Wednesday, May 22, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनजेल ले जाती पुलिस, 'अल्लाह-हू-अकबर' के नारे, सिलाई मशीन से टपकता खून... कन्हैया लाल...

जेल ले जाती पुलिस, ‘अल्लाह-हू-अकबर’ के नारे, सिलाई मशीन से टपकता खून… कन्हैया लाल तेली की भूमिका में विजय राज, ‘A Tailor Murder Story’ में तुष्टिकरण वालों को जवाब

अमित जानी इसके निर्माता हैं, जबकि जयंत सिन्हा ने इसका लेखन-निर्देशन किया है। फिल्म में कन्हैया लाल तेली की हत्या वाला दृश्य भी दिखाया गया है, उनकी सिलाई मशीन से खून टपकता रहता है।

राजस्थान के उदयपुर में 28 जून, 2022 को कन्हैया लाल तेली नामक दर्जी की हत्या कर दी गई थी। इस्लामी कट्टरपंथियों ने उनका ‘सर तन से जुदा’ कर दिया था। उनका गुनाह सिर्फ इतना था कि उन्होंने भाजपा की तत्कालीन प्रवक्ता नूपुर शर्मा का समर्थन किया था। इस्लामवादियों ने नूपुर शर्मा का एक बयान काट-छाँट कर चला कर उन पर पैगंबर मुहम्मद के अपमान का आरोप लगा दिया था। अब इस पूरे प्रकरण पर ‘A Tailor Murder Story’ नामक फिल्म आई है।

इस फिल्म में कन्हैया लाल तेली की भूमिका में अभिनेता विजय राज दिख रहे हैं। 30 मार्च, 2024 को इस फिल्म का फर्स्ट लुक वीडियो ‘जानी फ़ायरफ़ॉक्स फिल्म्स’ के बैनर तले रिलीज किया गया। फिल्म में एक निम्न मध्यमवर्गीय परिवार को दिखाया गया है, जहाँ पति-पत्नी हैं और 2 बेटे हैं। कन्हैया लाल तेली साइकिल का इस्तेमाल करते हैं। उनकी दुकान के सामने से ‘नारा-ए-तकबीर’ और ‘अल्लाह-हू-अकबर’ नारा लगाती हुई भीड़ गुजरती है।

साथ ही उनकी गिरफ़्तारी को भी दिखाया गया है। बता दें कि कन्हैया लाल तेली को कॉन्ग्रेस सरकार की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। उन्हें सुरक्षा देने की बजाए उलटा जेल ही भेज दिया गया था। भरत सिंह ‘A Tailor Murder Story’ के लेखक और सह-निर्माता हैं। अमित जानी इसके निर्माता हैं, जबकि जयंत सिन्हा ने इसका लेखन-निर्देशन किया है। फिल्म में कन्हैया लाल तेली की हत्या वाला दृश्य भी दिखाया गया है, उनकी सिलाई मशीन से खून टपकता रहता है।

‘गुस्ताख़-ए-नबी की एक सज़ा, सर तन से जुदा’ वाले नारे को भी फिल्म में दिखाया गया है। फर्स्ट लुक वीडियो के अलावा इसका एक ‘सोशल अवेयरनेस वीडियो’ भी जारी किया गया है। इसमें बताया गया है कि कैसे देशवासियों की सोच बदली तो सिनेमा भी बदला, डॉन-माफिया का पहरा अब नहीं रहा और भयमुक्त होकर देश में राष्ट्रवादी फ़िल्में बन रही हैं। इस वीडियो में ‘A Tailor Murder Story’ का जिक्र करते हुए कहा गया है कि चुनाव में वोट देते समय आप देखें कि पूर्वाग्रह या तुष्टिकरण वाले को तो नहीं चुन रहे।

वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे कन्हैया लाल तेली सुरक्षा माँगने जाते हैं तो पुलिस उनका मजाक उड़ाती है। उस समय अशोक गहलोत मुख्यमंत्री थे। वीडियो में बताया गया है कि तत्कालीन राज्य सरकार हत्यारों में वोट बैंक खोजती रही, कन्हैया लाल तेली का परिवार गिड़गिड़ाता रहा। हिन्दुओं को कैसे काफिर बताया जाता है, ये भी दिखाया गया है। वीडियो में कहा गया है, “तुष्टिकरण की राजनीति करने वाली सरकारें और नीतिगत राजनीति वाली सरकारों में कितना अंतर होता है। उनके अंतर्गत आने वाली पुलिस भी अलग होती है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -