Thursday, July 25, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनखुलेगा आमिर खान की 'दंगल' की चीन में ₹1400 करोड़ की कमाई का राज़?...

खुलेगा आमिर खान की ‘दंगल’ की चीन में ₹1400 करोड़ की कमाई का राज़? ED के पास शिकायत का ऐलान: ‘लाल सिंह चड्ढा’ की फर्जी बुकिंग के भी आरोप

ता दें कि फ़िलहाल Xiaomi, Oppo और Vivo जैसी चीनी कंपनियाँ हजारों करोड़ रुपयों की टैक्स चोरी को लेकर सरकारी कार्रवाई का सामना कर रही हैं।

आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ के बॉक्स ऑफिस कलेक्शंस 2024 करोड़ रुपए बताया जाता है, जिसमें से 1400 करोड़ रुपए अकेले चीन से आए। इसके अलावा ताइवान और हॉन्गकॉन्ग से भी इस फिल्म की कमाई 60 करोड़ रुपए के करीब बताई जाती है। ‘लाल सिंह चड्ढा’ के समय हम ‘दंगल’ की बात इसीलिए कर रहे हैं, क्योंकि इसकी कमाई को लेकर ED (प्रवर्तन निदेशालय) के पास शिकायत पहुँचने वाली है। लोगों को शक है कि ये कमाई फर्जी है।

सोशल मीडिया में बातें चल रही हैं कि अक्सर काळा धन को सफ़ेद करने के लिए बॉलीवुड वाले फिल्मों के फर्जी कलेक्शंस का सहारा लेते हैं। ‘Legal Rights Observatory- LRO’ नामक संस्था ने सोशल मीडिया पर घोषणा की है कि वो आमिर खान की दंगल की 2000 करोड़ रुपए की कमाई के सम्बन्ध में ED और आयकर विभाग (IT) से शिकायत करेगी। बता दें कि ‘दंगल’ सहित आमिर खान द्वारा निर्मित कई फिल्मों के बॉक्स ऑफिस कलेक्शंस चीन में बंपर दिखाए गए हैं।

बता दें कि फ़िलहाल Xiaomi, Oppo और Vivo जैसी चीनी कंपनियाँ हजारों करोड़ रुपयों की टैक्स चोरी को लेकर सरकारी कार्रवाई का सामना कर रही हैं। ऐसे में LRO का कहना है कि इससे इनकार नहीं किया जा सकता कि चीन में फिल्मों की रिलीज के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग का धंधा हो रहा हो। साथ ही ‘लाल सिंह चड्ढा’ की बुकिंग फेक होने का आरोप लगाते हुए भी LRO ने फर्जी विदेशी करेंसी फ्लो पर लगाम लगाने के लिए जाँच एजेंसियों को पत्र लिखने का ऐलान किया है।

एक अन्य यूजर ने भी आमिर खान की फिल्मों के चीन में बॉक्स ऑफिस कलेक्शंस को लेकर संदेह जताया है। जैसे, ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ एक कम बजट वाली फिल्म थी जिसने भारत में मात्र 57 करोड़ रुपए कमाए, लेकिन चीन में इसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 900 करोड़ रुपए दिखाया जाता है। जबकि दुनिया भर में भारत में 1429 करोड़ रुपए का भारी कारोबार करने वाली ‘बाहुबली 2’ ने चीन में मात्र 80 करोड़ रुपए ही कमाए थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में नेम-प्लेट लगाने वाले आदेश के समर्थन में काँवड़िए, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले – ‘हमारा तो धर्म भ्रष्ट हो गया...

एक कावँड़िए ने कहा कि अगर नेम-प्लेट होता तो कम से कम ये तो साफ हो जाता कि जो भोजन वो कर रहे हैं, वो शाका हारी है या माँसाहारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -