Tuesday, July 16, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनAvatar 2 की एडवांस बुकिंग ₹30 करोड़, 70% कमीशन के कारण दक्षिण भारत में...

Avatar 2 की एडवांस बुकिंग ₹30 करोड़, 70% कमीशन के कारण दक्षिण भारत में बायकॉट… बच जाएगा ‘Avengers’ का रिकॉर्ड

'Avatar 2' को लेकर लोगों में दीवानगी को ऐसे समझिए - एडवांस बुकिंग में इस फिल्म की टिकटें RRR, ब्रह्मास्त्र, KGF-2 आदि से कम बिकी हैं। फिर भी बिजनेस 30 करोड़ रुपए से ऊपर। इसका कारण है कि लोग अधिक पैसे वाले टिकट खरीद रहे। 2500-3000 रुपए तक के टिकट वाले सीट भी हाउसफुल हो चुके हैं।

‘Avatar The Way Of Water’ यह है जेम्स कैमरोन की नई फिल्म का पूरा नाम। लोग इसे छोटे में ‘Avatar 2’ कह रहे हैं क्योंकि 2009 में इसकी पहली कड़ी आ चुकी है। इसी का सीक्वेल ‘Avatar The Way Of Water’ भारत के साथ-साथ 16 दिसंबर 2022 को दुनिया भर में रिलीज हुई। भारत में ‘अवतार 2’ फिल्म के क्रेज को आप ऐसे समझ सकते हैं – 30 करोड़ रुपए की एडवांस बुकिंग हो चुकी है, लोग 2500-3000 तक के टिकट भी पहले से बुक करके हाउसफुल कर चुके हैं सिनेमाघरों को।

30 करोड़ रुपए की एडवांस बुकिंग से चौंकिए मत। यह तो गुरुवार (15 दिसंबर 2022) तक का आँकड़ा है। बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट कहती है कि शुक्रवार को ‘Avatar The Way Of Water’ की रिलीज से पहले तक एडवांस बुकिंग का फाइनल आँकड़ा 40-45 करोड़ को क्रॉस कर जाएगा। भारत में हॉलीवुड की फिल्मों की एडवांस बुकिंग का रिकॉर्ड ‘Avengers Endgame’ के नाम है। 53.10 करोड़ रुपए की एडवांस बुकिंग के साथ यह फिल्म टॉप पर है।

‘Avatar The Way Of Water’ या ‘Avatar 2’ को लेकर लोगों में दीवानगी को ऐसे भी समझिए – एडवांस बुकिंग में इस फिल्म की टिकटें RRR, ब्रह्मास्त्र, KGF चैप्टर 2 आदि से कम बिकी हैं। फिर भी बिजनेस 30 करोड़ रुपए से ऊपर। इसका कारण है कि लोग अधिक पैसों वाले टिकट खरीद रहे हैं। 2500-3000 रुपए के टिकट वाले सीट भी हाउसफुल हो चुके हैं।

Avatar 2 का दक्षिण भारत में विरोध क्यों?

तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कई सिनेमा हॉल मालिक ‘Avatar The Way Of Water’ का बायकॉट कर रहे हैं। इसके पीछे सिनेमा का अच्छा या बुरा होना नहीं है बल्कि शुद्ध बिजनेस है। बायकॉट कर रहे सिनेमा हॉल मालिकों के अनुसार अब तक हॉलीवुड फिल्मों को वो लोग कुल कमाई का 50% हिस्सा देते थे। ‘Avatar 2’ ने इनसे 70% हिस्सा माँगा, जिसके विरोध में वो लोग फिल्म को अपने यहाँ नहीं दिखा रहे।

तमिलनाडु के 600-700 सिनेमा हॉल में से सिर्फ 200-250 जगहों पर ही ‘अवतार 2’ लोग देख पाएँगे। बायकॉट के इस मुद्दे पर ब्रोकरेज फर्म एलारा कैपिटल का कहना है कि ‘Avatar The Way Of Water’ का पूरे भारत में जो बिजनेस होगा, वो बहुत ज्यादा प्रभावित नहीं होगा बल्कि सिनेमा हॉल मालिकों को ही नुकसान होगा।

कोई फिल्म देखना या नहीं देखना, यह व्यक्तिगत मसला है। लेकिन फिल्म समीक्षकों का काम होता है, सो वो उसके बारे में बताते हैं। ‘Avatar The Way Of Water’ के बारे में तरण आदर्श ने कहा है कि यह एक मास्टरपीस है, जरूर देखना चाहिए। टाइम्स ऑफ इंडिया में भी इस फिल्म को 5 में से 4.5 स्टार दिया गया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -