Thursday, July 18, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'₹2.5 करोड़ हड़प गई': 'ग़दर 2' की रिलीज से पहले अमीषा पटेल ने राँची...

‘₹2.5 करोड़ हड़प गई’: ‘ग़दर 2’ की रिलीज से पहले अमीषा पटेल ने राँची की अदालत में किया सरेंडर, धोखाधड़ी के साथ-साथ धमकी देने का भी है आरोप

अमीषा कोर्ट में हाजिर नहीं हुईं। इसलिए राँची की सिविल कोर्ट ने उनके खिलाफ वारंट जारी कर दिया था। इसके बाद अमीषा पटेल ने शनिवार (17 जून, 2023) को कोर्ट में सरेंडर किया था।

गदर-2 के प्रमोशन में जुटी एक्ट्रेस अमीषा पटेल को बड़ी राहत मिली है। दरअसल, चेक बाउंस, धोखाधड़ी और धमकाने का आरोप झेल रहीं अमीषा पटेल (Amisha Patel) को रांची कोर्ट से जमानत मिल गई है। हालाँकि कोर्ट ने उन्हें बुधवार ( 21 जून, 2023) को फिर से पेश होने के लिए कहा है। इससे पहले कोर्ट ने उनके खिलाफ वारंट जारी किया था। इसके बाद उन्होंने मुँह छिपाकर कोर्ट में सरेंडर किया। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमीषा पटेल और उनके बिजनेस पार्टनर कुणाल गूमर के खिलाफ चेक बाउंस, धोखाधड़ी और धमकी देने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मामले में सुनवाई के लिए कोर्ट ने अप्रैल 2023 में अमीषा पटेल को नोटिस जारी कर पेश होने के लिए कहा था। 

हालाँकि, अमीषा कोर्ट में हाजिर नहीं हुईं। इसलिए राँची की सिविल कोर्ट ने उनके खिलाफ वारंट जारी कर दिया था। इसके बाद अमीषा पटेल ने शनिवार (17 जून, 2023) को कोर्ट में सरेंडर किया था। सरेंडर करने रांची कोर्ट पहुँची अमीषा पटेल दुपट्टे से अपना मुँह छिपाए नजर आईं। मामले की सुनवाई करते हुए राँची सिविल कोर्ट के सिविल जज सीनियर डिविजन डीएन शुक्ला ने उन्हें 10 हजार रुपए के दो बेल बॉण्ड पर सशर्त जमानत दी है। कोर्ट ने अमीषा को बुधवार (21 जून, 2023) को फिर से पेश होने के लिए कहा है।

यदि अमीषा 21 जून को कोर्ट में पेश नहीं होतीं तो उनकी जमानत रद्द हो सकती है।

क्या है मामला

दरअसल, झारखंड की राजधानी राँची में रहने वाले फिल्म प्रोड्यूसर अजय कुमार सिंह ने अमीषा पटेल और उनके बिजनेस पार्टनर कुणाल गूमर के खिलाफ 17 नवंबर 2018 को धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था। अजय कुमार सिंह ने अमीषा पटेल पर चेक बाउंस, धोखाधड़ी और धमकी देने का भी आरोप लगाया है। इसी मामले में कोर्ट ने अमीषा पटेल को कई बार समन जारी किए थे। हालाँकि, इसके बाद भी वह कोर्ट में हाजिर नहीं हो रहीं थीं। ऐसे में कोर्ट ने अप्रैल 2023 में हुई सुनवाई के बाद अमीषा के खिलाफ वारंट जारी कर दिया था।

फिल्म प्रोड्यूसर अजय कुमार सिंह का आरोप है कि अमीषा पटेल ने ‘देसी मैजिक’ फिल्म बनाने और उसके प्रमोशन के लिए ढाई करोड़ रुपए लिए थे। फिल्म की शूटिंग साल 2013 में शुरू हुई लेकिन लंबे वक्त तक इंतजार करने के बाद भी फिल्म रिलीज नहीं हुई। ऐसे में अजय ने अमीषा से अपने पैसों की माँग की। इस पर अमीषा पटेल ने उन्हें ढाई करोड़ व 50 लाख रुपए के दो चेक दिए थे। लेकिन दोनों ही चेक बाउंस हो गए। इस पर अजय सिंह ने अमीषा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -