Saturday, July 20, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनलाल सिंह चड्ढा को 2 स्टार, तरण आदर्श ने बताया 'निराशाजनक': MP के गृहमंत्री...

लाल सिंह चड्ढा को 2 स्टार, तरण आदर्श ने बताया ‘निराशाजनक’: MP के गृहमंत्री बोले- माफी माँगने वाली फिल्म ही क्यों बनाते हैं आमिर खान जैसे कलाकार

"आमिर खान की वापसी की गाड़ी लाल सिंह चड्ढा का ईंधन बीच में ही खत्म हो गया। फिल्म में रोमांचित करने वाली पटकथा का अभाव है। दूसरा हिस्सा और भी निराश करता है।"

करीना कपूर ने पिछले दिनों कहा था कि फिल्म अच्छी हो तो सोशल मीडिया में बायकॉट का कोई असर उसके कारोबार पर नहीं पड़ता। अब इस कसौटी पर भी उनकी ताजा फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha)’ फिसड्डी दिख रही है। आमिर खान इस फिल्म में मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म गुरुवार (11 अगस्त 2022) को रिलीज हुई है। फिल्म को ज्यादातर नकारात्मक समीक्षा मिली है। आमिर खान के अभिनय की आलोचना की जा रही है।

ट्रेड ऐनालिस्ट तरण आदर्श ने इस फिल्म को ‘निराशाजनक’ बताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है, “आमिर खान की वापसी की गाड़ी लाल सिंह चड्ढा का ईंधन बीच में ही खत्म हो गया। फिल्म में रोमांचित करने वाली पटकथा का अभाव है। दूसरा हिस्सा और भी निराश करता है। कुछ शानदार क्षण हैं, लेकिन समग्रता में आग की कमी है।” उन्होंने फिल्म को 2 स्टार की रेटिंग दी है।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी लाल सिंह चड्ढा से जुड़े विवाद पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है, “आमिर खान सहित कुछ फिल्म कलाकार, निर्माता-निर्देशक धर्म विशेष को सॉफ्ट टारगेट बनाकर ऐसा फिल्मांकन करते ही क्यों हैं कि बाद में उन्हें माफी माँगनी पड़ती है? हमेशा इस बात को ध्यान में रखना चाहिए कि किसी धर्म विशेष के प्रति उपहास की विषयवस्तु उनकी फिल्मों में नहीं आए।”

बता दें कि रिलीज के पहले ही दिन फिल्म लाल सिंह चड्ढा और रक्षाबंधन की शुरुआत बेहद धीमी रही है। बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक ‘लाल सिंह चड्ढा’ को 15-20 फीसदी की ही शुरुआत मिली है। रक्षाबंधन का और भी बुरा हाल है। उसे 12-15 फीसदी की शुरुआत मिली है। शमशेरा के बुरी तरह फ्लॉप होने के बाद से बॉलीवुड ने दोनों फिल्मों से काफी उम्मीद लगा रखी है। हालाँकि शुरुआती ट्रेंड बता रहे हैं कि उम्मीदों पर पानी फिर सकता है।

इंडस्ट्री को इस फिल्म से 25-30 करोड़ की नेट ओपनिंग डे की उम्मीद थी। कुछ रिपोर्टों में कहा जा रहा था कि लाल सिंह चड्ढा 17-20 करोड़ की ओपनिंग करेगी, लेकिन अब इसके 10-15 करोड़ तक ही अटकने की बात कही जा रही है। रक्षाबंधन की छुट्टी और लंबे वीकएंड की वजह से दोनों फिल्मों ने एडवांस बुकिंग से भी काफी आस लगा रखी थी। लेकिन वहाँ भी निराशा ही हाथ लगी। लाल सिंह चड्ढा की तो एडवांस बुकिंग फिल्म 83 और भूल भूलैया 2 से भी कम रही है। एडवांस बुकिंग सोमवार के बाद से ही रूक गई है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

घुमंतू (खानाबदोश) पूजा खेडकर: जिसका बाप IAS, वो गुलगुलिया की तरह जगह-जगह भटक बिताई जिंदगी… इसी आधार पर बन गई MBBS डॉक्टर

पूजा खेडकर ने MBBS में नाम लिखवाने से लेकर IAS की नौकरी पास करने तक में नाम, उम्र, दिव्यांगता, अटेंप्ट और आय प्रमाण पत्र में फर्जीवाड़ा किया।

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -