Tuesday, August 3, 2021
Homeराजनीतिमाफी नहीं मॉंगी तो आजम खान पर होगी कार्रवाई, बचाव में बीवी बोली- उर्दू...

माफी नहीं मॉंगी तो आजम खान पर होगी कार्रवाई, बचाव में बीवी बोली- उर्दू की मिठास से गलतफहमी

सभी सांसदों ने एक सुर में लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से एक्शन लेने की माँग की थी। इसे लेकर स्पीकर ने विपक्षी नेताओं के साथ सर्वदलीय बैठक की। इस बैठक में फैसला लिया गया कि आजम खान लोकसभा में माफी माँगे, नहीं तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी

लोकसभा में गुरुवार (जुलाई 25, 2019) को सपा सांसद आज़म खान द्वारा भाजपा सांसद रमा देवी के ऊपर दिए गए आपत्तिजनक बयान को लेकर सभी महिला सांसदों के तल्‍ख तेवर देखने को मिले हैं, इन सभी सांसदों ने एक सुर में लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से एक्शन लेने की माँग की थी। इसे लेकर स्पीकर ने विपक्षी नेताओं के साथ सर्वदलीय बैठक की। इस बैठक में फैसला लिया गया कि आजम खान लोकसभा में माफी माँगे, नहीं तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी तो वहीं आज़म खान की पत्नी तजीन फातिमा उनके बचाव में उतर आई हैं।

तजीन का कहना है कि आज़म खान को साजिश के तहत फँसाया जा रहा है। वो एक अच्छे वक्ता हैं। इसलिए उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है, ताकि वो संसद में ना बोल पाएँ। फातिमा ने कहा कि उन्होंने ऐसा कुछ भी नहीं बोला है, जिसको लेकर उनके ऊपर ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं। उर्दू भाषा में ऐसी मिठास है, जिसकी वजह से ऐसा लग रहा है। तजीन का कहना है कि उन्हें जया प्रदा के मामले में भी फँसाया गया था, जिससे कि वो लोकसभा न पहुँच सकें और अभी भी विधानसभा उपचुनाव आ रहा है, जिसको लेकर उन्हें फँसाया जा रहा है।

महिला सांसद के ऊपर की गई टिप्पणी को केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी, वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण, टीएमसी सांसद मिमी चक्रवर्ती समेत अन्‍य सांसदों ने निंदनीय और शर्मनाक बताया है। स्‍मृति ईरानी ने तो आजम खान को पुरुष सांसदों पर धब्‍बा तक बता दिया है तो वहीं खुद शिवहर से भाजपा सांसद रमा देवी ने आजम खान के निलंबन की माँग की है।

रमा देवी ने सरकार और स्‍पीकर से कहा कि आजम खान सोमवार को बिना शर्त लोकसभा में माफी माँगे। अगर वे माफी नहीं मागते हैं तो उन्‍हें 5 साल के लिए निलंबित किया जाए। उन्‍होंने स्‍पीकर और सरकार के सामने ये माँग रखी है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार मुख्य आरोपित: दिल्ली पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ फाइल की 170 पेज की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की है। सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया है।

यूपी में मुहर्रम सर्कुलर की भाषा पर घमासान: भड़के शिया मौलाना कल्बे जव्वाद ने बहिष्कार का जारी किया फरमान

मौलाना कल्बे जव्वाद ने आरोप लगाया है कि सर्कुलर में गौहत्या, यौन संबंधी कई घटनाओं का भी जिक्र किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,696FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe