Monday, May 20, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'आपके ₹15 लाख कहाँ गए? जुमलेबाजों से सावधान रहें': वीडियो में आमिर खान को...

‘आपके ₹15 लाख कहाँ गए? जुमलेबाजों से सावधान रहें’: वीडियो में आमिर खान को कॉन्ग्रेस का प्रचार करते दिखाया, अभिनेता ने दर्ज कराई FIR, कहा – कभी नहीं किया किसी पार्टी का समर्थन

अब उन्होंने स्पष्टीकरण जारी किया है। आमिर खान ने वायरल वीडियो के खिलाफ एक्शन लेने की बात करते हुए कहा कि उन्होंने आजीवन किसी भी राजनीतिक दल का समर्थन नहीं किया है।

एक वायरल बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने उनके नाम पर चल रहे भ्रामक विज्ञापन के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। एक वीडियो के आधार पर दावा किया जा रहा था कि ‘3 इडियट्स’ (2009) और ‘दंगल’ (2016) अभिनेता ने कॉन्ग्रेस को अपना समर्थन दिया है। अब उन्होंने स्पष्टीकरण जारी किया है। आमिर खान ने वायरल वीडियो के खिलाफ एक्शन लेने की बात करते हुए कहा कि उन्होंने आजीवन किसी भी राजनीतिक दल का समर्थन नहीं किया है।

आमिर खान के आधिकारिक प्रवक्ता ने मंगलवार (16 अप्रैल, 2024) को बयान जारी कर कहा, “हम एक ताज़ा वीडियो को लेकर सचेत हैं, जिसमें दावा किया जा रहा है कि आमिर खान एक खास राजनीतिक दल का समर्थन कर रहे हैं। हम स्पष्ट करना चाहेंगे कि ये एक फर्जी वीडियो है, ये पूरी तरह असत्य है। उन्होंने कई प्रशासनिक स्तरों पर इसकी शिकायत की है। मुंबई पुलिस के साइबर क्राइम सेल में FIR भी दर्ज कराई गई है। आमिर खान ने अपने 35 वर्षों के फ़िल्मी करियर में किसी भी पार्टी का समर्थन नहीं किया है।”

हालाँकि, 1988 में ‘क़यामत से क़यामत तक’ फिल्म से बॉलीवुड में लीड रोल में डेब्यू करने वाले आमिर खान ने इस बयान के माध्यम से देशवासियों से ये अपील ज़रूर की है कि वो अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होंने बताया है कि मतदान को लेकर जागरूकता फैलाने के चुनाव आयोग के पिछले कई अभियानों का वो हिस्सा रहे हैं। वो अपने टीवी शो ‘सत्यमेव जयते’ के माध्यम से भी वोटिंग को लेकर जागरूकता फैला चुके हैं।

आमिर खान की तस्वीर लगा कर सोशल मीडिया में कॉन्ग्रेस से जुड़े हैंडलों ने लिखा था, “आपने अकाउंट में 15 लाख रुपए नहीं हैं? ये गए कहाँ? ऐसे जुमलेबाजों से सावधान रहें। नहीं तो आपका नुकसान हो जाएगा।” वीडियो बना कर आमिर खान से भी यही कहलवाया गया है। ये वीडियो डीपफेक है। ‘सितारे जमीं पर’ फिल्म को लेकर इन दिनों व्यस्त आमिर खान की पिछली फ़िल्में फ्लॉप रही हैं। ऐसे में उन पर खासा दबाव है। वो ‘लाहौर 1947’ फिल्म का भी निर्माण कर रहे हैं, जिसमें ‘ग़दर 2’ के जरिए बॉलीवुड में धमाकेदार कमबैक करने वाले सनी देओल मुख्य अभिनेता हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

J&K के बारामुला में टूट गया पिछले 40 साल का रिकॉर्ड, पश्चिम बंगाल में सर्वाधिक 73% मतदान: 5वें चरण में भी महाराष्ट्र में फीका-फीका...

पश्चिम बंगाल 73% पोलिंग के साथ सबसे आगे है, वहीं इसके बाद 67.15% के साथ लद्दाख का स्थान रहा। झारखंड में 63%, ओडिशा में 60.72%, उत्तर प्रदेश में 57.79% और जम्मू कश्मीर में 54.67% मतदाताओं ने वोट डाले।

भारत पर हमले के लिए 44 ड्रोन, मुंबई के बगल में ISIS का अड्डा: गाँव को अल-शाम घोषित चला रहे थे शरिया, जिहाद की...

साकिब नाचन जिन भी युवाओं को अपनी टीम में भर्ती करता था उनको जिहाद की कसम दिलाई जाती थी। इस पूरी आतंकी टीम को विदेशी आकाओं से निर्देश मिला करते थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -