Sunday, May 19, 2024

विषय

बजट 2023

पंचायत-वार्ड स्तर पर डिजिटल लाइब्रेरी, छात्रों को फोन-टैबलेट के लिए ₹3600 करोड़, स्टार्टअप्स को प्रोत्साहन: ‘योगी 2.0’ का दूसरा बजट, 19% से बढ़ेगी GSDP

'आयुष्मान भारत' के तहत उत्तर प्रदेश में 2.34 करोड़ से अधिक लाभार्थी पंजीकृत हो चुके हैं। धर्मार्थ मार्गों के विकास हेतु ₹1000 करोड़ की व्यवस्था प्रस्तावित है।

मुस्लिमों कैदियों की जमानत के लिए बजट में मोदी सरकार ने नहीं किया है कोई विशेष प्रावधान, मीडिया की भ्रामक रिपोर्टों का जानिए सच

मोदी सरकार ने बजट में मुस्लिम कैदियों की रिहाई और जमानत राशि में मदद का कोई विशेष प्रावधान नहीं किया।

‘निर्मला ताई ने ये अच्छा नहीं किया, अब सुनार की दुकान पर मिलेगी सिगरेट’: बजट के बाद सोशल मीडिया पर ‘रो रहे’ लोग, आई...

सिगरेट पर राष्ट्रीय आपदा आकस्मिक शुल्क में 16 प्रतिशत का इजाफा कर दिया है। इसका मतलब है कि सिगरेट महँगी हो जाएगी। लोग कर रहे मजाक।

₹5.94 लाख करोड़ का रक्षा बजट, हथियार और गोला-बारूद के लिए ₹1.62 लाख करोड़: कभी नेहरू सरकार ने की थी कटौती, 3 साल बाद...

अब रक्षा बजट 5.93 लाख करोड़ रुपए हो गया है। यह कुल बजट का करीब 8% है। पिछले साल के मुकाबले 70 हजार करोड़ की वृद्धि हुई है।

पसमांदा मुस्लिमों की इतनी बातें, अब जान लीजिए बजट में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय को मिला कितना पैसा: वामपंथी रोना के बीच PMJYK से विकास

केंद्र ने पिछले साल अल्पसंख्यक मामलों के लिए 5000 करोड़ रुपए आवंटित किए थे, जिसमें से एक बड़ा हिस्सा (2300 करोड़ रुपया) अप्रयुक्त रह गया था।

बजट भाषण दे रहीं थी निर्मला सीतारमण, ‘मोदी-मोदी’ के नारों से गूँजा सदन: 50 नए एयरपोर्ट, हेलीपोर्ट, एयरोड्रम बनाने का ऐलान

वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार देश भर में रीजनल एयर कनेक्टिविटी पर विशेष फोकस करेगी। इस सेक्टर के इन्फ्रा को और मजबूत बनाया जाएगा।

इनकम टैक्स, रेल, डिफेंस, महिला… मोदी 2.0 का आखिरी पूर्ण बजट, जानिए 10 बड़ी बातें

निर्मला सीतारमण ने आम बजट बुधवार को पेश किया। 2024 में आम चुनाव होने हैं। लिहाजा मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह आखिरी पूर्ण बजट है।

‘सुपर फ़ूड ‘श्री अन्न’ से छोटे किसानों-जनजातीय समाज को फायदा, ₹10 लाख करोड़ का निवेश’: PM मोदी ने ‘अमृत काल’ के बजट को बताया...

पीएम मोदी ने बजट 2023 को लेकर कहा कि 'श्री अन्न' से हमारे छोटे किसानों और किसानी करने वाले जनजातीय समाज के भाई-बहनों को आर्थिक सबल मिलेगा।"

बैग पैक कीजिए और निकल जाइए, बजट में मोदी सरकार ने कर दी है व्यवस्था… आप देखेंगे अपना देश तो ऐसे बढ़ेगा रोजगार और...

आप अपना बैग पैक करें और निकल जाएँ - इसके लिए इस बजट में मोदी सरकार ने पूरी व्यवस्था की है। 'देखो अपना देश' के तहत आपके पर्यटन का खर्च बचेगा।

अमृतकाल का सप्तर्षि बजट: मध्यम वर्ग हो या गरीब-किसान, सबका मोदी सरकार ने रखा ध्यान; इंफ्रास्ट्रक्चर को भी मजबूती

निर्मला सीतारमण ने आम बजट पेश करते हुए कई बड़े ऐलान किए। किसान हो या कोई नौकरीपेशा ...सबको मोदी सरकार ने कोई न कोई तोहफा दिया है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें