Monday, July 15, 2024
Homeव्हाट दी फ*WiFi काम नहीं किया तो IAS अफसर ने दूरसंचार कंपनी के कर्मचारी का तोड़...

WiFi काम नहीं किया तो IAS अफसर ने दूरसंचार कंपनी के कर्मचारी का तोड़ दिया अँगूठा: सीने पर बैठकर करने लगा पैसों की माँग, मामला दर्ज

मुंबई में एक आईएएस अफसर ने एयरटेल कम्पनी के दो कर्मचारियों को बुरी तरह पीटा और गालियाँ दीं। IAS अफसर और उसके भाई ने मिलकर एक एयरटेल के कर्मचारी को इतना मारा कि उसके पैर के अँगूठा फ्रैक्चर हो गया। दूसरे कर्मचारी के सीने पर बैठ कर उसे प्रताड़ित किया गया।

मुंबई में एक आईएएस अफसर ने एयरटेल कम्पनी के दो कर्मचारियों को बुरी तरह पीटा और गालियाँ दीं। साल 2015 बैच के IAS अफसर और उसके भाई ने एयरटेल के कर्मचारी को इतना मारा कि उसके पैर के अँगूठा में फ्रैक्चर हो गया, जबकि दूसरे कर्मचारी के सीने पर बैठकर उसे प्रताड़ित किया गया। यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है और इसकी कॉपी पुलिस थाने में मौजूद है।

जानकारी के अनुसार, मामला मुंबई के घंसोली जिले की है। यहाँ महाराष्ट्र के जलापूर्ति और स्वच्छता विभाग में डिप्टी सेक्रेटरी के पद पर कार्यरत IAS अधिकारी अमन मित्तल ने घर में वाईफाई कनेक्शन लगाने के लिए एयरटेल कंपनी में फ़ोन किया था। उनकी माँग पर एक इंजीनियर अमृतेश सिंह को उनके घर पर कनेक्शन लगाने के लिए भेजा गया था।

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, जब अमृतेश सिंह वहाँ से कनेक्शन लगाकर निकल गए, तब अमन मित्तल दुबारा एयरटेल में फोन करने लगे। उनका कहना था कि वाईफाई सही काम नहीं कर रहा है। इस पर अमन के घर एक अन्य इंजीनियर सागर मंधेरे को भेजा गया। सागर के वहाँ पहुँचने पर अमन मित्तल और उसका भाई देवेश उन्हें गालियाँ देने लगे।

इस दौरान उनकी सहायता के लिए कॉल पर रहने वाले एयरटेल के कर्मचारी भूषण गूज्जर ने वहाँ खुद पहुँच गया। भूषण ने बताया कि वहाँ पहुँचकर देखा कि देवेश उनके साथी सागर की छाती पर बैठा है। इस पर जब भूषण और उसके साथ पहुँचे एक और कर्मचारी ने मामला सुलझाने की। इसके बाद दोनों उन पर झपट पड़े और पीटने लगे। बकौल भूषण, पिटाई के कारण उसके पैर के अंगूठे की हड्डी टूट गई है।

एयरटेल के कर्मचारियों का कहना है कि जब वे वहाँ पहुँचे थे तो वाईफाई सही काम कर रहा था। यह बताने पर आईएएस अफसर और उसका भाई खीझ गए। सागर ने कहा है कि इसी पर दोनों ने उसकी पिटाई शुरू कर दी। उन्होंने सागर का हाथ मरोड़ा और उसकी छाती पर बैठ गए। उससे फ़ोन भी छीन लिया और वाईफाई का पैसा देने के लिए कहने लगे।

सागर का कहना है कि उसकी और भूषण की रॉड और पाइप से पिटाई की गई। उनका कहना है कि आईएएस अफसर ने पास के पुलिस थाने से पुलिस भी बुलाई। उन्होंने भी उन्हें पीटा। कर्मचारियों का कहना है कि इस पिटाई के निशान उनकी पीठ पर बने हुए हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस इस मामले में दबाव में काम कर रही है और उसने काफी कहने सुनने के बाद शिकायत दर्ज की।

हालाँकि, IAS अधिकारी ने भी क्रॉस एफआईआर दर्ज कराई है। इस मामले में किसी भी पक्ष की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है। 2015 बैच के AIS अधिकारी अमन मित्तल जलगाँव के कलेक्टर और लातूर नगर निगम के आयुक्त रह चुके हैं। वर्तमान में महाराष्ट्र सरकार के जलापूर्ति और स्वच्छता विभाग में उपसचिव के पद पर तैनात हैं।

गौरतलब है कि आज (3 जनवरी 2023) को मध्य प्रदेश के शाजापुर से एक आईएएस अफसर का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह एक ड्राईवर को उसकी ‘औकात’ बता रहे थे। उनकी वीडियो पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कार्रवाई करते हुए अफसर को हटा दिया और आईएएस अफसर को हदों को जानने की अपील की थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -