक्ष में नारेबाजी से मना करते हुए बीजेपी के नारों को बंद करने के लिए कहा और बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ झगड़ा शुरू कर दिया।

मामूली कहासुनी के तुरंत बाद ही 25-30 मुस्लिमों की भीड़ ने हमला कर दिया। इस दौरान स्थानीय लोगों ने बीच-बचाव की भी कोशिश की, लेकिन मुस्लिम पक्ष ने चाकुओं से हमला कर दिया, जिसमें हरीश और नंदकुमार बुरी तरह से घायल हो गए। इसी हमले में कृष्ण कुमार नाम के बीजेपी कार्यकर्ता को भी काफी चोटें आई, जिसने पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई।

ऑपइंडिया को मिली जानकारी के मुताबिक, मुस्लिमों ने बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा पहने गए भगवा दुपट्टे और कपड़े भी फाड़ दिए। मुस्लिमों के हमले में घायल हुए बीजेपी कार्यकर्ताओं को डेरालकट्टे क्षेत्र के केएस हेगड़े अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल बीजेपी कार्यकर्ताओं में से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है, जबकि अन्य का इलाज चल रहा है।

मंगलुरु पुलिस ने मुस्लिमों के इस हमले में घायल बीजेपी कार्यकर्ता कृष्ण कुमार की शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है। पुलिस घटनास्थल और आसपास के सीसीटीवी कैमरों की की भी जाँच कर रही है, साथ ही मुदिपु गाँव और बोलियारू गाँव में हिंसा को और बढ़ने से रोकने के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। ऑपइंडिया की टीम ने मौके पर मौजूद कुछ बीजेपी कार्यकर्ताओं से बात की जिन्होंने घटना की निंदा की। उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला करने वाले मुस्लिमों के खिलाफ सख्त सजा की माँग की।

ऑपइंडिया ने इस मामले में अपडेट के लिए मंगलुरु पुलिस से भी संपर्क किया है। हालाँकि अभी तक कोई अपडेट नहीं मिल पाई है। जैसे ही कोई अपडेट मिलता है, खबर को उसी तरह से अपडेट किया जाएगा। फिलहाल पुलिस ने एफआईआर में 4 नामजदों कों शामिल किया है और कुछ अन्य की भी पहचान कर ली है। इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है।

ऑपइंडिया के पास FIR की एक्सक्लूसिव जानकारी

FIR की कॉपी में हमलावरों के नाम

ऑपइंडिया के पास इस मामले में दर्ज की गई एफआईआर मौजूद है। इस केस में बशीर, सिद्दीक, मोनू, अबूबकर और 20 अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। मुस्लिम भीड़ ने हमला करने से पहले कार्यकर्ताओं को गाली दी और धमकाया। उन्होंने कथित तौर पर बीजेपी कार्यकर्ताओं को धमकाते हुए कहा, “तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई मोदी का समर्थन करने की?, हम तुम सबको जान से मार देंगे।” फिलहाल पुलिस ने सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 341, 143, 147, 148, 504, 506, 323, 324, 307, 149 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -