Monday, July 22, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'हनीमून पर जाऊँगा, और बच्चे पैदा करूँगा': सऊदी अरब के 90 वर्षीय शख्स ने...

‘हनीमून पर जाऊँगा, और बच्चे पैदा करूँगा’: सऊदी अरब के 90 वर्षीय शख्स ने 5वीं बार किया निकाह, कहा – मजहब को बचाने के लिए शादी करें युवा, ये सुन्नत है

"जो युवा लोग निकाह करने से हिचकते हैं, उन्हें मेरी सलाह है कि मजहब को बचाए रखने के लिए और एक अच्छा जीवन जीने के लिए वो निकाह ज़रूर करें।"

सऊदी अरब के एक 90 वर्षीय शख्स ने 5वीं बार निकाह किया है। साथ ही उसने अविवाहित लोगों को सलाह दी है कि वो भी ऐसा करें क्योंकि इस्लाम में इसे ‘सुन्नत’ (पैगंबर मोहम्मद द्वारा दी गई शिक्षा) कहते हैं। 90 वर्षीय नस्सेर बिन दहैम बिन वह्क अल मुर्शिदी अल कतैबी इसके साथ ही सऊदी अरब में निकाह करने वाले सबसे बुजुर्ग व्यक्ति बन गए हैं। उन्हें खूब मीडिया कवरेज भी मिल रही है। अफीफ प्रांत में उन्होंने अपनी 5वें निकाह कर जश्न मनाया, जिसमें कई अतिथि मौजूद रहे।

उनके वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। वीडियो में वो काफी खुश नजर आ रहे हैं, जिसके बाद उनके मुल्क के लोग उन्हें बधाइयाँ दे रहे हैं। यहाँ तक कि उनके पोते ने भी एक वीडियो में कहा, “मेरे दादाजी को उनकी 5वीं शादी के लिए बधाई। आपका विवेक जीवन सुखमय रहे।” ‘अरबिया टीवी’ से बात करते हुए नस्सेर बीम दहैम ने कहा कि जिन लोगों ने निकाह नहीं किया है उन्हें ज़रूर करना चाहिए क्योंकि ये ‘Sunnah’ है, इस्लाम में जायज है।

उन्होंने कहा, “मैं फिर से निकाह करना चाहता हूँ। शादीशुदा जीवन एक विश्वास का कार्य है और उपरवाले के सामने एक गौरव का स्रोत है। उसके सामने, जो इस पूरे संसार का मालिक है। इससे आके जीवन में आराम आता है, भौतिक समृद्धि आती है और ये मेरे अच्छे स्वास्थ्य का भी राज है। जो युवा लोग निकाह करने से हिचकते हैं, उन्हें मेरी सलाह है कि मजहब को बचाए रखने के लिए और एक अच्छा जीवन जीने के लिए वो निकाह ज़रूर करें।”

इतना ही नहीं, 90 वर्षीय नस्सेर बिन दहैम अब हनीमून पर भी जाने वाले हैं और इसे लेकर भी वो खासे उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि निकाह से शारीरिक आराम मिलता है और संतुष्टि मिलती है, आनंद मिलता है। पिछली शादियों से उनकी 4 संतानें हैं, जबकि एक की मौत हो चुकी है। उनके बच्चों के भी बच्चे हो गए हैं। नस्सेर का कहना है कि वो और बच्चे पैदा करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अगर मजहब को बचाए रखना है तो युवाओं को निकाह करना चाहिए।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -