Sunday, September 19, 2021
Homeव्हाट दी फ*'हम एक-दूसरे से प्यार करते हैं': महिला और चिम्पैंजी के 'अफेयर' पर सख्त हुआ...

‘हम एक-दूसरे से प्यार करते हैं’: महिला और चिम्पैंजी के ‘अफेयर’ पर सख्त हुआ Zoo प्रशासन, मुलाकात पर लगाया प्रतिबंध

महिला ने बताया था कि उनके और चिम्पैंजी के बीच एक मजबूत बॉन्ड बन गया है और वो दोनों एक-दूसरे से प्यार करते हैं।

बेल्जियम में एक महिला को एक चिड़ियाघर के भीतर एक चिम्पैंजी को देखने जाने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। ज़ू प्रशासन को शक है कि इन दोनों का अफेयर था। आपने अब तक एक से बढ़ कर एक प्रेम कहानियाँ सुनी होंगी, लेकिन ये वाकया अजीब है। उक्त महिला ने खुद चिम्पैंजी के साथ अफेयर होने की बात कही है। एडी टिमरमैन्स नाम की महिला बेल्जियम के ऐंटवर्प चिड़ियाघर में जाया करती थी।

वहाँ वो एक 38 साल के एक चिम्पैंजी से मिलती थीं। वो पिछले 4 साल से लगातार उक्त चिम्पैंजी से मिलती रही हैं। महिला ने बताया था कि उनके और चिम्पैंजी के बीच एक मजबूत बॉन्ड बन गया है और वो दोनों एक-दूसरे से प्यार करते हैं। ज़ू के अधिकारियों का कहना है की चिटा नाम के उक्त चिम्पैजी से अब उस महिला को नहीं मिलने दिया जाएगा। साथ ही उक्त चिम्पैंजी को बाकी चिम्पैंजियों से अलग रखा गया है।

महिला ने इसका विरोध करते हुए कहा कि वो उस जानवर से प्यार करती हैं और वो जानवर उनसे। उन्होंने कहा कि उनके बीच कुछ और नहीं है, ऐसे में क्यों उनसे ये चीज छीनी जा रही है? महिला ने कहा कि मान लीजिए हम दोनों का अफेयर भी है, तो क्या हुआ? उन्होंने कहा कि जब बाकी के लोगों को कॉन्टैक्ट बनाने की इजाजत मिल सकती है तो उन्हें क्यों नहीं? ज़ू के अधिकारियों का कहना है कि पशु के हित में उन्होंने ये कदम उठाया है।

एक अधिकारी ने बताया कि मनुष्य के साथ ज्यादा नजदीकी बढ़ाने वाले पशु को उसके साथी पशु नज़रअंदाज़ करते हैं, इसीलिए हम चाहते हैं कि चिम्पैंजी एक चिम्पैंजी ही बन कर रहे। ज़ू में पर्यटन दिन के वक्त ही आते हैं, बाकी के 15 घंटे उसे अपने साथी जानवरों के साथ ही बिताना है। वो अकेला बैठा रहता था। अधिकारियों ने कहा कि लोगों से जानवरों की नजदीकी से वो खुश हैं, लेकिन यहाँ पशु हित पहले आता है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सिख नरसंहार के बाद छोड़ दी थी कॉन्ग्रेस, ‘अकाली दल’ में भी रहे: भारत-पाक युद्ध की खबर सुन दोबारा सेना में गए थे ‘कैप्टेन’

11 मार्च, 2017 को जन्मदिन के दिन ही कैप्टेन अमरिंदर सिंह को पंजाब में बहुमत प्राप्त हुआ और राज्य में कॉन्ग्रेस के लिए सत्ता का सूखा ख़त्म हुआ।

अडानी समूह के हुए ‘The Quint’ के प्रेजिडेंट और एडिटोरियल डायरेक्टर, गौतम अडानी के भतीजे के अंतर्गत करेंगे काम

वामपंथी मीडिया पोर्टल 'The Quint' में बतौर प्रेजिडेंट और एडिटोरियल डायरेक्टर कार्यरत रहे संजय पुगलिया अब अडानी समूह का हिस्सा बन गए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,106FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe