Sunday, August 1, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनBenedetta: महिला पादरियों के बीच सेक्स, वर्जिन मैरी का पुतला सेक्स टॉय - फिल्म...

Benedetta: महिला पादरियों के बीच सेक्स, वर्जिन मैरी का पुतला सेक्स टॉय – फिल्म के प्रीमियर के बाद बवाल, ईशनिंदा का आरोप

फिल्म बेनेडेटा 2 लेस्बियन नन्स के बीच के रिश्ते के ईर्द-गिर्द घूमती है। इसमें काफी सारे सेक्स सीन हैं। इन्हीं सीन में एक सीन वह भी है, जिसमें वर्जिन मैरी की लकड़ी के स्टैच्यू को डिल्डो के रूप में दिखाया गया है।

बेसिक इंस्टिंक्ट और शोगर्ल्स जैसी हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर फिल्मों के 82 वर्षीय निर्देशक पॉल वर्होवेन की कामुक समलैंगिक महिला पादरियों (नन्स) पर आधारित ड्रामा बेनेडेटा (Benedetta) का प्रीमियर शुक्रवार (जुलाई 9, 2021) को ‘कान फिल्म समारोह’ (Cannes Film Festival) के 74 वें संस्करण में बड़ी धूमधाम से किया गया। यह फिल्म कॉन्वेंट की दो लेस्बियन नन्स के बीच के रिश्ते के ईर्द-गिर्द घूमती है। इसे कई दर्शकों द्वारा सिनेमा का मास्टरपीस बताया गया। हालाँकि, कुछ लोगों को यह रास नहीं आया।

रिपोर्टों के मुताबिक, फिल्म में एक सीन में वर्जिन मैरी के लकड़ी के पुतले को सेक्स टॉय के रूप में इस्तेमाल किया जाता है, जिस पर कुछ लोगों ने निर्माता पर ईशनिंदा का आरोप लगाया। जिसके बाद निर्माता ने उनकी आलोचनाओं पर लताड़ लगाई। उन्होंने कहा, “मैं वास्तव में यह नहीं समझता कि जो कुछ हुआ उसे आप ईशनिंदा कैसे कह सकते हैं… आप मूल रूप से इस तथ्य के बाद इतिहास को नहीं बदल सकते हैं। आप इस बारे में बात कर सकते हैं कि वह गलत था या नहीं, लेकिन आप इतिहास नहीं बदल सकते। मुझे लगता है कि इस मामले में मेरे लिए ईशनिंदा शब्द बेवकूफी भरा है।”

यह फिल्म जूडिथ सी ब्राउन की लोकप्रिय गैर-फिक्शन पुस्तक ‘इममोडेस्ट एक्ट्स: द लाइफ ऑफ ए लेस्बियन नन इन रेनेसां इटली’ का रूपांतरण है। फिल्म में बेल्जियम के अभिनेता वर्जिनी एफिरा ने बेनेडेटा कार्लिनी का अभिनय किया है। बेनेडेटा 17वीं शताब्दी की एक फ्रांसीसी नन है, जो सीधे यीशु से संवाद करती हैं। उसे कॉन्वेंट द्वारा बचाई गई एक किसान की लड़की से प्यार हो जाता है, जिसका किरदार डैफने पटाकिया ने निभाई है।

फिल्म समलैंगिक नन्स जोड़े के लव अफेयर के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसमें काफी सारे सेक्स सीन हैं। इन्हीं सीन में एक सीन वह भी है, जिसमें वर्जिन मैरी की लकड़ी के स्टैच्यू को डिल्डो के रूप में दिखाया गया है। जब एक रिपोर्टर ने पूछा कि वर्होवेन वर्जिन मैरी के पुतले को कैसे सेक्स टॉय के रूप में इस्तेमाल करने वाले दृश्य को फिल्माने में कामयाब रहे, तो निर्माता ने टिप्पणी की: “वेल, आपने फिल्म देख ली।” 

फिल्म में दिखाए गए नग्नता के बारे में पूछे जाने पर वर्होवेन ने कहा, “मत भूलिए कि लोग जब सेक्स करते हैं तो सामान्य तौर पर वे अपने कपड़े उतार देते हैं। इसलिए मैं मूल रूप से इस तथ्य से स्तब्ध हूँ कि हम जीवन की वास्तविकता को नहीं देखना चाहते हैं। यह शुद्धतावाद क्यों पेश किया जाता है – मेरी राय में यह गलत है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी चीन को भूले, Covid के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार, कहा- विश्व ‘इंडियन कोरोना’ से परेशान

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि दुनिया कोरोना महामारी पर जीत हासिल करने की कगार पर थी, लेकिन भारत ने दुनिया को संकट में डाल दिया।

ये नंगे, इनके हाथ अपराध में सने, फिर भी शर्म इन्हें आती नहीं… क्योंकि ये है बॉलीवुड

राज कुंद्रा या गहना वशिष्ठ तो बस नाम हैं। यहाँ किसिम किसिम के अपराध हैं। हिंदूफोबिया है। खुद के गुनाहों पर अजीब चुप्पी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,314FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe