Monday, March 4, 2024
Homeराजनीतिआज नहीं, 12 मार्च को BJP में शामिल होंगे सिंधिया, भाजपा मुख्यालय में मंथन...

आज नहीं, 12 मार्च को BJP में शामिल होंगे सिंधिया, भाजपा मुख्यालय में मंथन जारी

दिल्ली बीजेपी मुख्यालय पर चुनाव समिति की बैठक जारी है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई बड़े नेता शामिल हैं।

कॉन्ग्रेस से इस्तीफा वाले दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया अब आज नहीं बल्कि 12 मार्च को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। ऐसा मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है। सिंधिया के कॉन्ग्रेस छोड़ने के बाद उनके समर्थक माने जाने वाले 22 विधायकों ने राज्यपाल के पास इस्तीफा भेज दिया है।

न्यूज 18 की खबर के मुताबिक ज्योतिरादित्य सिंधिया गुरुवार सुबह यानी 12 मार्च को 9 बजे बीजेपी में शामिल होंगे। सिंधिया मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता लेंगे, आज शिवराज भोपाल में हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शिवराज सिंह आज रात दिल्ली आ सकते हैं। वहीं, सपा और बसपा के एक-एक विधायकों ने शिवराज सिंह चौहान के घर जाकर उनसे मुलाकात की है। खबर है कि वे दोनों भी बीजेपी का दामन थाम सकते हैं।

मध्यप्रदेश के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के कॉन्ग्रेस से इस्तीफा देते ही देश की राजनीति में भू-चाल आ गया है। एक तरफ कमलनाथ सरकार के विधायकों का इस्तीफा देने का सिलसिला जारी है, जो कि इस्तीफा देने वालों की संख्या 19 से बढ़कर 22 पहुँच गई है। वहीं एक तरफ तो कमलनाथ सरकार का गिरना तय माना जा रहा है तो दूसरी ओर बीजेपी ने अपना गणित फिट करने की जुगत शुरू कर दी है। इसी बीच दिल्ली बीजेपी मुख्यालय पर चुनाव समिति की बैठक जारी है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई बड़े नेता शामिल हैं।

वहीं पहले कहा जा रहा था कि कॉन्ग्रेस को अलविदा कहने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया आज ही बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं। कयास यह भी लगाए जा रहे थे कि चुनाव समिति की बैठक में राज्यसभा के उम्मीदवारों का फैसला भी हो सकता है। आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक सिंधिया को बीजेपी या तो राज्यसभा की टिकिट दे सकती है या फिर उन्हें केन्द्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है।

उधर बेंगलुरु में रह रहे 19 कॉग्रेसी विधायकों ने कर्नाटक के DGP को पत्र लिखकर सुरक्षा, पुलिस रक्षक दल की माँग की है। पत्र में उन्होंने लिखा-हम कुछ महत्वपूर्ण काम के लिए अपनी मर्जी से कर्नाटक आए हैं, जिसके लिए हमें बेंगलुरु के अंदर और आसपास अपनी सुरक्षित आवाजाही के लिए सुरक्षा की आवश्यकता है। वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्यपाल लाल जी टण्डन को चिट्ठी लिखकर 6 मंत्रियों को बर्खास्त करने की सिफारिश कर दी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तुम्हें इंटरव्यू देकर भारत की छवि नहीं बिगाड़ सकती’: महिला बाइक राइडर ने बरखा दत्त को धोया, दुमका गैंगरेप पर कहा- ‘झारखंड सरकार चूड़ी...

बरखा दत्त ने महिला राइडर को संपर्क करके बात करना चाहा लेकिन कंचन ने उन्हें करारा जवाब दिया और उसका स्क्रीनशॉट भी सोशल मीडिया पर डाला।

पाकिस्तान में भीख के पैसों से हुआ चुनाव… लेकिन प्रधानमंत्री बनते ही शाहबाज शरीफ ने कहा – कश्मीर को करवाएँगे आजाद

शहबाज शरीफ ने पाकिस्तानी नेताओं की मजबूरी बन चुके कश्मीर का राग अलापने में देरी नहीं की। उन्होंने कश्मीर का जिक्र संसद में किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe