Thursday, January 20, 2022
Homeफ़ैक्ट चेकसोशल मीडिया फ़ैक्ट चेकक्या जनरल वीके सिंह ने कोरोना पीड़ित अपने भाई को बेड दिलाने के लिए...

क्या जनरल वीके सिंह ने कोरोना पीड़ित अपने भाई को बेड दिलाने के लिए ट्विटर पर माँगी मदद? जानिए क्या है सच्चाई

जैसा कि सामान्यतया होता है बिना जाँचे-परखे ट्रोल्स ने उन्हें और केंद्र सरकार को निशाना बनाना शुरू कर दिया। ट्रोलर्स ने ये सिद्ध करने की कोशिश की कि देश में कोविड की हालत इतनी ज्यादा खराब है कि एक केंद्रीय मंत्री को भी ट्विटर पर बेड के लिए 'भीख' माँगनी पड़ रही है।

केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने सोशल मीडिया के जरिए एक नागरिक की मदद करने की कोशिश की। दरअसल, एक ट्विटर यूजर ने सोशल मीडिया पर टैग कर मदद माँगी थी कि उसके भाई को कोरोना हो गया है और गाजियाबाद में बेड नहीं मिल पा रहा है।

चन्द्र प्रकाश राय का ट्वीट

दोपहर करीब 1:20 मिनट चन्द्र प्रकाश राय ने कई लोगों को ट्वीट कर गाजियाबाद में बेड के लिए अनुरोध किया। बता दें कि जनरल वीके सिंह गाजियाबाद से बीजेपी के सांसद हैं, इसलिए यूजर ने उन्हें भी टैग किया था। यह मैसेज मिलने के कुछ देर बाद केंद्रीय मंत्री ने यूजर के मैसेज को कॉपी पेस्ट कर गाजियाबाद के जिलाधिकारी से इस मामले में कार्रवाई करने को कहा।

जैसा कि सामान्यतया होता है बिना जाँचे-परखे ट्रोल्स ने उन्हें और केंद्र सरकार को निशाना बनाना शुरू कर दिया। ट्रोलर्स ने ये सिद्ध करने की कोशिश की कि देश में कोविड की हालत इतनी ज्यादा खराब है कि एक केंद्रीय मंत्री को भी ट्विटर पर बेड के लिए ‘भीख’ माँगनी पड़ रही है।

जनरल वीके सिंह का ट्वीट

केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह के ट्वीट को कॉन्ग्रेस नेताओं ने भी मोदी सरकार की आलोचना करने के अवसर के रूप में लिया। वीके सिंह के ट्वीट पर कॉन्ग्रेस नेता श्रीवत्स ने कहा कि कोरोना वायरस को कंट्रोल करने के लिए अब आर्मी को बुलाया जाना चाहिए।

विद्या कृष्णन समेत कई पत्रकारों ने कहा कि केंद्रीय मंत्री अपने भाई के लिए बेड माँग रहे हैं।

यहाँ देखें कॉन्ग्रेस नेताओं के भेड़ चाल वाले ट्वीट

कॉन्ग्रेस नेता का ट्वीट

हालाँकि, बाद में जनरल वीके सिंह ने अपना ट्वीट डिलीट करने के बाद स्पष्ट किया कि उन्होंने गाजियाबाद डीएम का ध्यान आकर्षित करने के लिए एक ही ट्वीट किया था, ताकि मदद जरूरतमंदों तक पहुँच सके।

ndtv के पत्रकार और कॉन्ग्रेस नेता ने फैलाई झूठी खबर
हंसराज मीना का ट्वीट

यहाँ तक ​​कि उन्होंने डीएम को फिर से ट्वीट किया, इस बार उन्होंने राय को सही तरीके से ट्वीट किया ताकि उन तक मदद पहुँच सके।

जनरल वीके सिंह का ट्वीट

उत्तर सरकार के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस मामले पर जरूरी कार्रवाई की जा रही है।

गाजियाबाद के जिलाधिकारी के केंद्रीय मंत्री द्वारा किया गया ट्वीट

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नसीरुद्दीन के भाई जमीर उद्दीन शाह ने की हिंदू-मुस्लिम के बीच शांति की वकालत, भड़के इस्लामी कट्टरपंथियों ने उन्हें ट्विटर पर घेरा

जमीर उद्दीन शाह वही व्यक्ति हैं जिन्होंने गोधरा दंगे पर गुजरात की तत्कालीन मोदी सरकार के खिलाफ झूठ फैलाया था।

‘उस समय माहौल बहुत खौफनाक था…’: वे घाव जो आज भी कैराना के हिंदुओं को देते हैं दर्द, जानिए कैसे योगी सरकार बनी सुरक्षा...

योगी सरकार की क्राइम को लेकर जीरो टॉलरेस की नीति ही वह सुरक्षा कवच है जो कैराना के हिंदुओं को भरोसा दिलाती है कि 2017 से पहले का वह दौर नहीं लौटेगा, जिसकी बात करते हुए वे आज भी सहम जाते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,380FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe