Tuesday, September 28, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनओलंपिक टोक्यो में, तस्वीर 9 साल पुरानी लंदन की: आलिया भट्ट ने कुछ यूँ...

ओलंपिक टोक्यो में, तस्वीर 9 साल पुरानी लंदन की: आलिया भट्ट ने कुछ यूँ दी भारतीय टीम को बधाई, लोगों ने किया ट्रोल

आलिया भट्ट ने 2012 ओलंपिक की तस्वीर शेयर कर दी, जब सुशील कुमार भारतीय समूह का नेतृत्व कर रहे थे। वहीं टिस्का चोपड़ा ने मीराबाई चानू की जगह इंडोनेशिया की वेटलिफ्टर विंडी कैंटिका की तस्वीर शेयर कर डाली।

जापान की राजधानी टोक्यो में शनिवार (24 जुलाई, 2021) को ओलंपिक खेलों का आगाज हुआ और पहले ही दिन भारत की मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में रजत पदक जीत कर देश का नाम गर्व से ऊँचा कर दिया। बॉलीवुड के कई सेलेब्स ने उन्हें बधाई दी। उससे पहले ओलंपिक का आगाज होने पर भी पूरी भारतीय टीम को लोगों ने बधाई दी। इनमें, आलिया भट्ट में शामिल थीं। लेकिन, उन्होंने तस्वीर गलत शेयर कर दी।

आलिया भट्ट के करियर के शुरुआती दौर से ही उनके दिमाग और बुद्धि को लेकर बातें होती रही हैं। एक टॉक शो में उनके द्वारा कुछ आसान सवालों का जवाब न दे पाने के कारण लोगों को उनका मजाक बनाने का मौका मिल गया। इसके बाद अक्सर ऐसी घटनाएँ सामने आती रहीं। इसी क्रम में उन्होंने ओलंपिक में भारतीय समूह को बधाई देते समय पिछले ओलंपिक की तस्वीर शेयर कर दी। 2012 के ओलंपिक गेम्स लंदन में हुए थे।

उस समय पहलवान सुशील कुमार भारतीय समूह का नेतृत्व कर रहे थे और तिरंगा थामे हुए थे, जबकि इस बार ये जिम्मेदारी बॉक्सर मैरी कॉम और हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह भारतीय समूह का नेतृत्व कर रहे थे। राष्ट्रीय ध्वज उनके हाथों में था। ये भी ध्यान देने वाली बात है कि युवा पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के आरोप में सुशील कुमार फ़िलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। वहाँ उनकी माँग पर एक टीवी भी लगाई गई है।

आलिया भट्ट ने ‘टोक्यो 2021’ हैशटैग का उपयोग करते हुए भारतीय समूह को शुभकामनाएँ दी। साथ ही राष्ट्रीय ध्वज और हार्ट वाली इमोजी भी शेयर की। लेकिन, इस तस्वीर में 2008 में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली सुशील कुमार भारतीय समूह का नेतृत्व करते दिख रहे थे। उस समय भारतीय टीम ने पीले रंग की ड्रेस पहनी हुई थी। जबकि 2021 ओलंपिक में भारतीय टीम की ड्रेस बिलकुल अलग है।

लोगों ने आलिया भट्ट को कम से कम गूगल सर्च कर लेने की सलाह दे डाली। कुछ ने कहा कि वो अब भी 2012 में ही जी रही हैं। एक सोशल मीडिया यूजर ने कहा कि खैर है कि उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम की तस्वीर नहीं पोस्ट की। हालाँकि, मीराबाई चानू के ओलंपिक मेडल जीतने के बाद आलिया भट्ट ने जो बधाई संदेश जारी किया, उसमें उन्होंने कोई गलती नहीं की। उन्होंने इस बार सही तस्वीर शेयर किया।

लेकिन, इस बार एक और बॉलीवुड अभिनेत्री टिस्का चोपड़ा गलती कर बैठीं। उन्होंने मीराबाई चानू की जगह इंडोनेशिया की वेटलिफ्टर विंडी कैंटिका आयशा की तस्वीर शेयर कर डाली। हालाँकि, जैसे ही लोगों ने उनकी गलती की तरफ उनका ध्यान दिलाया, उन्होंने जल्द ही इस तस्वीर को डिलीट कर के माफ़ी माँगी। उन्होंने कहा कि तस्वीर गलत शेयर हो जाने का मतलब ये नहीं है कि वो मीराबाई चानू की उपलब्धि पर गर्व नहीं करती हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महंत नरेंद्र गिरि के मौत के दिन बंद थे कमरे के सामने लगे 15 CCTV कैमरे, सुबूत मिटाने की आशंका: रिपोर्ट्स

पूरा मठ सीसीटीवी की निगरानी में है। यहाँ 43 कैमरे लगाए गए हैं। इनमें से 15 सीसीटीवी कैमरे पहली मंजिल पर महंत नरेंद्र गिरि के कमरे के सामने लगाए गए हैं।

अवैध कब्जे हटाने के लिए नैतिक बल जुटाना सरकारों और उनके नेतृत्व के लिए चुनौती: CM योगी और हिमंता ने पेश की मिसाल

तुष्टिकरण का परिणाम यह है कि देश के बहुत बड़े हिस्से पर अवैध कब्जा हो गया है और उसे हटाना केवल सरकारों के लिए कानून व्यवस्था की चुनौती नहीं बल्कि राष्ट्रीय सभ्यता के लिए भी चुनौती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,827FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe