Tuesday, July 16, 2024
Homeफ़ैक्ट चेकसोशल मीडिया फ़ैक्ट चेक'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की दयाबेन को हुआ गले का कैंसर... क्योंकि अलग...

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की दयाबेन को हुआ गले का कैंसर… क्योंकि अलग तरह की आवाज निकालती थीं – फैक्ट चेक

दयाबेन का किरदार निभाने वाली दिशा वकानी को 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में अलग तरह की आवाज निकालने के चलते गले का कैंसर हो गया है, सोशल मीडिया में ऐसे तर्क दिए जा रहे हैं। - दयाबेन यानी दिशा वकानी के भाई ने बताया इस खबर का असली सच।

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) की दयाबेन यानी दिशा वकानी (Disha Vakani) को कैंसर हो गया है – ऐसी खबर सोशल मीडिया पर चल रही है। लोग शेयर कर रहे हैं कि उन्हें गले का कैंसर हो गया है।

दयाबेन का किरदार निभाने वाली दिशा वकानी को ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में अलग तरह की आवाज निकालने के चलते गले का कैंसर हो गया है, सोशल मीडिया में ऐसे तर्क दिए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर यह खबर खूब वायरल हो रही है, जिससे दयाबेन के फैंस परेशान हो गए हैं।

कुछ मीडिया हाउस ने तो इसको लेकर खबर भी चला दी

अभी तक इसको लेकर दिशा वकानी की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। उनके भाई मयूर वकानी (Mayur Vakani) ने हालाँकि इस खबर पर रिएक्ट किया है।

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में सुंदर लाल की भूमिका निभा रहे मयूर ने दिशा वकानी को गले का कैंसर होने की खबर को अफवाह बताते हुए मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि उनकी बहन पूरी तरह से स्वस्थ हैं, उन्हें किसी भी तरह का कोई भी कैंसर नहीं हुआ है।

मयूर वकानी ने इसके साथ ही लोगों से अनुरोध किया है कि वह ऐसी अफवाहों पर ध्यान ना दें। इस अफवाह को दूर करने के लिए दिशा वकानी (Disha Vakani) के भाई ने मीडिया से बात भी की। उनके अलावा ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में काम करने वाले अन्य कलाकारों ने भी मीडिया से बात की।

दिशा पूरी तरह से स्वस्थ है: मयूर वकानी

मयूर वकानी ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा, “ऐसी बहुत सारी अफवाहें आती रहती हैं। इसमें कोई सच्चाई नहीं है। दिशा पूरी तरह से स्वस्थ हैं। वह जब से इस शो को छोड़कर गई हैं, तब से हर दिन उनके बारे में ऐसी खबरें सुनने को मिलती रहती हैं, लेकिन दिशा के फैंस को ऐसी किसी भी खबरों पर भरोसा नहीं करना चाहिए।”

ऐसी खबरों पर ध्यान न दें: दिलीप जोशी

वहीं इस शो में जेठालाल का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी इस खबर को लेकर कहते हैं, “मुझे सुबह से लगातार कॉल्स आ रहे हैं। मुझे लगता है कि इस तरह की अफवाह को बढ़ावा देने की जरूरत नहीं है। मैं बस इतना कहूँगा कि ये सब अफवाह है। आप सब लोग इस पर ध्यान न दें।”

ये सिर्फ अफवाहें हैं: जेनिफर मिस्त्री

इस शो में रोशन सिंह सोढ़ी की वाइफ की भूमिका निभा रही जेनिफर मिस्त्री बंसीवाल ने कहा, “मैं लगातार दिशा के संपर्क में हूँ। मुझे नहीं लगता कि यह खबर सच है। अगर ऐसा कुछ होता तो पता चलता। मैंने उनसे अगस्त के अंत में ही बात की है। हम दोनों आसपास रहते हैं। मैंने उनसे अपनी बेटी की कथक क्लास के बारे में बात की थी। उस वक्त वह मुझे बिल्कुल ठीक लग रही थीं। मुझे लगता है कि ये सिर्फ अफवाहें हैं।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -