Wednesday, August 4, 2021
Homeफ़ैक्ट चेकसोशल मीडिया फ़ैक्ट चेक'माँ के लिए लेकर आया ऑक्सीजन सिलेंडर, VIP के लिए छीनकर ले गई यूपी...

‘माँ के लिए लेकर आया ऑक्सीजन सिलेंडर, VIP के लिए छीनकर ले गई यूपी पुलिस’: जानिए, वायरल वीडियो की हकीकत

वीडियो में पुलिस से निवेदन करता नजर आ रहा व्यक्ति कोविड मरीज का रिश्तेदार है और वास्तव में अपनी माँ के लिए सिलेंडर प्राप्त करने के लिए पुलिसवालों से मदद माँग रहा था।

टाइम्स ऑफ इंडिया (TOI) के पत्रकार दीपक लवानिया ने बुधवार (28 अप्रैल 2021) को ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया। दावा किया कि एक व्यक्ति अपनी माँ के लिए लाए ऑक्सीजन सिलेंडर पुलिस से नहीं ले जाने की गुहार लगाता रहा। लवानिया का दावा था कि पुलिस ने आगरा के निजी अस्पताल से ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त कर उसे ‘एक वीआईपी को सप्लाई’ कर दिया। उनके मुताबिक यह यह घटना मंगलवार शाम को हुई थी।

इसके बाद के ट्वीट में, लवानिया ने दावा किया है कि वह आदमी और उसकी माँ जो गंभीर हालत में थे, अब ‘उनका कोई पता’ नहीं है।

यूपी पुलिस ने किया वायरल वीडियो के दावे का खंडन

यूपी पुलिस ने लवानिया के दावों का खंडन किया है। आगरा के एसपी ने कहा कि उपरोक्त वीडियो उपाध्याय हॉस्पिटल का है। कुछ दिनों पहले आगरा में ऑक्सजीन की कमी की वजह से, कुछ लोग अपनों के इलाज के लिए निजी सिलेंडर हॉस्पिटल को दे रहे थे। दो लोग जो सिलेंडर लेकर जा रहे हैं वे वास्तव में खाली थे। पुलिस से निवेदन करता नजर आ रहा व्यक्ति कोविड मरीज का रिश्तेदार है और वास्तव में अपनी माँ के लिए सिलेंडर प्राप्त करने के लिए पुलिसवालों से मदद माँग रहा था।

इस सप्ताह की शुरुआत में, सोशल मीडिया पर एक संदेश वायरल हुआ था जिसमें दावा किया गया था कि गाजियाबाद की एक लड़की ने अपने गुल्लक से पीएम केयर फंड में 5,000 रुपए का दान दिया था, लेकिन खुद ही ऑक्सीजन के इंतजार में मर गई थी। हालाँकि, लड़की के पिता ने खुलासा किया कि उनकी बेटी जीवित और स्वस्थ है और उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

चीनी कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच, भारत में ऑक्सीजन आपूर्ति संकट पैदा हो गया है। हालाँकि, इस समस्या से निपटने की कोशिश जा रही है, क्योंकि प्लान्ट्स में ऑक्सीजन उत्पादन बढ़ाया गया है। साथ ही सरकार ने पूरे भारत में ऑक्सीजन के परिवहन में मदद करने के लिए क्रायोजेनिक टैंक आयात किए हैं। भारतीय रेलवे ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ भी चला रही है और ऑक्सीजन संकट से निपटने के लिए इंडियन एयरफोर्स ऑक्सीजन को एयरलिफ्ट कर रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पोस्टमॉर्टम से भी नहीं सुलझी दिल्ली में 9 साल की बच्ची की मौत का रहस्य: राहुल गाँधी पर पहचान सार्वजनिक करने का आरोप

दिल्ली के ओल्ड नांगल में 9 साल की बच्ची की संदेहास्पद हालत में मौत हो गई। आरोप है कि श्मशान घाट के भीतर रेप करने के बाद बच्ची को जला दिया गया।

‘धर्म में मेरा भरोसा, कर्म के अनुसार चाहता हूँ परिणाम’: कोरोना से लेकर जनसंख्या नियंत्रण तक, सब पर बोले CM योगी

सपा-बसपा को समाजिक सौहार्द्र के बारे में बात करने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि उनका इतिहास ही सामाजिक द्वेष फैलाने का रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,945FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe